Home /News /sports /

टिम पैन ने क्रिकेट से लिया ब्रेक, एशेज से हुए बाहर, सेक्सटिंग कांड की वजह से छोड़ी थी कप्तानी

टिम पैन ने क्रिकेट से लिया ब्रेक, एशेज से हुए बाहर, सेक्सटिंग कांड की वजह से छोड़ी थी कप्तानी

Tim Paine Controversy:
टिम पैन ने लिया क्रिकेट से ब्रेक, एशेज सीरीज नहीं खेलेंगे. (AP)

Tim Paine Controversy: टिम पैन ने लिया क्रिकेट से ब्रेक, एशेज सीरीज नहीं खेलेंगे. (AP)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम (Tim Paine) पैन ने क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया है. पैन अब इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) नहीं खेलेंगे. उनकी जगह मैथ्यू वेड या एलेक्स कैरी को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया जा सकता है. वहीं तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है. पैन अब बतौर विकेटकीपर भी एशेज सीरीज (Ashes Series) नहीं खेलेंगे. हाल में ही पैन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. हालांकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने की इच्छा जताई थी. पैन को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ने से पहले मार्श कप में तस्मानिया की टीम से खेलना था. लेकिन इस 37 वर्षीय खिलाड़ी ने शुक्रवार सुबह ही अपना नाम वापस ले लिया.

    पैन की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैथ्यू वेड, एलेक्स कैरी और जोश इंग्लिश में से किसी एक को मौका मिलेगा. वेड ने हाल में ही समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. विकेटकीपर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न  की पहली पसंद जोश इंग्लिस हैं. वॉर्न का कहना है कि वह 360 डिग्री खिलाड़ी है और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पिछले सीजन में तीन शतक बना चुके हैं.

    पैन के मसले पर क्रिकेट तस्मानिया ने एक बयान में कहा, “पिछले 24 घंटे तक चर्चा के बाद टिम ने क्रिकेट तस्मानिया को बताया है कि वह क्रिकेट से हर फार्मेट से छुट्टी ले रहे हैं. क्रिकेट तस्मानिया टिम पेन और उनके परिवार को सपोर्ट करना जारी रखेगी, पेशेवर तरीके से भी और निजी तौर पर भी.”

    यह भी पढ़ें:

    IND A vs SA A: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दिया करारा जवाब, अभिमन्यु ईश्वरन ने ठोका शतक

    अय्यर-गिल ने बढ़ाई पुजारा-रहाणे की मुश्किलें, भारतीय चयनकर्ता ले सकते हैं चौंकाने वाला फैसला

    पैट कमिंस को मिल सकती है टेस्ट टीम की कमान

    पैट कमिंस (Pat Cummins) ऑस्ट्रेलिया के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जो तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. वे अब तक 34 टेस्ट, 69 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. कमिंस टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर भी हैं. टिम पैन (Tim Paine) ऑस्ट्रेलिया के 46वें टेस्ट कप्तान थे. यानी अगर मौका मिलता है तो पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 47वें टेस्ट कप्तान होंगे. शेन वॉर्न का मानना है कि मौजूदा उप कप्तान कमिंस को एशेज सीरीज से पहले कप्तान बनाया जाना चाहिए.

    Tags: Ashes Series, Cricket news, Pat cummins, Tim paine, Tim Paine sex scandal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर