होम /न्यूज /खेल /कैंसर पीड़ित बच्ची की मदद के लिए WTC Final की जर्सी नीलाम करेंगे टिम साउदी

कैंसर पीड़ित बच्ची की मदद के लिए WTC Final की जर्सी नीलाम करेंगे टिम साउदी

इस शर्ट पर न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं (PIC:AP)

इस शर्ट पर न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं (PIC:AP)

टिम साउदी ने कहा कि उन्हें दो साल पहले बीटी की स्थिति के बारे में पता चला और तब से वह उसकी मदद करने का प्रयास कर रहे थे.

    ऑकलैंड. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) दुर्लभ किस्म के कैंसर से पीड़ित एक आठ वर्षीय बालिका के उपचार के लिए उस शर्ट की नीलामी कर रहे हैं जो उन्होंने पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल के दौरान पहनी थी. इस शर्ट पर न्यूजीलैंड टीम के सभी खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं. न्यूजीलैंड की भारत पर आठ विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले साउदी ने आठ वर्षीय होली बीटी के लिए धन जुटाने के लिए अपनी इस शर्ट को नीलामी के लिए रखा है.

    होली बीटी 2018 से कैंसर के एक दुर्लभ रूप न्यूरोब्लास्टोमा से पीड़ित है. टिम साउदी ने कहा कि उन्हें दो साल पहले बीटी की स्थिति के बारे में पता चला और तब से वह उसकी मदद करने का प्रयास कर रहे थे. इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ''दोस्तो मैं होली बीटी के सहयोग के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अपनी शर्ट की नीलामी कर रहा हूं. नीलामी से प्राप्त होने वाली सारी धनराशि बीटी के परिवार को दी जाएगी.'' होली बीटी का अभी स्पेन में उपचार चल रहा है.









    View this post on Instagram






    A post shared by Tim Southee (@tim_southee)






    बता दें कि तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना ​​है कि न्यूजीलैंड ने पिछले कुछ वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब जीतने के बाद वह और अधिक टेस्ट क्रिकेट खेलने का हकदार है. न्यूजीलैंड ने पिछले सप्ताह डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता था. ब्लैक कैप्स (न्यूलीलैंड) ने पिछले पांच वर्षों में 18 द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में भाग लिया है, जिसमें सिर्फ चार सीरीज तीन मैचों की थी. भारत ने भी इस दौरान 18 द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज में हिस्सा लिया, लेकिन उनमें से 12 में कम से कम तीन मैच शामिल थे.

    IPL Auction: अगले साल होगा मेगा ऑक्शन, धोनी, कोहली और रोहित सभी पर लगेगी बोली!

    T20 World Cup: 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होंगे मुकाबले, यूएई और ओमान में आयोजन

    साउदी ने कहा, ''मुझे लगता है कि एक टीम के रूप में हमारी ताकत यह है कि हम केवल इस बात पर ध्यान देते हैं कि हमारे सामने क्या है, हम एक समूह के रूप में क्या प्रयास करते हैं और क्या हासिल करते हैं. मुझे हालांकि लगता है टेस्ट क्रिकेट खेलना अच्छा होगा.'' उन्होंने कहा, ''हम तीन मैचों की सीरीज ज्यादा नहीं खेलते हैं, ऐसे में मुझे लगता है कि अधिक टेस्ट मैचों खेलने के साथ दो की जगह तीन मैचों की सीरीज में खेलने का मौका मिलना चाहिए.''

    Tags: Cricket news, Tim Southee, Tim Southee WTC Jersey, World test championship, WTC, WTC Final

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें