TOP 10 Sports News: चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की पहली जीत, बेन स्टोक्स 3 महीने रहेंगे मैदान से दूर

TOP 10 Sports News: 16 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 16 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

पंजाब किंग्स को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इस सीजन की पहली जीत दर्ज की. जानिए खेल जगत की 10 बड़ी खबर

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 5:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार गेंदबाजी से पंजाब किंग्स को कम स्कोर पर रोकने के बाद 26 गेंद रहते छह विकेट से जीत हासिल की. शुरूआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स से सात विकेट से हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का यह टीम के लिये 200वां मैच था जिसमें टीम ने इस सत्र की पहली जीत हासिल की.ओलंपिक टिकट हासिल कर चुकी विनेश फोगाट और युवा सनसनी अंशु मलिक ने दमदार प्रदर्शन के साथ एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में अपने-अपने मुकाबले जीत कर स्पर्ण पदक हासिल किए. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की शीर्ष परिषद ने सैद्धांतिक रूप से फैसला किया कि अगर 2028 लास एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाता है तो उसकी पुरूष और महिला दोनों टीमों इसमें हिस्सा लेंगी.
महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. पंजाब टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 107 रन ही बना पाई जिसमें से 47 रन का योगदान शाहरुख खान का रहा. इसके बाद तीन बार की चैंपियन चेन्नई टीम ने 15.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.
दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) को कोविड-19 की गलत रिपोर्ट के कारण दो अतिरिक्त दिनों तक कड़े आइसोलेशन में रहना पड़ा. वह अब शुक्रवार को आइसोलेशन से बाहर आ गए.
ओलंपिक टिकट हासिल कर चुकी विनेश फोगाट और युवा सनसनी अंशु मलिक ने दमदार प्रदर्शन के साथ एशियाई चैम्पियनशिप के फाइनल में अपने-अपने मुकाबले जीत कर स्पर्ण पदक हासिल किए.
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की शीर्ष परिषद ने सैद्धांतिक रूप से फैसला किया कि अगर 2028 लास एंजिल्स ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाता है तो उसकी पुरूष और महिला दोनों टीमों इसमें हिस्सा लेंगी.
इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स के बायें हाथ की सर्जरी सोमवार को लीड्स में होगी जिससे वह लगभग 12 सप्ताह के लिए खेल से दूर रहेंगे. स्टोक्स के दोबारा हुए एक्स-रे और सीटी स्कैन से बायें हाथ की तर्जनी ऊंगली में फैक्चर का पता चला था.
मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने लेग स्पिनर राहुल चाहर की तारीफ करते हुए कहा कि 21 साल का यह खिलाड़ी विकेट झटकने वाला गेंदबाज है और टीम के बड़े खिलाड़ियों के बीच उनकी भूमिका कभी नहीं बदलती है.
जापान में होने वाले ओलंपिक खेलों (Tokyo Olympics) को रद्द करने की अटकलें जारी हैं लेकिन इन खेलों की आयोजन समिति की प्रमुख सेइको हाशिमोतो ने शुक्रवार को एक बार फिर दुनिया को आश्वासन दिया कि इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा. हाशिमोतो ने कहा कि एक बार स्थगित हो चुके ओलंपिक खेल तीन महीने से कुछ ज्यादा वक्त के बाद जरूर शुरू होंगे. उन्होंने कहा कि जापान में कोविड-19 मामलों में इजाफे के बावजूद इन्हें रद्द नहीं किया जाएगा.
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में पहली जीत दर्ज करने के बाद कहा कि दीपक चाहर डेथ ओवर के गेंदबाज के तौर पर काफी अनुभवी हो गये हैं. धोनी चाहते हैं कि चाहर पावरप्ले में भी जिम्मेदारी निभाए.
राष्ट्रमंडल खेलों और विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी पहलवान पूजा ढांडा ने शुक्रवार को बताया कि वह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव मिली है. पूजा ने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीता था. वह विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाली चौथी भारतीय महिला है.
कोहनी की चोट के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में पहले दो मैचों से बाहर रहे न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन (Kane Williamson) अच्छी तरह उबर रहे हैं. विलियमसन को एक हफ्ते के अंदर पूर्ण मैच फिटनेस हासिल करने की उम्मीद है. सनराइजर्स के मध्यक्रम में अहम भूमिका निभाने वाले 30 साल के विलियमसन की बायीं कोहनी में चोट लगी थी जिसके कारण वह आईपीएल से पहले मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए थे. न्यूजीलैंड के कप्तान ने हालांकि शुक्रवार को कहा कि वह इस चोट से अच्छी तरह उबर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज