TOP 10 Sports News: आईपीएल की पांच टीमों के सदस्य पॉजिटिव, भारतीय हाॅकी टीम ने ओलंपिक चैंपियन को हराया

TOP 10 Sports News: 6 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 6 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

आईपीएल की तारीख नजदीक आ रही है और इसी के साथ कोरोना के केस भी बढ़ते जा रहे हैं. मुंबई इंडियंस के सलाहकार किरण माेरे संक्रमित हो गए हैं. अब तक पांच टीमों के सदस्य के अलावा वानखेड़े स्टेडियम के 13 ग्राउंडस्टाफ इससे प्रभावित हो चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. यानी अब टूर्नामेंट शुरू होने में अधिक समय नहीं बचा है. लेकिन कोरोना ने आयोजकों की चिंता को बढ़ा दिया है. अब तक पांच टीमों के सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इस बीच भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अर्जेंटीना दाैरे पर शानदार आगाज किया है. टीम ने पहले फ्रेंडली मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन को हराया. टीम को यहां 4 फ्रेंडली मैच और प्रो लीग के दो मुकाबले सहित कुल 6 मुकाबले खेलने हैं. 6 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होना है. मुंबई इंडियंस टीम के विकेटकीपिंग सलाहकार किरण मोरे, वानखेड़े स्टेडियम के 2 ग्राउंड स्टाफ और एक प्लंबर संक्रमित पाए गए हैं. अब तक पांच टीम कोलकाता, बेंगलुरू, दिल्ली, चेन्नई और मुंबई के सदस्य संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा वानखेड़े के 13 ग्राउंडस्टाफ भी संक्रमित हो चुके हैं. मुंबई में कुल 10 मुकाबले होने हैं.
विराट कोहली ने मुंबई के खिलाफ 9 अप्रैल को होने वाले ओपनिंग मैच को लेकर अपनी रणनीति साफ कर दी है. उन्होंने टि्वटर पर लिखा कि आरसीबी के फैंस हम वापस आ गए हैं. हमें रेड और गोल्ड ब्रिगेड का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है. हम ओपनिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस से भिड़ेंगे. उन्हाेंने आगे लिखा कि हमें जीत का मंत्र बताइए और हैश टैग दिया- ‘Play Bold’ यानी साहस से खेलो. इसी से कोहली की रणनीति को समझा जा सकता है.
आईपीएल फ्रेंचाइजी से नजरअंदाज किए गए भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज हनुमा विहारी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. इंग्लैंड में ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. यानी आईपीएल के साथ टीम इंडिया ने इसकी भी तैयारी शुरू कर दी है. उन्होंने काउंटी टीम वारविकशर से करार किया है.
आईपीएल सीजन शुरू होने के पहले दिल्ली के नए कप्तान ऋषभ पंत ने बड़ी बात कहा है. उन्होंने कहा कि कप्तान के रूप में मेरा पहला मैच धोनी भाई के खिलाफ है. मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा, क्योंकि मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है. एक खिलाड़ी के तौर पर भी मेरा अनुभव है. मैं चेन्नई के लिए कुछ अलग करने के लिए अपना निजी अनुभव और एमएस धोनी से मिली सीख का उपयोग करूंगा.
इंग्लैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज साराह टेलर फिर से मैदान पर उतरने जा रही हैं. उन्होंने द हंड्रेड के लिए वेल्स फायर के साथ करार किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड 21 जुलाई से द हंड्रेड का आयोजन करने जा रहा है. टेलर ने सितंबर 2019 में तनाव के कारण इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया था.
इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की तैयारी में जुटे मोईन अली बेवजह विवादों में घिर गए हैं. बांग्लादेश की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने मोईन अली को लेकर विवादित ट्वीट किया. इस ट्वीट के बाद तस्लीमा की काफी आलोचना हो रही है. बाद में उन्हें अपने ट्वीट के लिए सफाई भी देनी पड़ी.
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अर्जेंटीना दौरे पर अच्छी शुरुआत की. टीम ने पहले फ्रेंडली मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 4-3 से हराया. रुपिंदर पाल सिंह, दिलप्रीत, हरमनप्रीत और वरुण कुमार ने गोल किए. ओलंपिक की तैयारी के यह दौरा महत्वपूर्ण है. टीम को कुल 6 मुकाबले खेलने हैं.
भारत के सुमित नागल तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में स्लोवाकिया के जोजेफ कोवालिक से हारकर एटीपी 250 सारडेगना ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर से बाहर हो गए. नागल और कोवालिक दोनों ही क्वालिफाइंग के जरिए मुख्य ड्रा में पहुंचे थे. स्लोवाकियाई खिलाड़ी ने दो घंटे 13 मिनट तक चले मैच में 3-6, 6-1, 6-3 से जीत दर्ज की.
स्टार धाविका हिमा दास और राष्ट्रीय रिकार्डधारक दुती चंद को पोलैंड में एक और दो मई को होने वाली ओलंपिक क्वालिफिकेशन प्रतियोगिता विश्व एथलेटिक्स रिले के लिए भारतीय महिला 4 गुणा 100 मीटर टीम में चुना गया. एस धनलक्ष्मी, अर्चना सुसेन्द्रन, हिमाश्री रॉय और एटी दानेश्वरी को भी टीम में रखा गया है.
स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा के मौजूदा सीजन में बार्सिलोना अब एटलेटिको मैड्रिड के नजदीक पहुंच गया है. बार्सिलोना ने अपने 29वें मुकाबले में रियल वालाडोलिड को 1-0 से हराया. डेम्बेले ने विजयी गोल 90वें मिनट में किया. बार्सिलोना के 65 जबकि नंबर पर काबिज एटलेटिको के 66 अंक हैं. यानी दोनों के बीच सिर्फ एक अंक का अंतर रह गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज