TOP 10 Sports News: चेन्नई ने दी हैदराबाद को मात, महिला टी20 चैलेंज का आयोजन संभव नहीं

TOP 10 Sports News: 28 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 28 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 IPL and Sports News: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में पांचवीं जीत दर्ज की. सीएसके ने अपने छठे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से हराया. जीत के साथ सीएसके की टीम 10 प्वाइंट के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 5:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सलामी बल्लेबाजों रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसिस के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया. सुपरकिंग्स की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है और टीम 10 अंक के साथ शीर्ष पर है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी इतने ही अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण चेन्नई की टीम शीर्ष पर है. सनराइजर्स की टीम छह मैचों में पांचवीं हार के बाद दो अंक के साथ अंतिम पायदान पर है. आइए एक नजर डालते हैं 28 अप्रैल की TOP 10 Sports News पर.
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में पांचवीं जीत दर्ज की. सीएसके ने अपने छठे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से हराया. जीत के साथ सीएसके की टीम 10 प्वाइंट के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.
पैट कमिंस ने जोर देते हुए कहा है कि कोविड-19 के कारण स्वास्थ्य संकट को नियंत्रित करने में भारत के जूझने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग को बंद करना कोई जवाब नहीं है. इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में कमिंस 50 हजार डॉलर दान दे चुके हैं. बहस चल रही है कि भारत जब गंभीर स्वास्थ्य संकट का सामना कर रहा है और वायरस से हजारों लोगों की मौत हो रही है तो ऐसे में क्या आईपीएल जारी रहना चाहिए. कुछ लोगों का मानना है कि आईपीएल बंद होना चाहिए जबकि एक वर्ग का मानना है कि इससे लोगों को खुश होने का मौका मिल रहा है.
भारत में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के कारण कई देशों द्वारा लगाये गए यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए तीन टीमों का महिला टी20 चैलेंज हो पाना संभव नहीं लग रहा है. महिला टी20 चैलेंज को आईपीएल के दौरान ही होना था. बीसीसीआई भारतीय महिला क्रिकेटरों के लिये शिविर के आयोजन की योजना बना रहा था. भारत में कोरोना संकट के कारण ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के क्रिकेटर यहां नहीं आ सकेंगे.
आईपीएल में खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये भारतीय क्रिकेटरों के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं. कीवी खिलाड़ियों का कड़े पृथकवास नियमों के कारण न्यूजीलैंड लौटकर जाना संभव नहीं है. केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और मिशेल सेंटनर न्यूजीलैंड के उन दस खिलाड़ियों में से हैं जो आईपीएल खेल रहे हैं.
पाकिस्तान के शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम (Babar AZam) ने बुधवार को इस आलोचना को खारिज किया कि बतौर कप्तान उनके पास कोई अधिकार नहीं है और मुख्य कोच मिसबाह उल हक के फैसलों पर वह अमल करते हैं. हाल ही में पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने ट्वीट में इशारा किया था कि बाबर खुद फैसले नहीं लेता है. कुछ और पूर्व कप्तानों और खिलाड़ियों ने भी बाबर को स्वतंत्र फैसले लेने की सलाह दी थी.
भारतीय कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल टी20 बल्लेबाजों की आईसीसी की ताजा रैंकिंग में क्रमश: पांचवें और सातवें स्थान पर बरकरार हैं. पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने शीर्ष 10 में जगह बनाई है. विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने जिंबाब्वे के खिलाफ पहले और तीन टी20 मुकाबले में क्रमश: 82 और 91 रन की पारियां खेली जिसकी बदौलत वह पांच स्थान के फायदे के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं.
जमैका के फर्राटा धावक योहान ब्लैक (Yohan Blake) ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत के लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षित रहने के लिये जो कुछ भी संभव हो वह करें. ब्लैक 2011 के 100 मीटर के विश्व चैंपियन हैं और क्रिकेट प्रशंसक हैं. वह रोड सेफ्टी विश्व सीरीज टी20 प्रतियोगिता के दूत हैं. ब्लैक पिछले साल भारत आये थे.
चैंपियन निशानेबाज मनु भाकर को हरियाणा के झज्जर में सरकारी अस्पताल में कोरोना टीके का पहला डोज लगा. वह तीन महीने बाद होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत की पदक उम्मीदों में से है. भाकर को उसके गांव के कम्युनिटी हेल्थ सेंटर ( सीएचसी) में कोवीशील्ड वैक्सीन का डोज लगाया गया.
भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के उपाध्यक्ष जनार्दन सिंह गहलौत का लंबी बीमारी के बाद बुधवार को निधन हो गया. राजस्थान के पूर्व मंत्री गहलौत अंतरराष्ट्रीय कबड्डी महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष भी थे. उनकी उम्र 70 साल से अधिक थी. गहलौत भारतीय एमेच्योर कबड्डी महासंघ के 28 साल तक अध्यक्ष रहे.
भारत के शीर्ष टेबल टेनिस खिलाड़ी शरत कमल ने कहा है कि जब देश कोविड-19 महामारी से जूझ रहा है तब टोक्यो ओलंपिक के लिये तैयारी करना आसान नहीं है. उन्होंने आश्वासन दिया कि खिलाड़ी पदक जीतने के लिये अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज