लाइव टीवी

टिम साउदी की जबरदस्‍त गेंदबाजी फिर भी ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा भारी

भाषा
Updated: December 14, 2019, 9:48 PM IST
टिम साउदी की जबरदस्‍त गेंदबाजी फिर भी ऑस्‍ट्रेलिया का पलड़ा भारी
टिम साउदी विकेट का जश्‍न मनाते हुए.. (AP Photo)

पहली पारी में 250 रन की बढ़त बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने दूसरी पारी में स्टंप के समय छह विकेट पर 167 रन के साथ 417 रन की कुल बढ़त हासिल कर ली है.

  • Share this:
पर्थ: ऑस्ट्रेलिया के अंतिम घंटे में बल्लेबाजी क्रम के ढहने के बावजूद शनिवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दिन-रात्रि क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बड़ी बढ़त हासिल कर ली. पहली पारी में 250 रन की बढ़त बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में स्टंप के समय छह विकेट पर 167 रन के साथ 417 रन की कुल बढ़त हासिल कर ली है. मैथ्यू हेड आठ जबकि पैट कमिंस एक रन बनाकर खेल रहे हैं. मार्नस लाबुशेन (50) और जो बर्न्स (53) की पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय एक विकेट पर 131 रन बनाकर बेहद मजबूत स्थिति में थी लेकिन टीम ने अंतिम सत्र में दूधिया रोशनी में 29 रन पर पांच विकेट गंवा दिए. न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी ने 63 रन देकर चार विकेट चटकाए.

रिकॉर्ड बनाने से चूके लाबुशेन
लाबुशेन ने नील वैगनर (40 रन पर दो विकेट) की गेंद पर मिड विकेट पर मिचेल सेंटनर को कोच थमाया जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में जगह बनाने से चूक गए. एक महीने पहले तक लाबुशेन के नाम पर कोई टेस्ट शतक नहीं था लेकिन वह लगातार चार टेस्ट शतक जड़ने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई और कुल पांचवें बल्लेबाज बनने की राह पर थे. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से सिर्फ जैक फिंगलटन यह कारनामा कर पाए हैं.

australia vs new zealand test, aus vs nz pink ball test, tim southee bowling, day night test, marnus labuschagne fifty, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, लाइव ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, पिंक बॉल टेस्‍ट, टिम साउदी
स्‍टीव स्मिथ आउट होकर पवेलियन लौटते हुए. (AP Photo)


स्‍टीव स्मिथ फिर नाकाम
स्टीव स्मिथ एक बार फिर नाकाम रहे और 16 रन बनाने के बाद वैगनर की शॉर्ट गेंद पर कैच दे बैठे. स्मिथ के 71 टेस्ट के करियर में यह पहला मौका है जब वह लगातार तीन मैचों में कोई अर्धशतक नहीं बना पाए.

australia vs new zealand test, aus vs nz pink ball test, tim southee bowling, day night test, marnus labuschagne fifty, ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, लाइव ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड टेस्‍ट, पिंक बॉल टेस्‍ट, टिम साउदी
मिचेल स्‍टार्क ने 5 विकेट लिए और न्‍यूजीलैंड को सस्‍ते में निपटाया. (AP Photo)
166 रन पर सिमटा न्‍यूजीलैंड 
ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे और फिर न्यूजीलैंड को 166 रन पर ढेर कर दिया था. तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 52 रन देकर पांच विकेट चटकाए. न्यूजीलैंड की ओर से सिर्फ अनुभवी रोस टेलर टिककर बल्लेबाजी कर पाए. उन्होंने नाथन लायन की गेंद पर स्लिप में स्मिथ को कैच थमाने से पहले 80 रन बनाए. बेहद गर्मी और तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया ने फॉलोआन नहीं देने का फैसला किया.

भुवी की चोट से घबराए बुमराह-पंड्या, द्रविड़ के सेंटर में जाने से इनकार

लगातार तीन शतक लगाने वाले मार्नस लाबुशेन पर क्यों हंसने लगी पूरी टीम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 9:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर