• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Top 10 Sports News: केकेआर आईपीएल फाइनल में, शार्दुल ठाकुर टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल

Top 10 Sports News: केकेआर आईपीएल फाइनल में, शार्दुल ठाकुर टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 13 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 13 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्‍वालिफायर 2 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 3 विकेट से हरा दिया. अब फाइनल में 15 अक्‍टूबर को कोलकाता का सामना चेन्‍नई से होगा .

  • Share this:

    नई दिल्ली. राहुल त्रिपाठी के छक्के के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर आईपीएल फाइनल में जगह बना ली जहां सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. आईपीएल के मौजूदा सत्र के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक दूसरे क्वालीफायर में 136 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को आखिरी दो गेंद में छह रन की जरूरत थी और सामने रविचंद्रन अश्विन के हाथ में गेंद थी. अश्विन इस ओवर में तीसरी और चौथी गेंद पर विकेट लेने के बाद हैट्रिक पर थे लेकिन त्रिपाठी ने पांचवीं गेंद को सीमा के पार पहुंचाकर पहली बार आईपीएल जीतने का दिल्ली का सपना तोड़ दिया. टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चुनी गई 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर (Shardul thakur) ने अक्षर पटेल (axar patel ) को रिप्‍लेस किया है. अक्षर को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में डाल दिया गया है.

    आईपीएल क्वालिफायर 2 में वरूण चक्रवर्ती की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर केकेआर दिल्ली कैपिल्टस को पांच विकेट पर 135 रन पर रोक दिया था. जवाब में केकेआर की शुरूआत अच्छी रही और एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 123 रन था लेकिन इसके बाद गेंदबाजों ने दिल्ली को मैच में लौटाया. केकेआर ने 22 गेंद के भीतर सात रन जोड़कर छह विकेट गंवा दिये. दिनेश कार्तिक, कप्तान इयोन मोर्गन, शाकिब उल हसन और सुनील नारायण तो खाता भी नहीं खोल सके. आखिरी ओवर में अश्विन ने दो विकेट चटकाकर दिल्ली की जीत लगभग तय कर दी लेकिन त्रिपाठी के छक्के ने पूरी कहानी बदल दी. केकेआर ने यह मुकाबला 3 विकेट से जीता.
    टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) शुरू होने में अब महज गिनती के ही दिन बचे हैं. टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए बुधवार को भारतीय टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भारत की 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है. उन्‍होंने अक्षर पटेल को रिप्‍लेस किया है.
    टीम इंडिया (Team India) के नए कोच के लिए जल्द आवेदन मंगाए जा सकते हैं. कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. हालांकि किसी विदेशी को कोच नहीं बनाया जाएगा. वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) और जहीर खान (Zaheer Khan) के अलावा वीवीएस लक्ष्मण भी नए कोच की रेस में हैं.
    वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कहा कि IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद स्पिनर सुनील नरेन (Sunil Narine) को टी20 वर्ल्ड कप के लिए कैरेबियाई टीम में नहीं लिया जाएगा.
    दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज नॉर्किया का कहना है कि आवेश भारत के लिए भविष्य के स्टार हैं. नॉर्किया ने न्यूज 18 हिन्दी को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह आजकल हिंदी सीखने पर जोर दे रहे हैं.
    पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने एक और हैट्रिक जमाकर अपनी टीम को विश्व कप फुटबॉल क्वालीफायर्स में आसान जीत दिलायी.
    भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने ताहिती को 5-0 से करारी शिकस्त देकर 2010 के बाद पहली बार थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. भारत ने दूसरे मुकाबले में 5-0 से जीत दर्ज की. इससे पहले उसने रविवार को नीदरलैंड को इसी अंतर से हराया था.
    फामारा डीडियो की हैट्रिक से सेनेगल ने नामीबिया को 3-1 से हराकर अफ्रीका से विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के प्लेऑफ के अंतिम चरण में जगह बना ली है. इसके छह घंटे बाद मोरक्को भी अफ्रीका से प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई. उसने गिनी को 4-1 से हराया.
    भारत की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास कोरोना पॉजिटिव (Hima Das Tests Corona Positive) पाईं गईं हैं. वो पटियाला में ट्रेनिंग के लिए पहुंचीं हुईं थीं. लेकिन उससे पहले हुए कोरोना टेस्ट में वो पॉजिटिव पाई गईं हैं. हिमा टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाईं थीं.
    आईपीएल 2021 के क्वालिफायर-2 के मुकाबले में केकेआर (KKR) के लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने 2 विकेट लिए. इसके साथ उनके मौजूदा सीजन में 18 विकेट हो गए हैं. यह उनका आईपीएल इतिहास का सबसे अच्छा प्रदर्शन है. वरुण टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज