TOP 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड कप के मैच ओमान में होंगे, 18 हजार फैंस देखे सकेंगे टेस्ट

TOP 10 Sports News: 26 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 26 मई की टॉप-10 खबरें.

आईपीएल 2021 के बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में कराए जाने की योजना है. अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी यूएई में हो सकता है. ऐसे में आईसीसी टी20 वर्ल्ड के कुछ मैच ओमान में करा सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. बीसीसीआई बड़े नुकसान से बचने के लिए हर हाल में आईपीएल 2021 के बचे 31 मैच कराना चाहता है. सितंबर-अक्टूबर में यूएई में इसका आयोजन किया जा सकता है. इस बीच कोरोना के कारण भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप भी यूएई शिफ्ट हो सकता है. ऐसे में मैच की संख्या अधिक होने के कारण आईसीसी वर्ल्ड कप के शुरुआती मैच ओमान में करा सकता है. 26 मई की TOP 10 Sports News इस तरह है:

बीसीसीआई हर हाल में सितंबर-अक्टूबर में आईपीएल 2021 के बचे मुकाबले कराना चाहता है. हालांकि इस दौरान यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के अलावा द्विपक्षीय सीरीज भी होती रहेंगी. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मुकाबले ओमान में कराए जा सकते हैं. इस महीने की शुरुआत में 4 टीम के खिलाड़ियों के संक्रमित होने के बाद टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था. 60 में से 29 मुकाबले हो चुके हैं. 31 मुकाबले और होने हैं. अगर यदि यह मुकाबले नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.
इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार फिर बड़ी संख्या में फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 10 जून से एजबेस्टन में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए 18 हजार फैंस को अनुमति मिल गई है. सरकार ने दूसरे ट्रायल के तौर पर 18 हजार फैंस को आने की अनुमति दे दी है, जो मैदान की क्षमता का 70 प्रतिशत है. सरकार और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (RCB) के बीच इसे लेकर सहमति बन गई है.
आईसीसी की ताजा रैंकिंग में बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन को बड़ा फायदा मिला है. वे आईसीसी वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. वह टॉप-2 में पहुंचने वाले तीसरे बांग्लादेशी गेंदबाज बन गए हैं. मेहदी हसन ने श्रीलंका के विरुद्ध पहले और दूसरे वनडे में भी शानदार प्रदर्शन किया था. जिसका फायदा ताजा रैंकिंग में भी देखने को मिला है. टॉप-10 गेंदबाजों में बतौर भारतीय सिर्फ जसप्रीत बुमराह की शामिल हैं.
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट का मानना है कि 18 जून से साउथम्पटन में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के मौजूदा बारिश वाले मौसम में भारत के मुकाबले परिस्थितियों का ज्यादा लुत्फ उठाएगी. प्रशंसकों के साथ यू-ट्यूब पर सवाल-जवाब के सत्र में कमिंस ने कहा, ' यह एक अच्छा मैच होगा. मैंने समाचारों में जो देखा है, उससे मुझे लगता है कि इंग्लैंड में बहुत बारिश हुई है. परिस्थितियों के लिहाज से यह शायद न्यूजीलैंड के माहौल के करीब है.'
न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ने भारतीय तेज गेंदबाजों को क्षमता के मामले में अपने देश के विश्व स्तरीय स्विंग गेंदबाजों के बराबर करार देते हुए कहा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में उन्हें रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा की स्पिन गेंदबाजों की जोड़ी से होने वाले खतरे को लेकर ज्यादा फिक्र है. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें डब्ल्यूटीसी के पहले फाइनल में साउथम्पटन के एजिस बाउल मैदान पर भिड़ेंगी.
पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के बचे मुकाबले जून में अबुधाबी में होने हैं. इस दौरान वहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आपस-पास रहेगा. ऐसे में खिलाड़ियाें को गर्मी से बचाना आयोजकों के लिए बड़ी चुनौती होगी. टी20 लीग के मुकाबले 6 जून से शुरू होने हैं और 20 जून को फाइनल खेला जाएगा. मार्च में कोरोना के कारण टी20 लीग को 14 मैच बाद ही स्थगित कर दिया गया था. 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में 20 मुकाबले और होने हैं.
भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना ने डे-नाइट टेस्ट को लेकर कहा कि वे इसे लेकर रोमांचित हैं. भारतीय टीम को सितंबर-अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में पिंक बॉल से टेस्ट खेलना है. महिला टीम ने अब तक डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है. इससे पहले टीम अगले महीने इंग्लैंड दाैरे पर जाएगी. जहां उसे एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. महिला टीम ने 7 साल से कोई टेस्ट नहीं खेला है.
भारतीय वेटलिफ्टर अचिंता श्युली ने बुधवार को जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप के 73 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल जीता. 19 साल के श्युली ने इस ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट में स्नैच में 141 किग्रा और क्लीन एवं जर्क में 172 किग्रा वजन के साथ कुल 313 किग्रा वजन उठाया. श्युली ने स्नैच और क्लीन एवं जर्क दोनों में अपने निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में दो-दो किग्रा का सुधार किया. उन्होंने पिछले महीने यहां एशियाई चैंपियनशिप में 309 किग्रा (139 किग्रा +170 किग्रा) वजन उठाया था.
जापान के एक प्रमुख समाचार पत्र असाही शिमबुन ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक को रद्द करने की अपील की, जिनके शुरू होने में अब दो महीने से भी कम का समय बचा है. असाही जापान का पहला प्रमुख समाचार पत्र है, जो ओलंपिक रद्द करने की क्षेत्रीय समाचार पत्रों की मुहिम में शामिल हुआ है. इस समाचार पत्र का ओलंपिक के खिलाफ आवाज उठाना इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि वह जापान के कई अन्य समाचार पत्रों की तरह 23 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों का प्रायोजक है.
हत्या के मामले में गिरफ्तार दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और पूजा ढांडा को अगले महीने होने वाली समीक्षा बैठक के बाद उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने के कारण भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के वार्षिक अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर किया जा सकता है. डब्ल्यूएफआई और प्रायोजक टाटा मोटर्स के बीच बैठक 2020 में होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे टाल दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज