Home /News /sports /

TOP 10 Sports News : बांग्लादेश की टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार, स्कॉटलैंड की दूसरी जीत

TOP 10 Sports News : बांग्लादेश की टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार, स्कॉटलैंड की दूसरी जीत

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 19 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 19 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. उसने क्वालिफायर में पापुआ न्यू गिनी को 17 रन से मात दी. वहीं, बांग्लादेश ने ओमान को 26 रन से हराया जिससे उसकी सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं. स्कॉटलैंड ग्रुप-बी में टॉप पर है जबकि ओमान दूसरे और बांग्लादेश तीसरे नंबर पर है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बांग्लादेश और स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में मंगलवार को अपने-अपने क्वालिफायर मैच जीते. स्कॉटलैंड ने जहां पीएनजी को हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की तो वहीं, बांग्लादेश ने ओमान को शिकस्त दी जिससे उसकी सुपर-12 में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं. बांग्लादेश ने टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में ओमान को 26 रन से हराया. टीम की यह क्वालिफाइंग राउंड की पहली जीत है. महमूदुल्लाह की कप्तानी वाली टीम को पहले मैच में स्कॉटलैंड से 6 रन से करीबी हार झेलनी पड़ी थी. अब ग्रुप-बी में स्कॉटलैंड 2 मैचों में जीत से 4 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि ओमान और बांग्लादेश के एक-एक मैच में जीत से 2-2 अंक हैं. ओमान बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरे जबकि बांग्लादेश तीसरे नंबर पर है. ग्रुप की टॉप-2 टीम ही अगले राउंड यानी सुपर-12 के लिए क्वालिफाई करेंगी.

    बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड कप में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं. टीम ने टूर्नामेंट के अपने दूसरे मुकाबले में ओमान को 26 रन से हराया. टीम की यह क्वालिफाइंग राउंड की पहली जीत है. टीम को पहले मैच में स्कॉटलैंड से हार मिली थी. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 153 रन बनाए. मोहम्मद नईम ने सबसे अधिक 64 रन की पारी खेली. जवाब में ओमान की टीम 9 विकेट पर 127 रन ही बना सकी. ओमान की यह 2 मैचों में पहली हार है. अब ग्रुप-बी में स्कॉटलैंड 2 मैचों में जीत से 4 अंकों के साथ टॉप पर है जबकि ओमान और बांग्लादेश के एक-एक मैच में जीत से 2-2 अंक हैं. ओमान बेहतर नेट रन रेट के कारण दूसरे जबकि बांग्लादेश तीसरे नंबर पर है. पीएनजी अभी तक अपने दोनों मैच हारने से सबसे निचले चौथे स्थान पर है.
    स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. उसने अल अमीरात में खेले गए क्वालिफायर मैच में पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 17 रनों से मात दी. इस जीत के साथ वह ग्रुप-बी में 4 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गया है. वहीं, पीएनजी टीम को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. मुकाबले में रिची बेरिंग्टन की 70 रनों की शानदार पारी की बदौलत स्कॉटलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए. पीएनजी टीम ने अच्छी कोशिश की लेकिन 148 रन ही बना सकी. पीएनजी की ओर से बायें हाथ के तेज गेंदबाज काबुआ मोरिया ने 31 रन देकर 4 जबकि पेसर चाड सोपर ने 24 रन देकर 3 विकेट चटकाए.
    टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि हार्दिक पंड्या के गेंदबाजी नहीं करने से भारत की जीत की संभावनाओं पर किसी तरह का असर नहीं होगा. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक 2 ओवर भी गेंदबाजी करते हैं तो विराट कोहली की टीम को इसका फायदा मिल सकता है. उन्होंने कहा कि टीम के पास उनकी कमी को पूरा करने वाले खिलाड़ी हैं. टीम इंडिया को पहले मुकाबले में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ना है.
    भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने अगले कुछ दिनों के लिए अपने जो लक्ष्य तय किए हैं, उनमें एमएस धोनी की सलाह का पूरा फायदा उठाना भी शामिल है. धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है. ओपनर राहुल का मानना है कि धोनी की ड्रेसिंग रूम में उपस्थिति से शांति की भावना बनी रहती है. राहुल ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया था. टीम दूसरे अभ्यास मैच में 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. भारत टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जिसमें केएल राहुल का रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करना तय है. राहुल ने कहा, ‘निश्चित तौर पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी से बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि हम उनकी अगुवाई में खेले हैं. जब वह हमारे कप्तान थे, तब भी हम उन्हें एक मेंटॉर की तरह देखते थे.’
    टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एक न्यूज चैनल पर पाकिस्तानी न्यूज एंकर की टिप्पणी ‘तारीख बदल देंगे’ पर जवाब दिया है. सहवाग ने कहा कि भारतीय टीम दबाव की स्थितियों को अच्छी तरह से संभालती है और बयान देने में विश्वास करने के बजाय तैयारी को महत्व देती है. सहवाग ने कहा, 'अगर मैं 2011 विश्व कप या 2003 विश्व कप की बात करूं तो हम कम दबाव में हैं क्योंकि विश्व कप में हमारी स्थिति पाकिस्तान से बेहतर है. तो मेरी राय में, जब हम उस रवैये के साथ खेलते हैं, तो हम कभी भी बड़े बयान नहीं देते हैं. पाकिस्तानी पक्ष की ओर से हमेशा कुछ बड़े बयान आते हैं.'
    ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वॉर्नर टी20 वर्ल्ड कप से पहले प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ क्रिकेट प्रशंसकों ने सवाल उठाए लेकिन उनके समर्थन में उनके साथी ग्लेन मैक्सवेल खड़े हैं. मैक्सवेल ने कहा है कि वॉर्नर फिर से बल्ले से कमाल दिखाएंगे और उन पर किसी भी तरह से संदेह करने की गुंजाइश नहीं है. वॉर्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पहले अभ्यास मैच में वह ‘गोल्डन डक’ बने और पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए. खराब फॉर्म के बावजूद मैक्सवेल ने वॉर्नर की तारीफ की है. उन्होंने वॉर्नर को तीनों फॉर्मेट का सुपरस्टार भी करार दिया और टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई
    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि भारत को आईसीसी टी20 विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलना होगा, क्योंकि कोई भी टीम आईसीसी द्वारा आयोजित टूर्नामेंट में दूसरी टीम से खेलने से इंकार नहीं कर सकती है. ऐसी चर्चा थी कि बीसीसीआई और सरकार को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर पुनर्विचार करना चाहिए, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में जम्मू और कश्मीर में कई नागरिकों, विशेष रूप से गैर-स्थानीय लोगों, की हत्या की गई थी.
    भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप के पहले वॉर्म अप मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले लियाम लिविंगस्‍टोन के रूप में इंग्‍लैंड को बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल दुबई में भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए वार्म अप मैच में वह चोटिल हो गए हैं और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इंग्‍लैंड के ओपनिंग मैच में उनके खेलने पर आशंका जताई जाने लगी है. मुकाबले में कैच लपकने के दौरान उनकी उंगली में चोट लग गई थी जिसके बाद वह दर्द में नजर आए. उनकी उंगली में सूजन साफ नजर आ रही थी. दर्द की वजह से उन्‍हें फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाना पड़ा था और उनकी जगह सैम बिलिंग्‍स को मैदान पर आना पड़ा.
    ओलंपिक के लिए क्‍वालिफाई करने वालीं पहली भारतीय महिला तलवारबाज भवानी देवी ने फ्रांस में चार्लेलविले राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में महिला व्यक्तिगत साबरे वर्ग में खिताब जीता. भवानी ने इसके बारे में ट्वीट करके जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि फ्रांस में चार्लेलविले राष्ट्रीय टूर्नामेंट में महिलाओं के साबरे व्यक्तिगत वर्ग में जीत दर्ज की. कोच क्रिस्टियन बाउर, अर्नाड श्नाइडेर और सभी साथियों को धन्यवाद.
    भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि भारत का 8वीं बार सैफ चैंपियनशिप जीतना ‘विशेष सफलता’ नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि देश का दक्षिण एशियाई क्षेत्र में दबदबा है और उनका लक्ष्य 2023 एशियन कप क्वालीफिकेशन में अच्छा प्रदर्शन करना है. भारत ने शनिवार को माले में फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराकर क्षेत्रीय टूर्नामेंट का खिताब जीता जो टीम के कोच के रूप में स्टिमक का पहला खिताब है.

    Tags: Bhavani Devi, Cricket news, Hardik Pandya, Icc T20 world cup, Kapil dev, KL Rahul, Sports news, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर