TOP 10 Sports News: टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला 29 को, डिविलियर्स संन्यास से वापसी नहीं करेंगे

TOP 10 Sports News: 18 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 18 मई की टॉप-10 खबरें.

भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप प्रस्तावित है. लेकिन कोरोना के बढ़ते केस के बीच इसके आयोजन को लेकर संशय बना हुआ है. इसी के मद्देजनर 29 मई को बीसीसीआई विशेष बैठक करने जा रहा है. वहीं एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से इंकार कर दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईसीसी की बैठक के पहले बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप काे लेकर बैठक करने जा रहा है. बोर्ड अक्टूबर-नवंबर में 9 वेन्यू पर मैच के आयोजन की प्लानिंग कर चुका है. लेकिन भारत में कोरोना के बढ़ते केस के कारण आयोजन को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई है. इसी पर बोर्ड के पदाधिकारी 29 मई को चर्चा करेंगे. इस बीच दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल में वापसी से इंकार कर दिया है. उन्होंने 2018 में संन्यास लिया था. 18 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

बीसीसीआई की 29 मई को स्पेशल जनरल मीटिंग होने जा रही है. इसमें इस साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी पर चर्चा होगी. बीसीसीआई ने बैठक इसलिए बुलाई है, क्योंकि एक जून को आईसीसी की बैठक होनी है. बता दें कि इस साल भारत में अक्तूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस लिहाज से इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. कोरोना के कारण टूर्नामेंट को यूएई में कराया जा सकता है.
ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीतने वाले मिस्टर 360 डिग्री यानि एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नहीं करेंगे. मंगलवार को ये बुरी खबर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने दी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बताया कि एबी डिविलियर्स ने साफतौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी से इनकार कर दिया है और वो आने वाले वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. बता दें साउथ अफ्रीकी टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. दौरे का आगाज 10 जून से होगा.
कैमरन बैनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग के अपने बयान से पलट गए हैं. उन्होंने कहा था कि इस घटना की जानकारी गेंदबाजों को भी थी. लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से उन्होंने कहा है कि उनके पास 2018 के गेंद से छेड़खानी विवाद पर कोई नई सूचना नहीं है. उन्होंने मामले की नए सिरे से जांच करने की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पेशकश के बाद यह बात कही. ऐसे में इस मामले के आगे बढ़ने की संभावना कम है.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने मंगलवार को बताया कि आईपीएल 2021 में खेलने वाले आॅस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के 14 दिन के अनिवार्य क्वारेंटाइन के खर्चे का भुगतान बीसीसीआई करेगा. ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल के अधिकांश लोग सोमवार हैं को यहां सिडनी हवाई अड्डे पर पहुंचे. इनमें पैट कमिंस, स्टीव स्मिथ जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और कमेंटेटर भी शामिल हैं.
भारतीय महिला टीम 7 साल टेस्ट खेलने जा रही है. उसे अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाना है. दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट घर पर ही होगी. पहले रिपोर्ट आ रही थी कि महिला खिलाड़ियों को खुद टेस्ट कराना होगा जबकि पुरुष खिलाड़ियों का घर पर टेस्ट हो रहा है. इसके अलावा महिला खिलाड़ी भी दौरे पर चार्टर्ड प्लेन से ही जाएंगी.
इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का कहना है कि टेस्ट में कुछ मौकों पर उन्हें आराम दिए जाने से गुरेज नहीं है, लेकिन इस मामले में संवाद स्पष्ट होना चाहिए. स्टुअर्ट ब्रॉड न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ अगले तीन महीने में होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटे हैं. इंग्‍लैंड को भारत के खिलाफ पांच और इससे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट खेलने हैं. स्टुअर्ट ब्रॉड ने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम से बाहर किए जाने के बाद गुस्सा जाहिर किया था.
टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों को लेकर खेल मंत्री किरण रिजिजू, इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद खेल मंत्री रिजिजू बीच में ही मीटिंग छोड़कर चले गए. टोक्यो ओलंपिक गेम्स का आयोजन 23 जुलाई से होना है. लेकिन कई टूर्नामेंट के स्थगित होने के कारण खिलाड़ियाें के क्वालिफाई करने पर सवाल खड़े हो गए हैं.
दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेनिस खिलाड़ियों में से एक रोजर फेडरर को जिनेवा ओपन के दूसरे दौर में ही हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ वो टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए. फेडरर को 35 साल के पाब्लो एंडुजार ने 6-4, 4-6, 6-4 से शिकस्त दी.
जापान में लगातार टोक्यो ओलंपिक खेलों का विरोध बढ़ता जा रहा है. 23 जुलाई से 8 अगस्त तक टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों को रद्द करने की मांग उठ रही है. दरअसल जापान भी इस वक्त कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहा है जिसके बाद कई राजनीतिक पार्टियों से लेकर आम जनता तक इन खेलों के आयोजन के खिलाफ है. अब जापान के पीएम योशिहिदे सुगा को डॉक्टरों के एक दल ने खत लिख इन खेलों को रद्द करने की मांग की है.
दुनिया में सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी यूएफसी सुपर स्‍टार कोनोर मैकग्रेगर तीसरी बार पिता बन गए हैं. उनकी मंगेतर डी डेवलिन ने बेटे को जन्‍म दिया .मैकग्रेगर ने इंस्‍टाग्राम पर नए मेहमान के साथ फोटो पोस्‍ट करके बताया कि उनके परिवार का 5वां सदस्‍य आ गया है और बच्‍चा और उसकी मम्‍मी ठीक हैं. उन्‍होंने भगवान का शुक्रिया अदा भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज