TOP 10 Sports News: विराट, पुजारा को लगी कोरोना वैक्सीन, 4 दिन से लापता फुटबॉलर की मिली लाश

TOP 10 Sports News: 10 मई की टॉप-10 खबरें.

कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर भारतीय क्रिकेटर कोरोना वैक्सीन लगवा रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी वैक्सीन लगवा ली है. इंग्लैंड में पुलिस को चार दिन से लापता फुटबॉलर जेम्स डीन की लाश मिली है. जानिए, 10 मई की खेल जगत से टॉप-10 खबरें.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर देशभर में लोग वैक्सीनेशन करवा रहे हैं. इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेटर भी कोविड-19 वैक्सीन लगवा रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी वैक्सीन लगवा ली है. वहीं, इंग्लैंड में पुलिस को चार दिन से लापता फुटबॉलर जेम्स डीन की लाश मिली है. महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति ने अपनी मां और बहन के निधन के बाद एक भावुक पोस्ट शेयर किया है. जानिए, 10 मई की खेल जगत से टॉप-10 खबरें.
    भारतीय क्रिकेटर घातक कोरोना वायरस से बचाव के तौर पर वैक्सीन लगवा रहे हैं. इस लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का नाम जुड़ गया है. दोनों ने सोमवार को वैक्सीन लगवाई. पुजारा ने अपनी पत्नी पूजा के साथ कोविड-19 वैक्सीन लगवाई. इससे पहले शिखर धवन. उमेश यादव और इशांत शर्मा भी वैक्सीन लगवा चुके हैं.
    पाकिस्तान ने जिम्बाब्बे को दूसरे टेस्ट में पारी और 147 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ मेहमान टीम ने 2 मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप किया. पाकिस्तान के लिए इस टेस्ट में शाहीन अफरीदी, हसन अली और नौमान अली ने पांच-पांच विकेट लिए. पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी टेस्ट में तीन गेंदबाजों ने पांच-पांच विकेट लेने का कारनामा किया है.
    लेग स्पिनर पीयूष चावला के पिता प्रमोद कुमार का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार सुबह निधन हो गया. आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने यह जानकारी दी. पीयूष चावला ने पिता के निधन के बाद सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने साथ ही लिखा कि उन्होंने अपनी ताकत का एक स्तंभ टूट गया. आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने पीयूष चावला को 2.4 करोड़ रुपये में खरीदा था.
    स्टैलीब्रिज सेल्टिक फुटबॉल क्लब के स्ट्राइकर जेम्स डीन की मौत हो गई है. रविवार को लंकाशायर पुलिस ने उनका शव बरामद किया. बता दें जेम्स डीन पिछले चार दिनों से लापता थे और पुलिस और उनके परिवार-दोस्त उनकी तलाश कर रहे थे. जेम्स डीन की उम्र 35 साल थी और वो आखिरी बार ऑर्कर्ड ड्राइवर इलाके में 5 मई को देखे गए थे. जेम्स डीन के लापता होने के बाद लंकाशायर पुलिस ने ट्विटर पर उनका फोटो भी पोस्ट किया लेकिन उनका कोई पता नहीं चला. अंत में रविवार को जेम्स डीन का शव ब्लैकबर्न इलाके से बरामद हुआ.
    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा ने एक बार फिर पाकिस्तानी टीम पर ऐसा कमेंट किया है जिससे बाबर आजम और उसके खिलाड़ी खुश नहीं होंगे. रमीज राजा ने पाकिस्तान और जिम्बाब्वे टेस्ट पर ही सवाल खड़े कर दिए और कहा कि अगर ऐसे ही मैच होते रहे तो लोग क्रिकेट देखना छोड़ फुटबॉल और दूसरे खेल देखने लगेंगे. बता दें पाकिस्तान ने हरारे टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी और 147 रनों के बड़े अंतर से हराया. पाकिस्तान ने टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती. पाकिस्तान ने पहली पारी में 510 रन बनाए और जवाब में जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में महज 132 और दूसरी पारी में 231 रन ही बना पाई.
    भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति ने हाल में अपने परिवार के दो सदस्यों को कोविड-19 के कारण खो दिया. वेदा की मां और बहन, दोनों ही कोरोना वायरस के खिलाफ जिंदगी की जंग हार गए. दोनों का निधन कुछ दिनों के अंतराल पर ही हो गया. वेदा को इससे निजी तौर पर बड़ा झटका लगा. उन्होंने सोमवार को सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर कर अपनी 'अम्मा और अक्का' को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा कि दोनों के निधन से ऐसा लगता है जैसे उनकी दुनिया ही उजड़ गई.
    भारत की 1962 एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता टीम के सदस्य रहे फोर्टुनाटो फ्रैंको का सोमवार को निधन हो गया. वह 84 साल के थे. अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने उनके निधन की पुष्टि की लेकिन इसका कारण नहीं बताया. फ्रैंको के परिवार में पत्नी, बेटा और बेटी हैं. भारत के मध्यपंक्ति के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक फ्रैंको 1960 से 1964 तक भारतीय फुटबॉल के स्वर्णिम युग का हिस्सा थे.
    एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने फ्रेंच ओपन से पहले अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए मैटियो बेरेटिनी को पराजित करके दूसरी बार मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता. क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त राफेल नडाल और सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थीम को हराने के बाद ज्वेरेव ने फाइनल में दसवीं रैंकिंग के बेरेटिनी को 6-7 (8), 6-4, 6-3 से हराकर इस सत्र का अपना दूसरा खिताब हासिल किया.
    ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार का नाम 23 साल के पूर्व जूनियर राष्ट्रीय चैंपियन सागर की हत्या के मामले में सामने आने के बाद से वह फरार है. द‍िल्‍ली पु‍ल‍िस के सूत्रों ने बताया है क‍ि छत्रसाल स्टेडियम में हुई हत्या की वारदात के बाद सुशील पहलवान पहले हरिद्वार और फिर ऋषिकेश गया था. सुशील पहलवान हरिद्वार में आश्रम में जाकर भी रुका था और फिर वापस दिल्ली भी आया. सूत्रों के मुताबिक, सुशील दिल्ली-हरियाणा में अपने ठिकाने लगातार बदल रहा है. द‍िल्‍ली पुल‍िस ने सुशील कुमार के खि‍लाफ लुक आउट नोट‍िस भी जारी क‍िया है.
    कोरोना वायरस का असर क्रिकेट पर भी काफी ज्यादा पड़ रहा है. कई सीरीज स्थगित हो चुकी हैं और कुछ को रद्द करना पड़ा है जिसकी वजह से दुनिया के हर क्रिकेट बोर्ड को जबर्दस्त आर्थिक नुकसान हो रहा है. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी आर्थिक संकट में घिरता दिख रहा है, यही वजह है कि अब वो अपने खिलाड़ियों की सैलरी में जबर्दस्त कटौती करने वाला है.