• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • टिम पेन ने कहा- फाइनल में जगह नहीं बना पाना ‘कड़वे घूंट’ की तरह था, मैच भी नहीं देखा

टिम पेन ने कहा- फाइनल में जगह नहीं बना पाना ‘कड़वे घूंट’ की तरह था, मैच भी नहीं देखा

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया को घर में भारत से टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. (AFP)

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया को घर में भारत से टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार मिली थी. (AFP)

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में नहीं पहुंच सकी थी. ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा कि धीमी ओवर गति के कारण सिर्फ हमारे ही अंक काटे गए. अन्य टीमों के खिलाफ ऐसा नहीं हुआ.

  • Share this:
    सिडनी. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में (WTC Final) जगह नहीं बना पाना ‘कड़वा घूंट पीने की तरह’ था. पेन ने साथ ही कहा कि धीमी ओवर गति के लिए अंकों का जुर्माना लगाते हुए मैच रेफरियों को अधिक निरंतरता दिखानी होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर खिताब जीता था.

    पिछले महीने साउथैम्पटन में भारत को आठ विकेट से हराकर न्यूजीलैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बना. ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में आगे चल रहा था, लेकिन भारत के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान धीमी ओवर गति के लिए उस पर चार अंक का जुर्माना लगाया गया. यह सीरीज टिम पेन की टीम के पास डब्ल्यूटीसी अंक हासिल करने का आखिरी मौका था, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका का दौरा रद्द हो गया.

    मैच रेफरी को अधिक निरंतरता दिखानी चाहिए

    भारत को इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी थी और विराट कोहली और उनकी टीम ने पर्याप्त अंक जुटाकर न्यूजीलैंड के साथ फाइनल में जगह बनाई. टिम पेन ने संवाददाताओं से कहा, ‘बेहद निराश हूं कि ओवर गति के कारण हम डब्ल्यूटीसी फाइनल जगह नहीं बना पाए. मुझे लगता है कि दुर्भाग्य से हम ऐसी टीम थे, जिसे ओवर गति के जुर्माने का नुकसान उठाना पड़ा. पेन ने मांग की कि अंकों का जुर्माना लगाते हुए मैच रैफरी को अधिक निरंतरता दिखानी होगी.

    अन्य किसी के अंक नहीं कटे

    उन्होंने कहा, ‘पिछले दो साल में काफी टेस्ट मैच रहे जिसमें टीमें निर्धारित समय में पूरे ओवर नहीं फेंक सकीं और मैं सुनिश्चित नहीं हूं कि कितनी टीमों ने इसके कारण अंक गंवाए.’ टिम पेन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि इसे लेकर (अंकों का जुर्माना) अधिक निरंतरता होनी चाहिए. यह ध्यान में रखते हुए कि पुरस्कार बहुत बड़ा है और कुछ ओवरों के कारण आप चार अंक गंवा सकते हो.’ विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया एकमात्र टीम थी, जिसके ओवर के लिए अंक काटे गए. उन्होंने कहा, ‘हमने निर्धारित समय में ओवर नहीं फेंके. मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि निरंतरता हो. मैं (टेस्ट क्रिकेट में) काफी ऐसे दिन नहीं खेला, जिस दिन पूरे ओवर फेंके गए हो और मेरी जानकारी के अनुसार कोई और टीम नहीं थी जिसके अंक काटे गए.’

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया का बड़ा विवाद आया सामने, चीफ सेलेक्टर पृथ्वी शॉ और पडिक्कल के खिलाफ!

    अंतिम दिन का मैच रोमांचक था

    टिप पेन ने कहा, ‘हां, यह कड़वा घूंट पीने की तरह है कि आप एकमात्र टीम हो जिसके अंक काटे गए. पेन ने कहा कि उनके लिए भारत और न्यूजीलैंड के बीच खिताबी मुकाबला देखना मुश्किल था. उन्होंने कहा, ‘मैंने मैच में काफी खेल नहीं देखा था. मैंने अंतिम दिन का खेल देखा. मैंने पहले दिन का खेल देखने को लेकर रोमांचित था, लेकिन फिर मैंने नहीं देखा. मैंने अंतिम दिन का खेल देखा और यह काफी रोमांचक था, शानदार क्रिकेट.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज