लाइव टीवी

शतक जड़ते ही न्यूजीलैंड के ब्लंडेल ने हवा में लहराया बैट का हैंडल, वज‌ह जानकर दुनिया कर रही है सलाम

News18Hindi
Updated: December 29, 2019, 11:39 PM IST
शतक जड़ते ही न्यूजीलैंड के ब्लंडेल ने हवा में लहराया बैट का हैंडल, वज‌ह जानकर दुनिया कर रही है सलाम
टॉम ब्लेंडेल ने दूसरी पारी में 121 रन बनाए

टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 121 रन बनाए. मगर शतक का जश्न उन्होंने जिस तरह से मनाया, उसके पीछे का कारण जानकर अब हर ‌कोई उन्हें सलाम कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 29, 2019, 11:39 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand ) के बीच 26 से 29 दिसंबर तक मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) मैच खेला गया. जहां कीवी टीम को 247 रनों से करारी शिकस्त मिली. हालांकि मुश्किल परिस्थिति में टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell)  ने रविवार को शतक जड़ा. मगर वह मुकाबला बचा नहीं पाए. हालांकि वह शतक के जश्न से सभी का दिल जीतने में सफल रहे. दरअसल शतक जड़ने के बाद ब्लंडेल ने बल्ले का हैंडल ऊपर करके जश्न मनाया, क्योंकि वह हैंडल के ग्रिप को दिखाना चाहते थे और इसके पीछे का कारण जानकर अब हर कोई उन्हें सलाम कर रहा है.

दरअसल ब्लंडेल ने ऐसा एक छोटी सी बच्ची हॉली के लिए किया, जो कैंसर से जृझ रही है और उसकी मदद के लिए इस कीवी क्रिकेटर ने ग्रिप दिखाकर शतक का जश्न मनाया, ताकि जिस तरह  की ग्रिप वह इस्तेमाल कर रहे हैं, वैसी ज्यादा से ज्यादा बिक सके और हॉली की मदद हो सके.

Hollie’
इस बच्ची की मदद के लिए टॉम ब्लंडेल ने बल्ले के ग्रिप का प्रदर्शन किया था


मेलबर्न में शतक जड़ने वाले पहले कीवी बल्लेबाज बने ब्लंडेल



मेलबर्न मैदान पर शतक जड़ने वाले ब्लंडेल पहले कीवी बल्लेबाज हैं. चोटिल जीत रावल के बाहर होने के बाद उन्हें मैदान पर उतरने का मौका मिला और उन्होंने खुद के चयन को सही भी साबित किया. पिछली बार उन्होंने टेस्ट मैच 2017 में खेला था. सलामी बल्लेबाज ब्लंडेल (Tom Blundell)  ने दूसरी पारी में 121 रन की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 15 चौके लगाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई अटैक का सामना भी नहीं कर पाया.

टॉम ब्लंडेल ने खेली शतकीय पारी


ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत
मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 247 रनों के अंतर से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में  467 रन बनाए थे. जिसके जवाब में कीवी टीम की पहली पारी 148 रनों पर ही सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पांच विकेट पर 168 रन पर अपनी दूसरी पारी घो‌षित करके कीवी टीम को जीत के लिए 488 रनों का लक्ष्य ‌दिया. जिसे मेहमान टीम हासिल नहीं कर पाई और दूसरी पारी में सिर्फ 240 रन ही बना पाई.

ऑस्ट्रेलिया में हुआ न्यूजीलैंड के बड़े खिलाड़ी का अपमान

ऑटोग्राफ दे रहे राशिद खान को डेविड वॉर्नर ने मारा बैट, देखें Video

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2019, 11:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर