WTC Final: विराट कोहली को बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने दी 'चेतावनी'

विराट कोहली को बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने दी 'चेतावनी' (PC-AFP)

विराट कोहली को बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने दी 'चेतावनी' (PC-AFP)

टिम साउदी (Tim Southee) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार आउट किया है. भारतीय कप्तान के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उन्हें सबसे बड़ा खतरा बताया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने पर है लेकिन चैंपियन बनने के लिए उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना होगा. विराट के लिए सबसे बड़ी मुसीबत न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) हैं जो भारतीय कप्तान को इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 बार आउट कर चुके हैं. खुद विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा भी टिम साउदी को बड़ा खतरा बता चुके हैं. एक निजी चैनल पर बातचीत के दौरान राजकुमार शर्मा ने कहा कि विराट कोहली को अच्छी तरह पता है कि वो साउदी के खिलाफ क्या गलतियां करते हैं और उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में उन्हीं से बचना होगा.

राजकुमार शर्मा ने इंडिया न्यूज से कहा, 'ऐसा नहीं है कि विराट कोहली नहीं जानते हैं कि वो कहां गलती कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद साउदी ने उन्हें 10 बार आउट कर दिया, इसलिए ये चिंता की बात तो है. विराट कोहली को ऑफ स्टंप के बाहर गेंद छोड़ने पर काम करना होगा.'

साउदी की लेंग्थ है विराट के लिए खतरा-कोच

राजकुमार शर्मा ने बताया कि टिम साउदी की लेंग्थ विराट कोहली के लिए खतरा है. उन्होंने कहा, 'साउदी लगातार ऐसी लेंग्थ पर गेंदबाजी करते हैं जहां बल्लेबाज को फैसला करना होता है कि वो गेंद को खेले या छोड़े. टिम साउदी गेंद को अच्छी स्विंग कराते हैं. उन्हें खेलना नामुमकिन हो जाता है अगर विकेट जरा भी मददगार हो.'
राजकुमार शर्मा ने कहा कि टिम साउदी और विराट कोहली अंडर-19 के जमाने से ही एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं. विराट कोहली के खिलाफ टिम साउदी की रणनीति बेहतर रहती है. राजकुमार शर्मा ने सलाह दी कि विराट कोहली को टिम साउदी के खिलाफ सोच-समझकर कवर ड्राइव खेलना चाहिए.

साउदी ने दिखाया दम

बता दें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टिम साउदी शानदार फॉर्म में आ गए हैं. साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में महज 43 रन देकर 6 विकेट चटकाए जो कि उनका टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. अगर साउथैंप्टन में बादल छाए रहे तो यकीनन साउदी टीम इंडिया के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज