होम /न्यूज /खेल /OMG: भारत का एक भी बैटर पूरी सीरीज में जितने रन नहीं बना सका, उतने न्यूजीलैंड के कीपर ने एक मैच में बना दिए

OMG: भारत का एक भी बैटर पूरी सीरीज में जितने रन नहीं बना सका, उतने न्यूजीलैंड के कीपर ने एक मैच में बना दिए

India vs New Zealand ODI Series: ऋषभ पंत भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में सिर्फ 25 रन बना सके. (PTI)

India vs New Zealand ODI Series: ऋषभ पंत भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में सिर्फ 25 रन बना सके. (PTI)

India vs New Zealand ODI Series: भारत vs न्यूजीलैंड तीसरा वनडे मंगलवार को क्राइस्टचर्च में खेला गया. इस मैच में श्रेयस ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज में जो हुआ, वह बार-बार नहीं होता. इस सीरीज में न्यूजीलैंड के एक बल्लेबाज ने एक ही मैच में इतने रन बना दिए, जितने भारत का कोई भी बल्लेबाज पूरी सीरीज में नहीं बना सका. भारत की ओर से तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 129 रन बनाए. श्रेयस के अलावा भारत के सिर्फ 2 बल्लेबाज ही सीरीज में 100 रन का आंकड़ा पार कर सके. लेकिन दिलचस्प बात यह है कि टॉम लेथम ने जितने रन सीरीज के पहले वनडे मैच में ठोक दिए थे, उतने रन पूरी सीरीज में किसी भी भारतीय बैटर के बैट से नहीं निकले.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर को हुई थी. इस दिन खेले गए मैच में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बैटर टॉम लेथम ने महज 104 गेंद पर 145 रन की नाबाद पारी खेली थी. उन्होंने इस पारी के दौरान कप्तान केन विलियम्सन के साथ 221 रन की साझेदारी की थी, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने आसानी से मैच जीत लिया था.

" isDesktop="true" id="4976923" >

भारत vs न्यूजीलैंड तीसरा वनडे मंगलवार को क्राइस्टचर्च में खेला गया. इस मैच में श्रेयस अय्यर भारत के टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 49 रन बनाए. शिखर धवन 28, शुभमन गिल, 13, सूर्यकुमार यादव 6 और ऋषभ पंत 10 रन बना सके.

इसके साथ ही तय हो गया कि सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने की उपलब्धि किसी भी भारतीय बैटर के खाते में नहीं आ सकती. वजह न्यूजीलैंड के टॉम लेथम ने पहले ही वनडे मैच में 145 रन बना दिए हैं, जहां तक अब कोई भारतीय नहीं पहुंच सकता. हां, अगर केन विलियम्सन तीसरे वनडे मैच में 35 रन से ज्यादा ना बनाएं या डेवोन कॉनवे शतक ना मारें तो श्रेयस अय्यर 129 रन के साथ सीरीज के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज बने रह सकते हैं.

भारत vs न्यूजीलैंड दूसरा वनडे बारिश के कारण अधूरा रह गया था. हालांकि, इस मैच में भारत के तीन बैटर्स शिखर धवन, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को बैटिंग का मौका मिला था. जब भारत का स्कोर 1 विकेट पर 89 रन था, तब बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया था.

Tags: IND vs NZ, India vs new zealand, Shikhar dhawan, Shreyas iyer, Tom Latham

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें