Home /News /sports /

Top 10 Sports News: ऑस्ट्रेलिया की T20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत, दिनेश कार्तिक बने पिता

Top 10 Sports News: ऑस्ट्रेलिया की T20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत, दिनेश कार्तिक बने पिता

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 28 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 28 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की और दुबई में सुपर-12 चरण के मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया. श्रीलंका को पहली हार झेलनी पड़ी. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) जुड़वा बच्चों के पिता बने हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर यह खुशखबरी शेयर की.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर-12 चरण के मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. इस तरह आरोन फिंच की कप्तानी वाली टीम ने वैश्विक टूर्नामेंट में  लगातार दूसरी जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. दूसरी ओर श्रीलंका की टीम 2014 की चैंपियन है. अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को बड़ी खुशखबरी मिली है और वह जुड़वा बच्चों के पिता बने हैं. उन्होंने बच्चों के नाम में मां और पिता के नाम को मिलाया है, जो सभी को पसंद आ रहा है. कार्तिक ने स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की थी.

    ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. दुबई में खेले गए सुपर-12 चरण के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया. ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है. दूसरी ओर श्रीलंका की टीम 2014 की चैंपियन है. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 17 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. डेविड वॉर्नर ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हराया था.
    ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस द्वारा आईपीएल नीलामी (IPL 2022) पूल में वापस भेजे जाने की संभावना है. 5 बार की चैंपियन टीम ने उन खिलाड़ियों की सूची बना ली है, जिसे वह 2022 सीजन में रिटेन करेगी. लखनऊ और अहमदाबाद के आने के बाद आईपीएल के अगले सीजन में 10 टीमें उतरेंगी. इस साल दिसंबर में मेगा ऑक्शन होना है. इसमें मुंबई के हार्दिक के रिटेन करने की संभावना कम है. वह पिछले कुछ समय से विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे है.
    अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बड़ी खुशखबरी मिली है और वह जुड़वा बच्चों के पिता बने हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर यह खुशखबरी शेयर की. उन्होंने बच्चों के विशेष नाम भी बताए. यह फैंस को पसंद भी आ रहे है. बच्चों के नाम में मां और पिता का नाम मिला हुआ है, जो सभी को पसंद आ रहा है. कार्तिक ने स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की थी. वह आईपीएल 2021 में केकेआर की ओर से खेले थे, जिसकी वह कप्तानी भी संभाल चुके हैं.
    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली उद्योगपति संजीव गोयनका के स्वामित्व वाले इंडियन सुपर लीग (ISL) फुटबॉल क्लब एटीके मोहन बागान के निदेशक मंडल से हट गए हैं. जाने-माने उद्योगपति गोयनका के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए सफल बोली लगाने के बाद हितों के टकराव की स्थिति बन सकती थी. इससे विवाद बढ़ता तो गांगुली ने पहले ही मोहन बागान टीम से हटने का फैसला कर लिया.
    ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का साथ छोड़ दिया है. इस फ्रेंचाइजी ने उन्हें आईपीएल 2021 में कप्तानी से हटा दिया गया था. इसके अलावा उन्हें कई मैचों में प्लेइंग-11 में भी जगह नहीं मिली थी. वॉर्नर ने कहा कि टीम ने मेरा साथ छोड़ा था. अब मैं अपना नाम ऑक्शन में दूंगा. मालूम हो कि आईपीएल के अगले सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. लखनऊ और अहमदाबाद 2 नई टीमें लीग से जुड़ गई हैं.
    पाकिस्तान की महिला क्रिकेट महिला टीम की 3 सदस्य कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह जानकारी दी. हालांकि नामों का खुलासा नहीं किया गया है. टीम की खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी वनडे सीरीज से पहले तैयारियों के मकसद से कराची के हनीफ मोहम्मद हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में इकट्ठा हुई थी. बुधवार को टीम की सभी सदस्यों का कोरोना वायरस टेस्ट किया गया था जिसमें 3 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.
    स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो जुड़वा बच्चों के पिता बनने वाले हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी. पुर्तगाल के फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डो पहले से 4 बच्चों के पिता हैं. वे इस समय इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड से खेल रहे हैं. दुनिया के स्टार फुटबॉल खिलाड़ियों से एक रोनाल्डो मौजूदा सीजन में दोबारा यूनाइटेड से जुड़े हैं. इससे पहले वे इटैलियन क्लब युवेंटस और फ्रेंच क्लब रियल मैड्रिड की ओर से भी खेल चुके हैं.
    दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक देश के क्रिकेट बोर्ड की कार्रवाई से डर गए हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में घुटने के बल नहीं बैठने के अपने फैसले पर माफी मांग ली. दरअसल, डिकॉक ने 2 दिन पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए ब्लैक लाइव्स मैटर मैच से पहले घुटने के बल बैठने से इनकार कर दिया था और इसी कारण से वो वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में भी नहीं उतरे थे.
    भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले कोच गैरी कर्स्टन पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नजर है. पीसीबी मिस्बाह उल हक की जगह कर्स्टन को पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का स्थायी कोच बनाना चाहता है. इसके अलावा साइमन कैटिच और पीटर मूर्स भी कोच बनने की रेस में शामिल हैं. टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले पाकिस्तान टीम के हेड कोच मिस्बाह और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.
    इंग्लिश लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट में पिछले 4 साल से चली आ रही मैनचेस्‍टर सिटी की बादशाहत को वेस्‍ट हैम ने खत्‍म कर दिया है. वेस्‍ट हैम ने पेनल्टी शूटआउट में मैनचेस्‍टर को हराकर उसकी उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया. मैनचेस्‍टर सिटी पर हैम ने 5-3 से जीत दर्ज की. निर्धारित समय में दोनों टीमें गोल करने में असफल रही थी, जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया. मैनचेस्‍टर की तरफ से पहली पेनल्‍टी फिल फोडन ने ली, लेकिन उनका शॉट बाहर चला गया. टीम को यह महंगा पड़ा, क्योंकि वेस्ट हैम ने अपनी सभी पेनल्टी को गोल में बदला. मैनचेस्‍टर सिटी की लीग कप में 4 साल में यह पहली हार है. उसने 2017-18 से हर सत्र में इस टूर्नामेंट में खिताब जीता था.

    Tags: Cricket news, Cristiano Ronaldo, Dinesh karthik, Icc T20 world cup, IPL 2022, Sports news, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर