• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET TO MARK INAUGURAL WTC FINAL 10 LEGENDS FROM FIVE ERAS TO BE INDUCTED INTO ICC HALL OF FAME

WTC फाइनल से पहले दुनिया के 10 बेहतरीन खिलाड़ी शामिल होंगे आईसीसी हाल आफ फेम में

आईसीसी पांच युगों के 10 दिग्गजों को हाल आफ फेम में शामिल करेगी. (सांकेतिक तस्वीर-AFP)

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले दस दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल किया जाएगा. भारत के छह क्रिकेटर अब तक इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पांच युगों के 10 दिग्गजों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल करेगी. इससे प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की संख्या 103 हो जाएगी. क्रिकेट की विश्व संस्था ने गुरुवार को आईसीसी हाल आफ फेम के विशेष संस्करण की घोषणा की. उसने पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) फाइनल से पहले यह निर्णय किया है. डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा.

    टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले द​स दिग्गजों को इस सूची में शामिल किया जाएगा. अभी इस सूची में कुल 93 क्रिकेटर शामिल हैं. इन दस खिलाड़ियों में प्रत्येक युग के दो-दो खिलाड़ी शामिल होंगे. आईसीसी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलारडाइस ने विज्ञप्ति में कहा, ''साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले दस दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल करने की घोषणा करना हमारे लिये सम्मान की बात है.''

    इस विशेष संस्करण में पांच युगों के दो-दो खिलाड़ियों को हाल आफ फेम में शामिल किया जाएगा. इन युगों में शुरुआती क्रिकेट युग (1918 से पहले), दो विश्व युद्ध के दौरान का युग (1918-1945), युद्ध के बाद का युग (1946-1970), वनडे युग (1971-1995) और आधुनिक युग (1996-2016) शामिल हैं. इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा आईसीसी डिजिटल मीडिया चैनल पर ​13 जून को की जाएगी.

    यह भी पढ़ें:

    धोनी के फार्म हाउस पर दिखा दोस्ती का अनोखा नजारा, पत्नी साक्षी ने शेयर किया CUTE VIDEO

    मॉर्गन को कप्तानी से हटाएगी कोलकाता की टीम? हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम की नौकरी भी खतरे में

    आईसीसी हाल आफ फेम की शुरुआत साल 2009 में हुई थी. पहली सूची में बिशन सिंह बेदी, कपिल देव और सुनील गावस्कर को शामिल किया गया था. 2015 में अनिल कुंबले, 2018 में राहुल द्रविड़ और 2019 में सचिन तेंदुलकर को शामिल किया गया था. अगर आधुनिक युग की बात की जाए तो महेंद्र सिंह धोनी भारत की तरफ से इस बार लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.
    Published by:Nikhil Verma
    First published: