TOP 10 Sports News: धोनी-सचिन के फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, 23 साल की नेत्रा ने रचा इतिहास

TOP 10 Sports News: 8 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 8 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस को दी मात, सुनील गावस्कर ने अपनी ऑल-टाइम बेस्ट आईपीएल टीम चुनी जिसकी कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी, फ्रेंच ओपन कोरोना वायरस महामारी के कारण एक सप्ताह देरी से शुरू होगा, जानिए 8 अप्रैल की TOP 10 Sports News

  • Share this:
नई दिल्ली. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कोरोना वायरस को मात दी है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी है. वह गुरुवार को घर लौट आए लेकिन फिलहाल क्वारंटीन रहेंगे. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी ऑल-टाइम बेस्ट आईपीएल टीम चुनी जिसकी कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी. वहीं, फ्रेंच ओपन पर कोरोना वायरस महामारी का असर पड़ा है और यह टेनिस टूर्नामेंट एक सप्ताह देरी से शुरू होगा, जानिए 8 अप्रैल की TOP 10 Sports News
कोरोना वायरस को हराकर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) गुरुवार को अस्पताल से घर लौट आए, वह अभी कुछ दिनों तक घर पर ही क्वारंटीन रहेंगे. सचिन 27 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद सचिन ने खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया था लेकिन 2 अप्रैल को सचिन ने अस्पताल में भर्ती होने का फैसला किया था. सचिन ने हाल में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लिया था, जहां वह इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी कर रहे थे. सचिन की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को मात दी थी.
पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने अपनी ऑल-टाइम बेस्ट आईपीएल टीम का चयन किया. इस प्लेइंग-XI में महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना जैसे दिग्गजों को जगह मिली है. अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को तीन बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी दिला चुके धोनी को गावस्कर ने अपनी इस टीम का कप्तान चुना है. इस टीम में सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. श्रीलंका और मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंका को 12वें खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली है.
दुनिया के मशहूर गोल्फर टाइगर वुड्स (Tiger Woods) 23 फरवरी को एक कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे. टाइगर ने जब अपनी एसयूवी से नियंत्रण खोया और दुर्घटना का शिकार हुए, उस समय वह 84-87 मील प्रतिघंटा (करीब 140 किमी प्रतिघंटा) की रफ्तार से गाड़ी चला रहे थे. यह तय सीमा से लगभग दोगुनी गति थी. पिछले 11 साल में तीसरी बड़ी दुर्घटना के लिए हालांकि वुड्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी.
23 साल की नेत्रा कुमानन बुधवार को ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला नौकाचालक बनीं. उन्होंने ओमान में एशियाई क्वॉलिफायर की लेजर रेडियल स्पर्धा में शीर्ष स्थान पर रहकर यह उपलब्धि अपने नाम की. नेत्रा लेजर रेडियल क्लास स्पर्धा में अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी और हमवतन रम्या सरवनन पर 21 अंक की बढ़त बनाए हुए थीं. चेन्नई की नेत्रा के मुसानाह ओपन चैम्पियनशिप में अभी 18 अंक हैं और नेत्रा के 39 अंक हैं, जो संयुक्त एशियाई और अफ्रीकी ओलंपिक क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता है.
अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar kumar) को इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों के मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी (ICC) के ‘महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार’ के लिए नामांकित क्रिकेटरों में शामिल किया गया है. आईसीसी ने सभी फॉर्मेट में पुरुष और महिला दोनों क्रिकेटरों को उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए नॉमिनेट किया. भुवनेश्वर के अलावा पुरुष वर्ग में अन्य खिलाड़ियों में अफगानिस्तान के शीर्ष लेग स्पिनर राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स शामिल हैं. महिलाओं में भारत की राजेश्वरी गायकवाड़, दक्षिण अफ्रीका की लिजले ली और भारत की पूनम राउत शामिल हैं.
फ्रेंच ओपन (French Open 2021) पर भी कोरोना का साया मंडरा गया है. आयोजकों ने गुरूवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण यह टेनिस टूर्नामेंट एक सप्ताह देरी से शुरू होगा. क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट को 23 मई से शुरू होना था लेकिन पहले दौर के मैच अब 30 मई से शुरू होंगे. फ्रेंच टेनिस महासंघ ने कहा कि यह फैसला टूर्नामेंट के सुरक्षित माहौल में ज्यादा से ज्यादा दर्शकों के सामने खेले जाने के मौके को बढ़ाने को लिया गया है. फ्रांस में तीन हफ्ते तक स्कूल बंद हैं, एक महीने लंबा घरेलू यात्रा प्रतिबंध और गैर जरूरी सामान की दुकानों तक को बंद किया गया है.
क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बीच में ही अपने कई स्टार खिलाड़ियों को आईपीएल के अगले सीजन में खेलने की अनुमति देते हुए उन्हें रिलीज कर दिया. इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की. उन्होंने कहा कि ऐसा देखकर दुख होता है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर टी20 लीग हावी हो रही है. दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक, पेसर कागिसो रबाडा समेत कई खिलाड़ियों को सीएसए ने आईपीएल में खेलने के लिए रिलीज किया है. उनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर, पेसर एनरिक नोर्जे और और लुंगी गिडी भी आईपीएल-14 में खेलते नजर आएंगे.
आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की ओर से खेलने वाले पेसर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) कड़ी मेहनत करने और मौकों का फायदा उठाने के लिए तैयार हैं जिससे कि भारत के लिए सबसे अधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज बनने के अपने सपने को साकार कर सकें. 27 साल के इस तेज गेंदबाज ने नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में डेब्यू के बाद से अब तक भारत के लिए पांच टेस्ट, एक वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. सिराज ने कहा कि वह तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं.
ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे टूर्नामेंट मार्श कप में सैम हार्पर (Sam Harper) को थर्ड अंपायर ने 'ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड' नियम के तहत आउट करार दिया जिसने नई बहस को जन्म दिया. विक्टोरिया टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले इस दाएं हाथ के बल्लेबाज को साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंपायर ने 'ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड' के कारण आउट दिया. हार्पर ने तेज गेंदबाज डेनियल वॉरल की गेंद पर डिफेंसिव शॉट खेलना चाहा. इसी बीच हार्पर को क्रीज से बाहर होते देख वॉरल ने गेंद को पकड़ा और सीधे स्ट्राइकर एंड पर फेंका. हार्पर ने भी पीछे की तरफ हटना सही समझा लेकिन ऐसा लग रहा था कि उन्होंने गेंद को अपने पैड से रोकने की कोशिश की. थर्ड अंपायर शॉन क्रेग ने अपील के बाद उन्हें आउट करार दिया.
आईपीएल के 13वें सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स की कमान इस बार ऋषभ पंत संभाल रहे हैं. दिल्ली के फैंस को उम्मीद है कि इस बार ये टीम खिताब के सूखे को खत्म कर सकती है. क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत में गौतम गंभीर, डेल स्टेन, इयान बिशप और अजित अगरकर ने दिल्ली कैपिटल्स पर अपनी भविष्यवाणी की. इन चारों में से किसी भी खिलाड़ी ने दिल्ली कैपिटल्स को खिताब का दावेदार नहीं बताया. इयान बिशप ने तो यहां तक कह दिया कि दिल्ली कैपिटल्स इस सीजन में प्लेऑफ में क्वालिफाई नहीं कर पाएगी और वो पांचवें स्थान पर रहेगी. गौतम गंभीर, अजित अगरकर और डेल स्टेन ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में जगह बनाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज