TOP 10 Sports News: बॉल टेंपरिंग की फिर हो सकती है जांच, अर्जन भुल्लर ने रचा इतिहास

TOP 10 Sports News: 15 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 15 मई की टॉप-10 खबरें.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने कहा कि बॉल टेंपरिंग मामले में गेंदबाजों को भी जानकारी थी. जबकि सीए ने किसी गेंदबज पर बैन नहीं लगाया था. ऐसे में इस मामले की फिर से जांच हो सकती है. दूसरी ओर अर्जन भुल्लर ने एमएमए फाइट जीतकर इतिहास रच दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. बॉल टेंपरिंग कांड ने एक बार फिर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया है. इस मामले में 6 महीने के लिए बैन किए गए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने कहा कि इस मामले की जानकारी गेंदबाजों को भी थी. लेकिन सीए की जांच में कोई गेंदबाज दोषी नहीं पाया गया था. ऐसे में इस मामले की फिर से सीए जांच कर सकता है. वहीं अर्जन भुल्लर ने एमएमए फाइट जीतकर इतिहास रच दिया है. वे ऐसा करने वाले भारतीय मूल के पहले फाइटर हैं. 15 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट के एक बयान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में फिर से भूचाल ला सकता है. बैनक्रॉफ्ट ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को बॉल टेंपरिंग की घटना के बारे में जानकारी थी. लेकिन सीए की जांच में तीन लोग दोषी पाए गए थे और सभी पर बैन लगा था. लेकिन इसमें कोई गेंदबाज शामिल नहीं था. बैनक्रॉफ्ट के बयान के बाद सीए ने कहा वे इस मामले की फिर से जांच कर सकता है.
ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला क्रिकेटर लिसा स्टालेकर ने भारत की स्टार क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति को बीसीसीआई की ओर से किसी तरह का सपोर्ट ना दिए जाने पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. वेदा की मां और बड़ी बहन का कोविड-19 से संक्रमित होने के चलते निधन हो गया था. स्टालेकर ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस दौरान बीसीसीआई ने वेदा से किसी तरह की बातचीत नहीं की और ना ही उनसे पूछा कि वह इस दुख का किस तरह से सामना कर रही हैं.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे पर रवाना होने से पहले खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट के लिए खास प्लान तैयार किया है. इसके तहत मुंबई में जुटने से पहले खिलाड़ियों का घर पर ही तीन बार कोरोना संक्रमण की जांच के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा. भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. यहां पहले वो न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैम्प्टन में 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी.
न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम कुछ बड़े सितारे नहीं दिखेंगे. कोविड के चलते लगा लॉकडाउन खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा है और इस वजह से इंग्लैंड ने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को ब्रेक देने का फैसला लिया है. न्यूजीलैंड हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जोस बटलर, क्रिस वोक्स और सैम कुरेन, जॉनी बेयरस्टो और मोइन अली जैसे खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से शुरू होने वाली सीरीज के पहले मैच में नहीं होंगे.
आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. 2008 में इसकी शुरुआत के बाद दुनिया के कई देशों में टी20 लीग शुरू हुई. इसमें पाकिस्तान भी शामिल है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने कहा कि आईपीएल की तुलना पाकिस्तान सुपर लीग से नहीं की जा सकती. आईपीएल अलग लेवल पर है. दुनिया के सभी बड़े खिलाड़ी इसमें खेलना चाहते हैं.
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. इस दौरे पर टीम इंडिया पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज होगी. इस बीच खबर आई कि भुवनेश्वर खुद टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं. लेकिन अब भुवनेश्वर ने इन बातों का खुद खंडन कर दिया है. उन्होंने कहा कि वे तीनों फॉर्मेट खेलने के लिए तैयार हैं.
भारतीय मूल के कनाडाई फाइटर अर्जन भुल्लर ने शनिवार को इतिहास रच दिया. अर्जन शीर्ष स्तर के मिक्स्ड मार्शल आर्टस (एमएमए) प्रमोशन में विश्व खिताब जीतने वाले पहले भारतीय मूल के फाइटर बन गए. वह ब्रैंडन वेरा को हराकर सिंगापुर की वन चैंपियनशिप में हैवीवेट विश्व चैंपियन बने. अर्जन ने वेरा को मात देकर उनके पांच साल से जारी चैंपियनशिप में विजय रथ को भी रोक दिया.
टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कोरोना महामारी के बीच टोक्यो ओलिंपिक को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि एथलीट को यह फैसला करना है कि उन्हें ओलंपिक खेलना है या नहीं. 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विट्जरलैंड फेडरर ने कहा कि कोरोना के बीच टोक्यो गेम्स होंगे या नहीं, यह तो अभी कोई नहीं बता सकता. फेडरर ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं.
पोलैंड के फुटबॉलर रॉबर्ट लेवानडस्की ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे बुंदेसलीगा के एक सीजन में सबसे ज्यादा 40 गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने गर्ड मुलर के 49 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की. लेवानडस्की ने सीजन में हर 58 मिनट में एक गोल किए. जबकि मुलर ने 1972 में हर 77वें में एक गोल किए थे.
ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके 8 भारतीय पहलवानों के लिए सोनीपत में प्रस्तावित शिविर को कड़े क्वारेंटाइन नियमों के कारण रद्द कर दिया गया है. इस बीच राष्ट्रीय महासंघ ने खिलाड़ियों के लिए यूरोप के शहरों में प्रशिक्षण का इंतजाम किया है, जहां वे अपने पंसद के जोड़ीदार के साथ अभ्यास करेंगे. पुरुष और महिला पहलवानों को मंगलवार को बहलगढ़ स्थिल साई केंद्र में इकट्ठा होना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज