Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अजीबोगरीब आउट! हाथ-पैर सब लगा दिए, फिर भी नहीं बचा बल्लेबाज़- Video वायरल

     टॉम ब्लंडेल को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड आउट दिया गया (वीडियो ग्रैब)
    टॉम ब्लंडेल को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड आउट दिया गया (वीडियो ग्रैब)

    टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) न्यूजीलैंड में प्रथम श्रेणी क्रिकेट के दूसरे ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्हें ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड (obstructing the field) आउट दिया गया है

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 9, 2020, 11:10 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर आपने बहुत सारे बल्लेबाज़ों को आउट होते हुए देखा होगा. लेकिन ये एक ऐसा आउट है जिसे आप बार-बार देखना चाहेंगे. आपको यकीन नहीं होगा कि आखिर ये कैसे हो गया. न्यूज़ीलैंड के क्रिकेटर टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड (obstructing the field) आउट दिया गया है. 24 घंटे पहले ही टॉम ने प्लंकेट शील्ड टूर्नामेंट में वेलिंगटन के मैदान पर धमाकेदार शतक ठोका था. लेकिन लेकिन अगले ही पारी में वो अजीबो-गरीब तरीके से आउट दे दिए गए.

    कैसे हुए आउट?
    टॉम ब्लंडेल का ये वीडियो सोशल वीडिया पर वायरल हो रहा है. बेसिन रिजर्व के मैदान पर टॉम ने जैकब डफी की गेंद को स्टंप की तरफ खेल दिया. गेंद विकेट से टकराने वाली थी तभी उन्होंने गेंद को पैर से मार दिया. लेकिन उन्हें जब लगा कि गेंद विकेट से टकरा जाएगी तो उन्होंने तुंरत ही उस पर हाथ लगा दिया. क्रिकेट के नियमों के मुताबिक अगर बैट से टकराने के बाद गेंद विकेट की तरफ जा रही है तो बल्लेबाज़ उसे पैर से हटा सकता है. लेकिन उस पर हाथ लगाना नियम के खिलाफ है. लिहाजा टॉम को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड आउट दे दिया गया.





    क्या कहता है नियम?
    बता दें कि पहले गेंद पर हाथ लगाने वाले बल्लेबाज़ को हैंडल्ड द बॉल आउट दिया जाता था. लेकिन साल 2017 में नियम में फेरबदल किए गए. अब गेंद पर हाथ लगाने वाले बल्लेबाज़ को ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड ही आउट दिया जाता है.

    ये भी पढ़ें:- Purple Cap: जसप्रीत बुमराह से एक ही ओवर में छीन गया पर्पल कैप, अब फ़ाइनल में होगी असली जंग

    60 साल पहले हुआ था ऐसा
    टॉम न्यूजीलैंड में प्रथम श्रेणी क्रिकेट के दूसरे ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्हें ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड आउट दिया गया है. इससे पहले 60 साल पहले 1954-55 से सीजन में जॉन हायस को इस तरह आउट दिया गया था. टॉम वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में न्यूजीलैंड के लिए ओपनिंग करेंगे.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज