Home /News /sports /

TOP 10 Sports News: अय्यर-जडेजा की फिफ्टी से टीम इंडिया मजबूत, भारत ने कनाडा को 13-1 से धोया

TOP 10 Sports News: अय्यर-जडेजा की फिफ्टी से टीम इंडिया मजबूत, भारत ने कनाडा को 13-1 से धोया

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 25 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 25 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: टीम इंडिया (Team India) पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम ने 4 विकेट पर 258 रन बना लिए थे. उपकप्तान संजय और अराइजीत सिंह हुंडल की हैट्रिक की मदद से पहले मैच में मिली अप्रत्याशित हार से उबरते हुए गत चैंपियन भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप (Junior Hockey World Cup-2021) के ‘करो या मरो’ के मैच में कनाडा को 13-1 से हरा दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार बल्लेबाजी करके टीम को संभाला. पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं. दोनों बल्लेबाज 5वें विकेट के लिए अब तक नाबाद 113 रन जोड़ चुके हैं. भारतीय टीम ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup-2021) में दमदार अंदाज में वापसी की और अपने दूसरे मुकाबले में कनाडा को 13-1 के बड़े अंतर से मात दी.

    श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शानदार बल्लेबाजी करके टीम को संभाला. पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 258 रन बना लिए हैं. दोनों बल्लेबाज 5वें विकेट के लिए अब तक नाबाद 113 रन जोड़ चुके हैं. मैच में (India vs New Zealand Test Series) कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीता. उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. अय्यर मैच से टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं. वे 75 रन बनाकर अभी भी खेल रहे हैं. इसके अलावा जडेजा और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने भी अर्धशतक लगाया.
    भारतीय टीम ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup-2021) में दमदार अंदाज में वापसी की और अपने दूसरे मुकाबले में कनाडा को 13-1 के बड़े अंतर से मात दी. भारतीय जूनियर टीम के लिए कनाडा के खिलाफ (India vs Canada) मुकाबले में उपकप्तान संजय और अराइजीत सिंह हुंडल ने 3-3 गोल दागे. गत चैंपियन भारत के लिए यह टूर्नामेंट में ‘करो या मरो’ की तरह का मैच था लेकिन उसके खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया.
    श्रीलंका ने अपनी मेजबानी में वेस्टइंडीज को सीरीज के पहले टेस्ट (SL vs WI 1st Test) में 187 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. गॉल में खेले गए इस टेस्ट मैच में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 348 रन का लक्ष्य दिया. वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 160 रन पर सिमटी. श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने पहली पारी में 147 और दूसरी पारी में 83 रन का योगदान दिया.
    कई सीजन तक पंजाब किंग्स (PBKS) फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के बाद स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 2022) के लिए मेगा नीलामी (IPL 2022 Mega Auction) से पहले नेस वाडिया और प्रीति जिंटा के सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी से अलग होने के लिए तैयार हैं. केएल राहुल को आईपीएल 2018 की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया था. अब रिपोर्ट्स आ रही हैं कि आईपीएल 2022 में केएल राहुल नई लखनऊ फ्रेंचाइजी (Lucknow franchise) का नेतृत्व करेंगे.
    आईपीएल (IPL) की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) अपने कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को अगले 3 सीजन के लिए रिटेन करने की तैयारी में है. धोनी के अलावा सीएसके ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और सलामी बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी रिटेन करेगी.
    न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने उम्मीद जताई कि भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) में उनकी टीम दूसरी सुबह गेंदबाजी के लिए उतरेगी तो उन्हें नई गेंद से फायदा उठाने की कोशिश करनी होगी. न्यूजीलैंड का पहला प्रयास श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बीच बन रही बड़ी भागीदारी को तोड़ना होगा.
    पंड्या ब्रदर्स से मशहूर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में मुंबई इंडियंस के बजाय किसी और फ्रेंचाइजी से खेलते नजर आ सकते हैं. आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2021) में विफल साबित हुए दोनों ही खिलाड़ी अभी पूरी तरह फिट नजर नहीं आ रहे हैं. इतना ही नहीं, अब माना जा रहा है कि हार्दिक और क्रुणाल को मुंबई फ्रेंचाइजी रिटेन नहीं करेगी.
    शीर्ष भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) और बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) ने गुरुवार को इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Open Super 1000) के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया लेकिन पूर्व चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए.
    जर्मनी के बड़े फुटबॉल क्‍लबों में से एक बायर्न म्‍यूनिख (bayern munich) के 2 स्‍टार फुटबॉलर को कोरोना (Corona Virus) हो गया है. दरअसल ये वो 2 फुटबॉलर हैं, जो पिछले महीने ही कोविड वैक्‍सीन न लगवाने के कारण चर्चा में थे. कोविड-19 (Covid-19) का टीका लगाने को लेकर हिचकिचाहट दिखाने के कारण पिछले महीने बायर्न म्यूनिख के स्टार फुटबॉलर जोशुआ किमिच (joshua kimmich) और उनके साथी एरिक मैक्सिम चोपो मोटिंग जर्मनी में चर्चा का विषय रहे थे.
    यूरोप की शीर्ष टीमों मैनचेस्टर सिटी और रीयाल मैड्रिड ने बुधवार को अपने अपने मैच जीतकर चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम 16 में अपनी जगह सुरक्षित की, लेकिन एटलेटिको मैड्रिड बाहर होने की कगार पर है. पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की टीम काइलन एमबापे के गोल से शुरुआती बढ़त हासिल करने का फायदा नहीं उठा सकी और सिटी से 2-1 से हार गई. इसके बावजूद फ्रांस की यह टीम ग्रुप ए से नॉकआउट चरण में जगह बनाने में सफल रही. रीयाल मैड्रिड ने शेरिफ को 3-0 से हराकर मोलदोवा की टीम से दो महीने पहले मिली 2-1 से हार का बदला चुकता किया और अंतिम 16 में जगह बनाई.

    Tags: Cricket news, India vs new zealand, Ravindra jadeja, Shreyas iyer, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर