• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • यूएई में IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले घर में होगा TNPL का आयोजन!

यूएई में IPL 2021 के दूसरे चरण से पहले घर में होगा TNPL का आयोजन!

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का आयोजन सितंबर- अक्‍टूबर में यूएई में होगा, मगर उससे पहले जुलाई में भारत में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) का आगाज हो सकता है

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का आयोजन सितंबर-अक्‍टूबर में यूएई में होगा. दरअसल लीग के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही कोरोना के कारण स्‍थगित कर दिया गया था, मगर अब बीसीसीआई घर से बाहर यूएई में लीग के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन करवाने की तैयारी कर रहा है. हालांकि इससे पहले घर में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL 2021) का आयोजन किए जाने की तैयारी की जा रही है. क्रिकबज की खबर के अनुसार TNPL का आयोजन जुलाई-अगस्‍त में किया जा सकता है.

    लीग और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि आयोजक राज्‍य सरकार से मंजूरी की उम्‍मीद कर रहे हैं और संभावित रूप से 19 जुलाई से 15 अगस्‍त के बीच इसके आयोजन करने की योजना बना रहे हैं.

    राज्‍य सरकार की सलाह के आधार पर लिया जाएगा जगह पर आखिरी फैसला

    कोरोना वायरस के कारण पिछले साल इस लीग को भी रद्द कर दिया गया था. तमिलनाडु ने 8 टीम की इस लीग के मैचों की मेजबानी के लिए तिरुनेलवेली, डिंडीगुल, कोयंबटूर और सलेम को शॉर्ट लिस्‍ट किया है, मगर जगह पर अंतिम फैसला राज्‍य सरकार की सलाह के आधार पर ही लिया जाएगा.

    यह भी पढ़ें : 

    इंग्‍लैंड में न्‍यूजीलैंड के बल्‍लेबाज का कोहराम, लगातार दूसरे दिन भी जड़ दिए तूफानी 94 रन


    सचिन तेंदुलकर का दर्द आया सामने, कहा-12 सालों तक रात को नहीं सो पाया



    अधिकारी ने कहा कि हम लोग लीग के तीन चरण की योजना बना रहे हैं. चेन्‍नई में लीग की शुरुआत होगी, क्‍योंकि इस शहर में कोरोना के मामलों में कमी आई है. इसके बाद बाकी के दो जगहों पर मैच होंगे और फाइनल चेन्‍नई में होगा. बीसीसीआई की मंजूरी के बाद लीग को फिर से शुरू करने का कदम उठाया गया. बोर्ड ने राज्‍य संघ को लीग के आयोजन की मंजूरी इस शर्त पर दी थी कि आईपीएल और उनकी तारीख के कोई टकराव नहीं होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज