लाइव टीवी

कोरोना वायरस पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा-ये हिंदू-मुस्लिम नहीं, इंसान बनने का वक्त

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 1:13 PM IST
कोरोना वायरस पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा-ये हिंदू-मुस्लिम नहीं, इंसान बनने का वक्त
दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते 13 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी से मिलकर निपटना होग.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 1:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया प्रभावित है. हर कोई इससे संक्रमण में आने से बचाव के लिए अपनी ओर से हरसंभव कोशिशों में जुटा है. ऐसे में पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने लोगों से मिलकर इस महामारी से निपटने की अपील की है. शोएब अख्तर अपने यूटयूब चैनल पर क्रिकेट समेत तमाम मामलों पर पर अपनी बेबाक राय रखते रहते हैं. इस बार उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकसाथ आने का आग्रह किया है.

एक-दूसरे की मदद करनी होगी
रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा है कि प्लीज दिहाड़ी मजदूरों के बारे में सोचिए, स्टोर खाली हो चुके हैं. दिहाड़ी मजदूर कैसे अपना गुजारा करेंगे. ऐसे लोगों के बारे में सोचिए. ये वक्त हिंदू-मुसलमान बनने का नहीं है, बल्कि इंसान बनने का है. लोगों को एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए.

हम जानवरों की तरह जी रहे हैं



शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, अमीर लोग फिर भी जीने का तरीका निकाल लेंगे, लेकिन गरीबों का क्या होगा. हम जानवरों की तरह जी रहे हैं. इंसानों की तरह जीना होगा. हमें मददगार बनना होगा. सामान ए​कत्रित मत कीजिए. इससे गरीबों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इससे पहले शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस के महामारी बनने का जिम्मेदार चीन को ठहराया था.

चमगादड़, कुत्ते, बिल्ली क्यों खाते हैं चीन के लोग
कोरोना वायरस (Coronavirus) के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए शोएब अख्तर ने कहा था कि मुझे समझ नहीं आता कि ये लोग चमगादड़, कुत्ते, बिल्ली क्यों खाते हैं. चीन के लोगों ने पूरी दुनिया को खतरे में डाल दिया है. टूरिज्म खत्म हो गया है. अर्थव्यवस्था पर इसका असर पड़ा है. बता दें कि कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से निकलकर ही पूरी दुनिया में फैला है.

घर में बैठकर विराट कोहली समेत टीम इंडिया की 'क्लास' ले रहे हैं भारतीय कोच

जनता कर्फ्यू में क्रिकेट खेलने बाहर निकले 8 'खिलाड़ी', पुलिस ने किया गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 1:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर