पहले साउथ अफ्रीका, फिर आयरलैंड की तरफ से इस गेंदबाज ने किया इंग्‍लैंड के टॉम बैंटन का शिकार

पहले साउथ अफ्रीका, फिर आयरलैंड की तरफ से इस गेंदबाज ने किया इंग्‍लैंड के टॉम बैंटन का शिकार
कर्टिस कैंफर ऑलराउंडर हैं

कर्टिस कैंफर (Curtis Campher) आयरलैंड (Ireland) से पहले साउथ अफ्रीका के लिए अंडर19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup) खेल चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 5:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड (England) के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज में आयरलैंड (Ireland) भले ही वनडे सीरीज के दो मैच हार चुका है हालांकि इस सीरीज में उन्होंने कर्टिस कैंफर (Curtis Campher) के तौर पर बड़ी खोज जरूर कर ली है. इस युवा बल्लेबाज ने दोनों वनडे में अर्धशतकीय पारी खेली वहीं विकेट हासिल किया. 21 साल का यह खिलाड़ी आयरलैंड के हीरो साबित हुए हैं जो दोनों वनडे में टॉप बल्लेबाजों के फ्लॉप होने पर टीम को मुश्किल समय से बाहर निकाला. साउथ अफ्रीका (South Africa) के लिए खेलने वाले कैंफर पिछले साल ही आयरलैंड से जुड़े हैं जिसका श्रेय आयरलैंड के केविन ओ'ब्रायन (Kevin O' Brian) को जाता है.

अंडर19 वर्ल्ड कप में भी टॉम बैंटन को किया था आउट
कैंफर आयरलैंड के लिए अपनी पहली सीरीज खेल रहे हैं. 20 अप्रैल 1999 को जोहान्सबर्ग में जन्में कर्टिस कैंफर अंडर-19 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेल चुके हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था. 2018 में खेले गए वर्ल्ड कप में जब उनका सामना इंग्लैंड से हुआ तो उन्होंने टॉम बैंटन को आउट किया था. यही टॉम बैंटन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला शिकार बने. 30 जुलाई को साउथेंप्टन में खेले गए पहले वनडे में उन्होंने टॉम बैंटन को आउट किया. वहीं दूसरे वनडे में भी टॉम उन्हीं का शिकार बने. दोनों अब तक तीनों बार आमने सामने आए हैं और हर बार टॉम बैंटन कैंफर का ही शिकार बने.

साउथ अफ्रीका छोड़ आयरलैंड के हीरो बन चुके हैं कैंफर
अपने डेब्यू मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए कैम्फर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 118 गेंद में नाबाद 59 रन की पारी खेली. टीम का टॉप ऑर्डर जब फ्लॉप साबित हुआ तब ही कैंफर ने डटकर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 103 गेंद में चार चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. उनकी पारी की बदौलत ही इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवर में 172 रन बनाने में सफल रही. बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी करते हुए वो अपना खाता खोलने में सफल रहे.



एक जैसे कैप्‍शन के साथ सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल ने शेयर की तस्‍वीर, फैंस ने यहां तक लगा लिया दिमाग

पहले वनडे में पांच ओवर में 26 रन खर्च करके उन्होंने एक विकेट भी लिया. टॉम बैंटन उनका पहला अंतरराष्ट्रीय शिकार बने. वहीं दूसरे वनडे में भी उन्होंने एक बार फिर अपनी कमाल की बल्लेबाजी दिखाते हुए टीम को 212 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई और इस दौरान लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading