Home /News /sports /

Top 10 Sports News: बांग्लादेश-स्कॉटलैंड टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में, सिंधु डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Top 10 Sports News: बांग्लादेश-स्कॉटलैंड टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 में, सिंधु डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 21 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 21 अक्टूबर की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. पीवी सिंधु डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं.

    नई दिल्ली. स्कॉटलैंड (Scotland) ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के अपने तीसरे मैच में ओमान को 8 विकेट से हराकर ग्रुप बी में शीर्ष स्थान हासिल कर सुपर 12 में क्वालिफाई किया. ग्रुप बी में स्कॉटलैंड तीन जीत से छह अंक लेकर पहले और बांग्लादेश (Bangladesh) चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा. स्कॉटलैंड ने इस तरह सुपर 12 के ग्रुप टू में जगह सुनिश्चित की जिसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं जबकि एक अन्य टीम ए ग्रुप (दूसरे स्थान) से जुड़ेगी. बांग्लादेश ने ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने से सुपर 12 के ग्रुप वन में जगह बनायी जिसमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हैं. ग्रुप ए की शीर्ष टीम इसकी छठी टीम होगी.

    बांग्लादेश (Bangladesh) ने टी20 वर्ल्ड कप में मिली पहली बार को पीछे छोड़ते हुए सुपर-12 के लिए क्वालिफाई कर लिया है. टीम ने ग्रुप-बी के अपने अंतिम मुकाबले में (T20 World Cup 2021) पीएनजी को 84 रन से हराया. यह टीम की रनों के लिहाज से वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत है.
    स्कॉटलैंड (Scotland) का टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने क्वालिफाइंग राउंड (T20 World Cup 2021) के ग्रुप-बी के अपने तीसरे मुकाबले में ओमान (Oman) को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 के लिए क्वालिफाई. यह टीम की हैट्रिक जीत भी है.
    भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर डेनमार्क ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) का मानना है कि इस बार भारत टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने का सबसे प्रबल दावेदार है. ली ने उम्मीद जताई कि बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अच्छा प्रदर्शन करेंगे.
    भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को अगले पांच साल के चक्र (2023-2027 ) में आईपीएल के प्रसारण ( टीवी और डिजिटल) अधिकारों से 5 अरब डॉलर की कमाई हो सकती है. आईपीएल के प्रसारण अधिकार 2018 से 2022 के चक्र के लिये स्टार इंडिया के पास है. इसका उस समय ‘वैल्यूएशन’ करीब 2.5 अरब डॉलर था लेकिन अगले चक्र में यह रकम दुगुनी ( करीब 36000 करोड़ रुपये) होने की उम्मीद है.
    न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड (Garry Stead) ने खुलासा किया है कि कोहनी की चोट के कारण कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के कुछ मैचों से बाहर रह सकते हैं.
    दुनिया के सबसे पापुलर फुटबॉल क्‍लब और क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की टीम मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की आईपीएल 2022 में एंट्री हो सकती है. दरअसल आईपीएल 2022 में 2 नई टीमों का डेब्‍यू होगा और मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के मालिक ग्‍लेजर परिवार ने नई फ्रेंचाइजी में अपनी दिलचस्‍पी दिखाई है.
    इंग्लैंड के आक्रामक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने कहा कि टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) का टीम में नहीं होना शर्मनाक है. हालांकि रॉय ने यह भी कहा कि अच्छा प्रदर्शन करने के लिये इंग्लैंड की टीम में काफी गहराई है.
    पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) के 81वें मिनट में लगाए गए विजयी गोल की मदद से मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) ने चैंपियंस लीग (Champions League) फुटबॉल के मैच में अटलांटा को 3- 2 से हरा दिया.
    टोक्‍यो ओलंपिक में ऐतिहासिक गोल्‍ड जीतने और उसका जश्‍न मनाने के बाद जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ट्रेनिंग पर लौट आए हैं. 7 अगस्त को नीरज ने टोक्‍यो में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की थी और उसके बाद से वह ब्रेक पर थे. वह टोक्यो में एथलेटिक्स में पदक जीतने वाले पहले और ओलंपिक गोल्‍ड पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे.

    Tags: Cricket news, Pv sindhu, Sports news, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर