TOP 10 Sports News: भारतीय क्रिकेटर दुनिया की अन्य लीग में खेलना चाहते हैं, बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा

TOP 10 Sports News: 2 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: 2 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें

बाबर आजम (Babar Azam) ने वनडे क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने सबसे कम पारियों में 13 शतक पूरे किए. इंग्लिश कप्तान ऑयन माॅर्गन ने भारतीय क्रिकेटरों को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के सीमित ओवर फॉर्मेट के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलना चाहते हैं. अगर वे खेलते हैं तो रोमांच बढ़ेगा. इस बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बना दिया है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में शतक लगाया. इसके साथ ही वे सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. 2 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
ऑयन मोर्गन ने कहा कि कई ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं, जो द हंड्रेड और दुनिया भर की अन्य लीग में खेलना पसंद करेंगे. उन्हें यात्रा करना और नई परिस्थितियों का अनुभव लेना पसंद है. हालांकि उन्होंने किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया. द हंड्रेड का आयोजन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) इस साल से करने जा रहा है.
बाबर आजम ने 76वीं पारी में 13 वनडे शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया. इसके पहले कोई खिलाड़ी 80 से कम पारी में ऐसा नहीं कर सका था. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने 83 पाारी में ऐसा किया था. इसके अलावा विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक दोनों ने 86-86 पारी में ऐसा था. पाकिस्तान ने पहले वनडे में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा कि दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड को समझना चाहिए कि आईपीएल खेल का सबसे बड़ा शो है. टी20 लीग के दौरान कोई इंटरनेशनल मैच आयोजित नहीं किए जाने चाहिए. टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. 30 मई तक मुकाबले खेले जाएंगे.
भारत और इंग्लैंड के बीच खत्म हुई सीरीज में भारतीय अंपायर नितिन मेनन ने शानदार अंपायरिंग की. वे फिलहाल, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की अंपायरों की एलीट पैनल में शामिल इकलौते भारतीय हैं. 37 साल के नितिन को पिछले साल जून में कोविड-19 के दौरान आईसीसी ने अंपायरों की एलीट पैनल में शामिल किया था, लेकिन उन्हें पहली बार इस साल फरवरी में मैदान में उतरने का मौका मिला. अपनी हालिया सफलता पर उन्होंने कहा कि दबाव में उनका प्रदर्शन और सुधर जाता है और वह इस लय को आगे भी जारी रखना चाहेंगे.
कोरोना संक्रमण से जूझ रहे सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. तेंदुलकर 27 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद सचिन ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया था. हालांकि अब वह डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में अपना इलाज कराएंगे. इस बात की जानकारी सचिन ने खुद ट्वीट के जरिए दी.
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग-11 चुनी है. आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी में खेलने वाले डिविलियर्स ने अपनी टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है. डिविलियर्स ने अपनी टीम में भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग को जगह दी है.
चीन में अगस्त में होने वाले वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स कोरोना महामारी के कारण अगले साल तक के लिए टाल दिए गए हैं. स्विट्जरलैंड स्थित एफआईएसयू ने कहा कि कोरोना महामारी और यात्रा प्रतिबंधों के कारण यह फैसला लेना पड़ा. ये खेल 18 अगस्त से चेंगडु में होने थे, इसमें 8000 खिलाड़ियों को भाग लेना था.
प्रमोद भगत और सुकांत कदम दुबई पैरा-बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. भगत ने ‘एसएल तीन’ वर्ग में इंडोनेशिया के उकुन रूकैंदी को 21-16, 21-13 से हराया. अंतिम-चार में उनका सामना मलेशिया के मोहम्मद हुजैरी अब्दुल मालेक से होगा. कदम ने एसएल चार वर्ग के अंतिम-आठ मुकाबले में मलेशिया के मोहम्मद नोरील्मी मोहम्मद जैनुद्दीन को 21-17, 21-8 से मात दी.
टोक्यो ओलंपिक गेम्स आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा कि ओसाका शहर के आस-पास इस महीने के आखिर में ओमशाल रिले को फिर से करवाने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है. सीको हाशिमोतो ने कहा कि हम ओसाका प्रांतीय सरकार और कार्यकारी समिति के साथ चर्चा कर रहे हैं, ताकि हम जल्द से जल्द किसी निष्कर्ष पर पहुंच सकें.
क्रिस्टियानो रोनाल्डो के आर्मबैंड की नीलामी की जाएगी. 27 मार्च को बेलग्रेड में हुए फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर मैच में मैच रेफरी के निर्णय से असंतुष्ट होकर रोनाल्डो ने आर्मबैंड फेंक दिया था. अब इसकी नीलामी करके 55 लाख रुपए जुटाए जाएंगे और दुर्लभ बीमारी से पीड़ित 6 महीने के बच्चे की मदद की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज