काइल जेमिसन ने ठुकराई थी विराट कोहली की यह 'डिमांड', अब टिम साउदी ने की जमकर तारीफ

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB में खेलते हैं. (PIC: PTI)

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले न्यूजीलैंड के पेसर टिम साउदी (Tim Southee) ने काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) की तारीफ की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में भारत के साथ भिड़ने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज (England vs News Zealand) खेलने के लिए तैयार है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच इस टेस्ट सीरीज का आगाज 2 जून से हो रहा है. इसके बाद 18 जून से 22 जून तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल मैच साउथेम्टन के रोज बाउल में खेला जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले न्यूजीलैंड के पेसर टिम साउदी (Tim Southee) ने काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) की तारीफ की है.

    दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग 2021 से पहले काइल जेमिसन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने खरीदा था. टूर्नामेंट के दौरान जब आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने जेमिसन से ड्यूक गेंद से नेट्स पर प्रैक्टिस करने को कहा तो उन्होंने विनम्रतापूर्वक इसके लिए मना कर दिया था. जेमिसन के इस व्यहवार की टिम साउदी ने तारीफ की है. विश्व स्तरीय खिलाड़ी होने के अलावा विराट कोहली सबसे चतुर क्रिकेटरों में से एक होने के लिए भी जाने जाते हैं. वह दोनों टीमों के बीच होने वाले इस महामुकाबले से पहले जेमिसन से जानकारी लेना चाहते थे.

    ENG vs NZ, 1st Test: इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, जो रूट के हाथ में लगी चोट

    टिम साउदी बोले- गेंदबाज क्यों दिखाए बल्लेबाज को अपनी ताकत
    26 वर्षीय कीवी क्रिकेटर भी काफी चतुर हैं. उन्होंने अपने आरसीबी कप्तान की योजनाओं पर पानी फेरते हुए उनके इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था. साउदी जेमिसन के इनकार से खुश थे और उन्होंने कहा कि इसकी जरूरत थी. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले टिम साउदी ने द गार्डियन को दिए इंटरव्यू में कहा, ''मुझे पूरा यकीन है कि कहानी सच है. लेकिन ज्यादातर बल्लेबाजों को यही जवाब होगा. आप उन्हें अपनी ताकत क्यों? यह देखना विराट के लिए भी काफी दिलचस्प था कि क्या काइल उनके जाल में फंसेगा. लेकिन उनके लिए इसमें कोई दिमाग नहीं लगाना था.''

    डैन क्रिश्चियन ने भी काइल जेमिसन की तारीफ
    साउदी ने आगे कहा, ''विराट को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में किन गेंदो का सामना करना पड़ेगा, इसकी एक भी झलक काइल जेमिसन ने उन्हें नहीं दी.'' ऑस्ट्रेलिया और आरसीबी के ऑलराउंडर डैन क्रिश्चियन भी जेमिसन के विनम्र इनकार से प्रभावित थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने कोहली जैसे महान खिलाड़ी के खिलाफ बहुत अच्छा करेक्टर दिखाया.

    विराट कोहली ने की थी जेमिसन से ड्यूक गेंदों से प्रैक्टिस की मांग
    बता दें कि विराट कोहली और काइल जेमिसन जब आईपीएल 2021 के दौरान आरसीबी के नेट्स में अभ्यास कर रहे थे तब कोहली ने जेमिसन से पूछा था कि क्या आपने यहां ड्यूक बॉल से गेंदबाजी की है? उस पर जैमीसन ने कोहली से कहा था कि मेरे पास कुछ ड्यूक बॉल अभी हैं. इसके बाद विराट ने कहा कि मुझे नेट्स में तुम्हारी गेंदों को खेलकर खुशी होगी. इस पर कीवी गेंदबाज ने विराट की इस डिमांड को ठुकराते हुए कहा था कि मैं आपको नेट्स में गेंदबाजी नहीं करने वाला हूं.

    Eng vs NZ: इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्‍ट, टीम इंडिया है वजह

    छोटे से करियर में जेमिसन का शानदार परफॉर्मेंस
    अपने अब तक के छोटे टेस्ट करियर में काइल जेमिसन ने पहले ही न्यूजीलैंड के प्रबंधन और चयनकर्ताओं को छह टेस्ट में 13.27 के आश्चर्यजनक औसत से 36 विकेट लेकर प्रभावित किया है. उन्होंने 56.50 की औसत से 226 रन भी बनाए हैं और अब वह ब्लैककैप्स के एक महत्वपूर्ण सदस्य बन गए हैं. साउदी ने भी कहा था कि टीम में इस तेज गेंदबाज के शामिल होने से उन्हें एक्स-फैक्टर मिला है.

    साउदी ने जेमिसन को बताया टीम का एक्स-फैक्टर
    टिम साउदी ने आगे कहा, ''लेकिन हां, एक शख्स जो 6 फीट 8 इंच से गेंदबाजी करता है, वह हमारे जैसे किसी भी आक्रमण को मजबूत करेगा. वह एक शानदार बच्चा है और सुधार करने के लिए प्रेरित है. वह गेंद को स्विंग करता है और हमेशा पूरी लंबाई की गेंदबाजी करता है. वह हमेशा सवाल पूछता है. वह बल्ले से भी अमूल्य है. ऐसे में वह हमारे टीम के लिए एक बड़ा एसेट है.''