Home /News /sports /

TOP 10 Sports News: अय्यर का शतक, साउदी के पांच विकेट और न्यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत

TOP 10 Sports News: अय्यर का शतक, साउदी के पांच विकेट और न्यूजीलैंड की मजबूत शुरुआत

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 26 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 26 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: कानपुर के ग्रीन पार्क में सीरीज के पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने मजबूत शुरुआत की है, भारत को 345 रन पर आउट करने के बाद विल यंग (Will Young) और टॉम लाथम (Tom Latham) ने मेहमान टीम का दूसरे दिन तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. तेज गेंदबाज टिम साउदी के 5 विकेट की मदद से भारत को 345 रन पर आउट करने के बाद अपने सलामी बल्लेबाजों विल यंग और टॉम लाथम की उम्दा अर्धशतकीय पारियों के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन ठोस शुरूआत करते हुए बिना किसी नुकसान के 129 रन बना लिये. श्रेयस अय्यर के पदार्पण टेस्ट में शतक को छोड़कर दूसरे दिन का खेल न्यूजीलैंड के नाम रहा. पहले दिन काइल जैमीसन के बाद दूसरे दिन साउदी ने पहले सत्र में गेंदबाजी में दबदबा बनाया तो दूसरे सत्र में बल्लेबाजी में यंग और लाथम ने भारत के अनुभवी गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया. ईशांत शर्मा की रफ्तार भी उनकी राह नहीं रोक सकी और रविचंद्रन अश्विन की फिरकी भी नहीं. यंग ने 180 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 75 रन बना लिये हैं जबकि लाथम 165 गेंद में 50 रन बनाकर खेल रहे हैं जिसमें चार चौके शामिल हैं. न्यूजीलैंड की टीम भारत के पहली पारी के स्कोर से 216 रन पीछे है और उसके सारे विकेट सुरक्षित हैं.

    न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) में ठोस शुरुआत की है. कानपुर के ग्रीन पार्क में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए जिसके बाद कीवी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 57 ओवर में 129 रन बना लिए हैं. उसका अभी तक कोई विकेट नहीं गिरा है. स्टंप्स के समय विल यंग (Will Young) और टॉम लाथम (Tom Latham) क्रीज पर जमे थे. न्यूजीलैंड अभी भारत से पहली पारी के आधार पर 216 रन पीछे है.
    पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को इस पीढ़ी का बेस्ट बल्लेबाज बताया है. फिलहाल अबू धाबी में चल रही टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में खेल रहे इस तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि जब वह विराट कोहली को गेंदबाजी करते हैं तो वह किसी अन्य मुद्दे पर फोकस नहीं करते, क्योंकि उन्हें लगता है कि वह इस युग के बेस्ट बल्लेबाज हैं.
    विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास के करियर के पहले टेस्ट शतक और अनुभवी मुशफिकुर रहीम की शानदार पारी के दम पर बांग्लादेश मजबूत स्थिति में पहुंच गया है. दोनों अब तक 204 रन की नाबाद साझेदारी कर चुके हैं. बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के (BAN vs PAK) पहले दिन शुक्रवार को 4 विकेट पर 253 रन बना लिए हैं. हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 49 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे.
    म इंडिया (Team India) के साउथ अफ्रीका दौरे पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में कोविड-19 के नए वेरिएंट ने सभी की चिंता बढ़ा दी है. इस बीच नीदरलैंड्स ने (Netherlands tour of South Africa) बीच में ही साउथ अफ्रीका का दौरा स्थगित करने का फैसला किया है.
    भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने एक गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए दक्षिण कोरिया की सिम युजिन को हराकर इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट (Indonesia Open Super 1000) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी ने मलेशिया के गोह जे फेई और नूर इजुद्दीन को सीधे गेम में 21-19, 21-19 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई.
    दक्षिण अफ्रीका में होने वाला एफआईएच जूनियर महिला हॉकी विश्व कप (FIH Junior Women World Cup) शनिवार को देश में कोविड-19 के नये स्वरूप के पाए जाने के कारण स्थगित कर दिया गया है.यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में अगले महीने 5 से 16 दिसंबर तक होना था लेकिन दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस (Corona Virus) के नये वैरिएंट के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से इसे स्थगित करने का फैसला किया गया.
    पाकिस्तान ने बांग्लादेश (Pakistan vs Bangladesh) के मीरपुर में अपने अभ्यास सत्र के दौरान अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराया था. इस घटना को लेकर काफी बड़ा विवाद हो गया था. इस विवाद के छिड़ने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने अभ्यास के दौरान इंडा फहराने की अनुमति मांगी थी, लेकिन अब इस घटनाक्रम में एक नया मोड़ आ गया है. बताया जा रहा है कि ढाका में पाकिस्तान टीम के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है. पूरी टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसमें टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सहित 21 खिलाड़ियों को नामजद किया गया है.
    दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम का नया कप्तान चुना गया है. कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 47वें टेस्ट कप्तान बने हैं. अनुभवी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को टीम का उप कप्तान बनाया गया है
    ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया है. पैन अब बतौर विकेटकीपर भी एशेज सीरीज (Ashes Series) नहीं खेलेंगे. हाल में ही पैन ने एक महिला सहकर्मी को अपनी अश्लील तस्वीर और भद्दे मैसेज भेजने पर खेद जताते हुए कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था.
    दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के आगामी 15वें सीजन के लिए श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं करने का फैसला किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी पूल में भेजेगी और ऋषभ पंत को ही अपना कप्तान बनाए रखेगी.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Shreyas iyer, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर