TOP 10 IPL and Sports News: पंत की अगुवाई ने दिल्ली ने चेन्नई को हराया, आज कोलकाता से भिड़ेगी हैदराबाद

TOP 10 Sports News: 10 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 10 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 IPL and Sports News: आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से मात दी. महेंद्र सिंह धोनी बोले-अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके गेंदबाज. कोविड-19 के चलते एनआईएस पटियाला में बाहरी लोगों के प्रवेश पर लगी पाबंदी. जानिए 10 अप्रैल की TOP 10 Sports News

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 6:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को सात विकेट से हराकर जीत के साथ आगाज किया. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कारण कप्तानी कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को भारतीय क्रिकेट में धोनी के वारिस के रूप में देखा जाता है. पंत ने शारदुल ठाकुर को चौका जड़कर टीम को जीत तक पहुंचाया और विकेट के पीछे धोनी खड़े थे. एमएस धोनी ने हार के बाद कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स के हार की बड़ी वजह ओस रही. धोनी के मुताबिक मुंबई में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 15-20 रन ज्यादा बनाने होंगे, क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ड्यू का फायदा मिलेगा. जानिए 10 अप्रैल की TOP 10 Sports News
इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने एकतरफा अंदाज में चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी. चेन्नई सुपरकिंग्स 188 रन बनाने के बावजूद जीत हासिल नहीं कर सकी और दिल्ली कैपिटल्स ने 18.4 ओवर में महज 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. चेन्नई सुपरकिंग्स पर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की जोड़ी भारी पड़ी. धवन ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए और पृथ्वी शॉ ने 38 गेंदों में 72 रनों की पारी खेली
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उनके गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेना होगा. धोनी ने कहा ,‘‘ हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे. गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और बेहद ढीली गेंदें डाली. उन्होंने सबक ले लिया है और आगे वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे.
कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने शनिवार को आलोचनाओं में घिरे आलराउंडर सुनील नारायण का बचाव किया और कहा कि त्रिनिदाद का यह क्रिकेटर उनके नये खिलाड़ी शाकिब अल हसन से अलग नहीं है.
पटियाला स्वास्थ्य विभाग ने देश में कोविड-19 से बढ़ते मामलों को देखते हुए शनिवार को राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) के अंदर बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया. भारत के शीर्ष एथलीट पटियाला में ट्रेनिंग करते हैं जिसमें ओलंपिक के लिये जाने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं.
स्टुअर्ट डलास के मैच के आखिरी पलों में किये गये गोल के दम पर लीड्स ने शनिवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के तालिका में शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराकर उलटफेर किया।लीड्स के लिए दोनों गोल डलास ने किये.
ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने बारिश से प्रभावित तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड को 21 से हराकर इस प्रारूप में लगातार 24वीं जीत के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया.
इटली के सहायक कोच और 2006 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य डेनियल डि रोसी को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद निमोनिया के लक्षण के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इटली के पूर्व कप्तान डि रोसी टीम के उन चार स्टाफ सदस्यों में एक हैं जिन्हें हालिया विश्व कप क्वालीफायर के दौरान कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है.
बांग्लादेश में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते मामलों के कारण पाकिस्तान ने अंडर-19 टीम के अगले सप्ताह शुरू होने वाले वहां के दौरे को अनिश्चित काल के लिए टाल दिया है.
आईपीएल (IPL 2021) के अपने पहले मुकाबले में रविवार को केकेआर (KKR) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी. दोनों टीमों के कप्तान विदेशी हैं. पिछले सीजन में हैदराबाद की टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी.
इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के सदाबहार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) ने अपना जलवा दिखाया. रैना ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आक्रामक अर्धशतक ठोका. रैना ने महज 32 गेदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और कुल 54 रन बनाए. बता दें सुरेश रैना पिछले सीजन में नहीं खेले थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज