इस दिग्गज कप्तान ने अपनी मां से पूछा विराट कोहली को आउट करने का तरीका, मिला ये मजेदार जवाब

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में नौ मैचों 282 रन बनाए थे औऱ एक शतक लगाया था. विराट फिलहाल भारतीय टीम के कप्तान हैं औऱ साथ ही दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में शामिल है. वह अब तक 70 शतक लगा चुके हैं औऱ हर फॉर्मेट में उनका औसत 50 से ऊपर है.

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में नौ मैचों 282 रन बनाए थे औऱ एक शतक लगाया था. विराट फिलहाल भारतीय टीम के कप्तान हैं औऱ साथ ही दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में शामिल है. वह अब तक 70 शतक लगा चुके हैं औऱ हर फॉर्मेट में उनका औसत 50 से ऊपर है.

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम (Indian Team) ने साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2020, 1:40 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट की दुनिया का वो नाम है, जिसे विपक्षी टीमें पवेलियन के अंदर ही बैठे हुए देखना चाहतीं हैं. और जब भी भारतीय कप्तान मैदान पर उतरते हैं तो विरोधी टीमें हर हथकंड़ा अपनाकर उन्हें आउट करने में जुट जाती हैं. प्रारूप चाहे कोई भी हो, विराट कोहली जब-जब क्रीज पर होते हैं, उनके बल्ले से रनों की रफ्तार बढ़ती ही जाती है. टीम इंडिया की ऐसी ही एक विपक्षी टीम के कप्तान ने विराट कोहली को लेकर दिलचस्प खुलासा किया है.

क्रिकेट के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) की कड़ी प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है. इसे लेकर अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान (Australian Captain) टिम पेन (Tim Paine) ने भी कई खुलासे किए हैं. दरअसल, साल 2018 के बॉल टेम्परिंग कांड के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के सफर को लेकर हाल ही में एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'द टेस्ट' (The Test) रिलीज हुई है. इसके तीसरे एपीसोड में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने विराट कोहली को लेकर कई मजेदार बातें कहीं हैं.

विराट जहां भी जाते हैं, लोगों से घिर जाते हैं...

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में भारतीय टीम (Indian Team) ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज हराई थी. इसे लेकर टिम पेन (Tim Paine) ने कहा, 'भारत सचमुच एक विशाल देश है. विराट कोहली वहां बेहद लोकप्रिय हैं और वह एक ग्लोबल सुपरस्टार बन चुके हैं. वह जहां भी जाते हैं, लोगों से घिरे रहते हैं. शानदार खिलाड़ी. संभवतः मौजूदा समय मेें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी. मुझे याद है जब मैंने उन्हें नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा.'
मां ने कहा-वो एक इंसान ही है



ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने खुलासा किया कि विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट करने के लिए उन्होंने अपनी मां से सलाह ली थी. पेन ने बताया, 'मैं सोच रहा था कि हम विराट कोहली को कैसे रोकेंगे. इसे लेकर हुई बातचीत के दौरान मेरी मां ने कहा कि वो एक इंसान ही है. मैंने कहा-ठीक है मां, शुक्रिया. ये अच्छी सलाह है. इससे हमें उन्हें आउट करने में मदद मिलेगी. है न?' हालांकि साल 2018-19 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान टिम पेन और विराट कोहली के बीच गरमागरमी भी देखने को मिली. इस वाकये के बारे में पेन ने कहा, 'हमारे कुछ खिलाड़ियों के आउट होने के बाद मैंने उन्हें आक्रामक प्रतिक्रिया व्यक्त करते देखा. हमारी योजना ‌थी कि जब वह बल्लेबाजी कर रहे होंगे तो हम कुछ नहीं बोलेंगे. जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो ये फैसला व्यक्तिगत था. जब बात ज्यादा बढ़ गई तो मैंने सोचा कि आपको अपने लिए खड़ा होना ही पड़ता है. यही वजह थी कि मैंने सोचा कि मैं कप्तान हूं और अब मेरी बारी है. मुझे खड़ा होना था और ये दिखाना था कि हम यहां लड़ाई लड़ने के लिए हैं.'

दोनों कप्तानों के बीच एडीलेड में हुए पहले टेस्ट में बहस हुई. यहां तक कि पर्थ टेस्ट की पहली पारी में दोनों कप्तान इतने करीब आ गए कि अंपायर को बीच-बचाव करना पड़ा. हालांकि इसके बाद भी कोहली नहीं रुके और जब पेन आउट हुए तो उन्होंने आक्रामक तरीके से जश्न मनाया. पहली पारी में भारतीय कप्तान ने बेहतरीन शतक भी लगाया.

3 साल के बच्चे ने उड़ाए दिग्गज क्रिकेटरों के होश, गांगुली ने ‌दिया बड़ा तोहफा

सितारों से सजी टी20 सीरीज पर गिरी Corona की गाज, खाली स्टेडियम में होंगे मैच

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज