Top 10 Sports News: सूर्यकुमार यादव ने दिलाई भारत को जीत, बाबर आजम पर केस दर्ज करने के आदेश

TOP 10 Sports News: 18 मार्च की 10 बड़ी खबरें (PC-AFP)

TOP 10 Sports News: 18 मार्च की 10 बड़ी खबरें (PC-AFP)

गुरुवार को भारतीय खेल प्रेमियों को कई खुशखबरियां मिली. क्रिकेट में भारत ने चौथे टी20 में जबर्दस्त जीत हासिल की, वहीं फर्राटा धाविका धनलक्ष्मी ने 200 मीटर रेस में पीटी उषा का रिकॉर्ड तोड़ दिया. जानिए 18 मार्च की 10 बड़ी खबरें (Top 10 Sports News)

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 6:02 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय खेल प्रेमियों के लिए 18 मार्च कई खुशखबरियां लेकर आया. क्रिकेट, टेबल टेनिस, बैडमिंटन और एथेलेटिक्स तक भारत के खिलाड़ियों का जलवा दिखा. हालांकि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा. यहां पढ़िए खेल की 10 बड़ी खबरें(Top 10 Sports News).

अहमदाबाद में खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत ने इंग्लैंड को 8 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 185 रन बनाए दवाब में इंग्लैंड की टीम 177 रन ही बना सकी. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों में 57 रन बनाए. वहीं शार्दुल ठाकुर ने 3 और हार्दिक पंड्या-राहुल चाहर ने 2-2 विकेट लिये.
सूर्यकुमार को उनके शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा कि उनपर बिलकुल दबाव नहीं था. टीम मैनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली ने उन्हें आईपीएल जैसे ही खेलने की सलाह दी थी. सूर्यकुमार ने अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के लगाए.
रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में केवल 12 रन बना पाये लेकिन इस बीच उन्होंने टी20 क्रिकेट में 9000 रन पूरे किये. यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह भारत के दूसरे और दुनिया के नौवें बल्लेबाज बन गये हैं. टी20 में अपना 342वां मैच खेलने वाले रोहित को इस मुकाम पर पहुंचने के लिये केवल 11 रन चाहिए थे. उन्होंने आदिल राशिद के पारी के पहले ओवर में ही छक्का, चौका और एक रन लेकर यह उपलब्धि हासिल की.
भारत के बायें हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन फिटनेस परीक्षण में सफल होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान गुरुवार को अहमदाबाद में टीम से जुड़ गये. आस्ट्रेलिया में तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले 29 साल के नटराजन कंधे और घुटने की चोट से परेशान थे जिसके कारण वह वर्तमान श्रृंखला के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाये थे.
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बड़ी मुश्किलों में फंस गए हैं. लाहौर की अदालत ने उनके खिलाफ FIA को केस दर्ज करने के आदेश दिये हैं. बाबर आजम पर ब्लैकमेल और उत्पीड़न का आरोप लगा है.
वेस्टइंडीज के क्रिकेटर आंद्रे रसेल ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है. भारत ने जमैका को कोविड-19 वैक्सीन मुहैया कराई है जिसके बाद विंडीज के इस ऑलराउंडर ने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा.
दिल्ली कैपिटल्स के दो तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्किया का आईपीएल के पहले दो मैचों में खेलना मुश्किल है. दरअस्ल ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगे जिसका अंत 7 अप्रैल को होगा. इसके बाद वो आईपीएल के लिए भारत आएंगे और उन्हें 7 दिन क्वारंटाइन में बिताने होंगे. इस वजह से वो दिल्ली के पहले दो मैच में नहीं खेलेंगे.
भारत के टॉप टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने गुरुवार को एशियाई ओलंपिक क्वालीफाईंग टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के दूसरे राउंड रोबिन मैच में पाकिस्तान के मोहम्मद रमीज को हराकर तोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह सुरक्षित की. इस भारतीय खिलाड़ी ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को केवल 22 मिनट में 11-4, 11-1, 11-5, 11-4 से हराया जिससे उन्होंने ग्रुप में अपने लिये कम से कम दूसरा स्थान पक्का किया. इससे उन्होंने प्रतियोगिता में सर्वाधिक रैंकिंग का खिलाड़ी होने के कारण तोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह भी सुरक्षित की.
तमिलनाडु की एस धनलक्ष्मी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए फेडरेशन कप राष्ट्रीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में हिमा दास को पीछे छोड़ा और नया मीट रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले 100 मीटर फाइनल में दुती चंद को हराने वाली धनलक्ष्मी 23.26 सेकेंड का समय निकाला और पीटी ऊषा का 1998 में चेन्नई में बनाया गया 23.30 सेकेंड का मीट रिकॉर्ड तोड़ा.
लक्ष्य सेन गुरुवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले सबसे युवा भारतीय खिलाड़ी बने जबकि ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने आसान जीत के साथ अंतिम आठ में प्रवेश किया. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधू ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करके महिला एकल के दूसरे दौर के एकतरफा मैच में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन को 21-8, 21-8 से करारी शिकस्त दी. उनका अगला मुकाबला जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची से होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज