TOP 10 IPL and Sports News: पहले मुकाबले में आरसीबी से हारी मुंबई, आज धोनी की CSK को चुनौती देंगे पंत

TOP 10 Sports News: 9 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 9 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 IPL and Sports News: आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स ने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से मात दी. रोहित शर्मा बोले-पहला मैच की जगह चैंपियनशिप जीतना जरूरी. जापान ने घोषणा की कि ओलंपिक से पहले कोरोना वायरस के तेजी से फैलाव पर काबू पाने के लिये वह कड़े कदम उठायेगा. जानिए 9 अप्रैल की TOP 10 Sports News

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 7:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हर्षल पटेल की घातक गेंदबाजी और एबी डिविलियर्स की आतिशी पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को दो विकेट से मात दी.  मुंबई इंडियन्स की टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना पहला मैच नहीं जीत पायी लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने साफ किया कि उनकी टीम इससे निराश नहीं है क्योंकि ‘‘चैंपियनशिप जीतना महत्वपूर्ण है, पहला मैच नहीं. ’ जापान ने घोषणा की कि ओलंपिक से पहले कोरोना वायरस के तेजी से फैलाव पर काबू पाने के लिये वह कड़े कदम उठायेगा. आईपीएल 2021 के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स में भिड़ंत होगी. जानिए 9 अप्रैल की TOP 10 Sports News
हर्षल पटेल के पांच विकेट और एबी डिविलयिर्स की 48 रन की आकर्षक पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के उद्घाटन मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया.
मुंबई इंडियन्स की टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना पहला मैच नहीं जीत पायी लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने साफ किया कि उनकी टीम इससे निराश नहीं है क्योंकि ‘‘चैंपियनशिप जीतना महत्वपूर्ण है, पहला मैच नहीं."
भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने कहा है कि क्रिकेट में रणनीति बनाने और खिलाड़ियों के चयन में मदद करने वाले ‘डेटा’ (आंकड़ों) से अच्छी प्रतिस्पर्धा को प्रोत्साहन मिलना चाहिये.
जापान ने शुक्रवार को घोषणा की कि ओलंपिक से पहले कोरोना वायरस के तेजी से फैलाव पर काबू पाने के लिये वह कड़े कदम उठायेगा.
भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए शुक्रवार को अपने राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की लेकिन कहा कि ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ी अपने शिविरों में अभ्यास जारी रखेंगे.
दिल्ली कैपिटल्स की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी ऋषभ पंत जैसे युवा कप्तान के लिये फायदे का सौदा है जो कि रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे जैसे क्रिकेटरों से सलाह ले सकते हैं. आईपीएल के युवा कप्तानों में से एक पंत ने चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह टीम की कमान संभाली है. उनका मानना है कि उनके लिये कुछ भी नहीं बदला है क्योंकि विकेटकीपर होने के कारण वह कप्तान नहीं होने के बावजूद क्षेत्ररक्षण सजाने में मदद करते रहे हैं.
पिछले सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) आईपीएल-2021 में अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमें भिड़ेंगी. तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कमान महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे हैं जबकि दिल्ली की कप्तानी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत करेंगे.
आईपीएल 2021 ने अपने पहले ही मुकाबले में हर्षल पटेल (Harshal Patel) नाम का सितारा दे दिया है. हर्षल पटेल ने अपने पहले ही मैच में मुंबई इंडियंस के 5 बल्लेबाजों का शिकार किया. पटेल आईपीएल (IPL) के इतिहास में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं.
सजन प्रकाश और श्रीहरि नटराजन सहित 13 सदस्यीय भारतीय टीम उज्बेकिस्तान ओपन तैराकी चैंपियनशिप में भाग लेगी, जो तोक्यो ओलंपिक क्वालीफाइंग प्रतियोगिता है. उज्बेकिस्तान की राजधानी में 12 अप्रैल से यह प्रतियोगिता शुरू होगी.
अगले महीने होने वाले चुनाव में एक बार फिर से लंदन के मेयर पद के लिए उम्मीदवारी पेश करने की तैयारी कर रहे सादिक खान ने वादा किया कि कोरोना वायरस के असर के कम होने के बाद वह इंग्लैंड की इस राजधानी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों के आयोजन के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज