TOP 10 Sports News: बीसीसीआई ने आईपीएल से सॉफ्ट सिग्नल को हटाया, सचिन-यूसुफ हुए कोरोना पॉजिटिव

विराट कोहली ने सॉफ्ट सिग्नल को लेकर सवाल उठाए थे. (PIC: AFP)

विराट कोहली ने सॉफ्ट सिग्नल को लेकर सवाल उठाए थे. (PIC: AFP)

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन से सॉफ्ट सिग्नल को हटाने का निर्णय लिया है. टी20 सीरीज (India vs England) के दौरान इसे लेकर विवाद हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 6:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विवाद के बाद बीसीसीआई ने सॉफ्ट सिग्नल को लेकर कड़ा रुख अपना लिया है. बोर्ड ने आईपीएल के मौजूदा सीजन से सॉफ्ट सिग्नल को हटाने का निर्णय लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दाैरान इसे लेकर विवाद हुआ था. इस बीच सचिन तेंदुलकर और यूसुफ पठान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों खिलाड़ी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स की ओर से उतरे थे. टूर्नामेंट में शामिल हुए अन्य पूर्व भारतीय खिलाड़ियों पर भी संदेह जताया जा रहा है. आइए नजर डालते हैं 27 मार्च की TOP 10 Sports News पर
बीसीसीआई ने सॉफ्ट सिग्नल को आईपीएल के मौजूदा सीजन से हटा दिया है. इसके अलावा तीसरा अंपायर मैदानी अंपायर के नोबॉल और शॉर्ट रन के निर्णय को बदल सकेगा. इस बारे में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से सभी फ्रेंचाइजी टीमों को जानकारी भेज दी गई है.
सचिन तेंदुलकर और यूसुफ पठान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दोनों खिलाड़ी हाल में रायपुर में आयोजित रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट में उतरे थे. इंडिया लीजेंड्स की टीम यहां चैंपियन बनी थी. दोनों खिलाड़ियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अन्य खिलाड़ी भी संदेह के घेरे में आ गए हैं. इसमें युवराज सिंह, इरफान पठान, वीरेंद्र सहवाग, एस बद्रीनाथ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.
इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने जॉनी बेयरस्टो को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि आईपीएल में हम और बेयरस्टो अलग-अलग टीम से खेलते हैं. गेंदबाजों की बैठक के दौरान गेंदबाज कहते हैं कि इसके साथ क्या किया जाए. ईमानदारी से कहूं तो मेरे पास इसका जवाब नहीं होता. बेयरस्टो अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों को डरा देता है.
श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चमिंडा वास और देश के क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद खत्म हो गया है. अब वास ने इस्तीफा भी वापस ले लिया और वह बोर्ड के तेज गेंदबाजी सलाहकार पद पर बने रहने के लिए राजी हो गए हैं.
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दाएं हाथ की सर्जरी सोमवार को होगी. भारतीय दाैरे के पहले घर पर सफाई के दौरान उनका हाथ कट गया था. सर्जरी के कारण उनके आईपीएल के मौजूदा सीजन में पर संशय बना हुआ है. वे भारतीय दौरे पर दो टेस्ट और 5 टी20 मैच में उतरे थे.
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि नए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टेस्ट में मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि कृष्णा का अपनी गति और सीम पर अच्छा नियंत्रण है. उनकी ये खूबी टेस्ट क्रिकेट में टीम के काम आ सकती है.
दिल्ली में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप के 9वें दिन भारत ने 25 मीटर एयर पिस्टल रैपिड फायर मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते. फाइनल में तेजस्वनी और विजयवीर की जोड़ी ने अशोक अभियंदा पाटिल और गुरप्रीत सिंह की जोड़ी को 9-1 से हराकर गोल्ड पर कब्जा किया.
दो खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्क्वॉश चैलेंजर स्थगित कर दिया गया है. अगले दौर की जांच के नतीजे निगेटिव आने पर टूर्नामेंट 29 मार्च से एक अप्रैल के बीच खेला जाएगा. दूसरे दौर और क्वार्टर फाइनल मैच 30 मार्च को होंगे. दोनों खिलाड़ियों को ड्रॉ से हटा दिया गया है.
साइना नेहवाल ओरलियांस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गईं. पुरुष युगल वर्ग में कृष्णा प्रसाद गारागा और विष्णु वर्धन की जोड़ी फाइनल में पहुंच गई. साइना को डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन ने 21-17, 21-17 से हराया.
गोकुलम केरल ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए ट्राउ को 4-1 से हराकर पहली बार आई लीग फुटबॉल का खिताब जीता. ट्राउ के लिए 23वें मिनट में विद्यासागर सिंह ने गोल किया. वहीं गोकुलम के लिए शरीफ मोहम्मद ने 69वें, एमिल बेनी ने 74वें, डेनिस एंटवी ने 77वें और मोहम्मद राशिद ने अतिरिक्त समय में गोल दागे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज