बुमराह से लेकर जडेजा तक- टीम इंडिया के 5 स्टार क्रिकेटर आज मना रहे हैं बर्थडे, BCCI ने दी बधाई

बुमराह और जडेजा

बुमराह और जडेजा

Happy Birthday: आज यानी 6 दिसंबर को टीम इंडिया के 5 क्रिकेटर अपना जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. इसमें से 3 क्रिकेटर इस वक्त एक साथ टीम में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 12:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिसंबर का महीना भारतीय क्रिकेट के लिए बेहद खास है. 5 तारीख को शिखर धवन ने अपना जन्मदिन मनाया. 12 दिसंबर को युवराज सिंह का जन्मदिन दिन है. जबकि आज यानी 6 दिसंबर को टीम इंडिया के 5 क्रिकेटर अपना जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. इसमें से 3 क्रिकेटर इस वक्त एक साथ टीम में हैं. ये हैं- तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर रवीद्र जडेजा और बल्लेबाज़ श्रेयष अय्यर. खास बात ये है कि ये तीनों खिलाड़ी इन दोनों एक साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेल रहे हैं.

आरपी का भी जन्मदिन आज

इतना ही नहीं आज टीम इंडिया दो और क्रिकेटरों का जन्मदिन भी है. ये हैं भारत के लिए ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले करुण नायर और साल 2007 में वर्ल्ड टी-20 चैंपियन टीम के सदस्य रहे आरपी सिंह. उन्हें डेब्यू टेस्ट मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला था.

आईए एक नजर डालते हैं टीम इंडिया के स्टार खिलड़ियों के रिकॉर्ड पर1998 में जन्मे रवींद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में अब तक 213 विकेट लिए हैं. 49 टेस्ट मैच खेलने वाले जडेजा का औसत आर अश्विन से थोड़ा बेहतर है. जडेजा ने वनडे में 2000 से ज्यादा रन और डेढ़ सौ विकेट भी लिए हैं. इस खास क्लब में सचिन तेंदुलकर और कपिल देव का भी नाम है.बुमराह का जलवासाल 1993 में जन्मे जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मैट में धमाकेदार गेंदबाज़ी करते हैं. खास कर डेथ ओवर्स में उनकी सटीक यॉर्कर लेंथ की गेंद का हर कोई दीवाना है. टेस्ट में बुमराह की औसत 20.33 की है. बुमराह ने टेस्ट में धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की थी. उन्होंने पहले 14 टेस्ट में 68 विकेट लिए थे. वनेड में बुमराह की इकॉनमी 4.65 है.
श्रेयष का धमाल

1994 में जन्मे श्रेयष अय्यर का वनडे में औसत 44.83 का है. अय्यर ने 19 पारियों में अब तक 807 रन बनाए हैं. अब तक वनडे में उन्होंने 8 अर्धशतक लगाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज