TOP 10 Sports News: इंग्लैंड ने भारत काे हराकर वनडे सीरीज बराबर की, साइना नेहवाल सेमीफाइनल में

विराट कोहली ने कप्तान के रूप में सर्वाधिक वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है. (PIC: AP)

विराट कोहली ने कप्तान के रूप में सर्वाधिक वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है. (PIC: AP)

इंग्लैंड ने दूसरे वनडे (India vs England) में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया. इसके साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. अंतिम मैच 28 मार्च को खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 5:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया. इसके साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. मैच में जॉनी बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी की. इसके अलावा बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने पेरिस में चल रही ओरलियांस ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वे इस साल पहली बार किसी टूर्नामेंट के अंतिम-4 में पहुंचने में सफल रही हैं. दूसरी ओर शूटिंग वर्ल्ड कप भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है. आइए एक नजर डालते हैं 26 मार्च की TOP 10 Sports News पर
इंग्लैंड ने दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया. इंग्लैंड ने 337 रन के लक्ष्य को 39 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. जॉनी बेयरस्टो ने 11वां शतक लगाया. उन्होंने 124 रन बनाए.
डेवॉन कॉन्वे और डेरिल मिचेल के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 164 रन से हराया. इसके साथ टीम ने सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया. न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में छह विकेट पर 317 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 42.4 ओवर में 154 रन पर आउट गई.
भारतीय स्टार साइना नेहवाल ने अमेरिका की इरीस वांग को तीन गेम तक चले रोमांचक मैच में हराकर ओरलियांस मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. साइना ने यह मुकाबला 21-19, 17-21, 21-19 से जीता.
शूटिंग वर्ल्ड कप में संजीव राजपूत और तेजस्विनी सांवत ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड मेडल जीता. ऐश्वर्य प्रताप सिंह और सुनिधी चौहान की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. इसके अलावा 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन पुरुष वर्ग में नीरज, चैन सिंह और स्वप्निल को गोल्ड मेडल मिला.
विराट कोहली ने कप्तान के रूप में सर्वाधिक वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है. काेहली 5442 रन के साथ टॉप-5 में आ गए हैं. स्मिथ के 5416 रन थे. ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 8497 रन के साथ टॉप पर हैं.
केएल राहुल ने दूसरे वनडे में शतक लगाने के बाद कहा, 'यह (जश्न मनाने का तरीका) केवल शोर बंद करने के लिए था, किसी का अनादर करने के लिए नहीं. ऐसे लोग होते हैं जो आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं लेकिन आपको उनकी उपेक्षा करनी होती है. इसलिए यह केवल एक संदेश था कि अब शोर मचाना बंद कर दो.' टी20 सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद राहुल की आलोचना हाे रही थी.
टोक्यो पैरालंपिक गेम्स का कोटा हासिल कर चुके भाला फेंक खिलाड़ी सुमित अंतिल ने नेशनल पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने वर्ल्ड रिकॉर्ड में सुधार किया. उन्हाेंने एफ44 वर्ग में 66.90 मीटर दूरी तक भाला फेंका. इससे पहले 22 साल के अंतिल ने 66.43 मीटर का रिकाॅर्ड बनाया था.
आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने तैयारी तेज कर दी है. सीएसके ने अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारुकी को नेट प्रैक्टिस के लिए टीम के साथ जोड़ा है. अफगानिस्तान के 20 साल के पेसर ने कुछ दिन पहले ही जिम्बाब्वे के खिलाफ अफगानिस्तान के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश दौरे पर दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन और मशरफे मुर्तजा से मुलाकात की. पीएम मोदी ढाका में बांग्लादेश के यंग अचीवर्स से मिले. पीएमओ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और शाकिब अल हसन साथ नजर आ रहे हैं.
अंपायर्स कॉल और सॉफ्ट सिग्नल के बाद भारत और इंग्लैंड सीरीज में एक बार फिर अंपायर निशाने पर हैं. दूसरे वनडे के दौरान ऋषभ पंत को 4 रन का नुकसान हुआ. भारतीय पारी के 40वें ओवर की अंतिम गेंद पर तेज गेंदबाज टॉम करेन पर ऋषभ पंत ने रिवर्स स्कूप खेला. लेकिन गेंद बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर विकेट के पीछे बाउंड्री पर चली गई. टॉम करेन ने इस दौरान अपील की. अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने पंत को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया. ऋषभ पंत ने अंपायर के फैसले के खिलाफ डीआरएस लिया. रिप्ले में साफ था कि गेंद बल्ले से लगकर ही गई थी. थर्ड अंपायर ने पंत को नॉट आउट दिया. लेकिन पंत को चार रन नहीं मिले और गेंद डेड हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज