TOP 10 Sports News: इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज जीती, भारतीय महिला टीम वनडे के बाद टी20 सीरीज भी हारी

इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब जीता.

इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब जीता.

इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का खिताब जीत लिया है. सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को 14 रन से हराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड का खिताब जीत लिया. टीम ने फाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स को 14 रन से हराया. यूसुफ पठान ने शानदार अर्धशतक लगाने के बाद दो विकेट भी लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने. इंडिया लीजेंड्स ने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच गंवाया. दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम ने दूसरे टी20 में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराया. इसके साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इसके पहले दक्षिण अफ्रीका ने वनडे सीरीज भी 4-1 से जीती थी. आइए एक नजर डालते हैं 21 मार्च की TOP 10 Sports News पर
इंडिया लीजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में श्रीलंका को हराया. भारत ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 181 रन बनाए. श्रीलंका की टीम 7 विकेट पर 167 रन ही बना सकी.
भारतीय महिला टीम को वनडे के बाद टी20 सीरीज में भी हार मिली. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराया. इसके साथ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 158 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य को 20 ओवर में 4 विकेट हासिल कर लिया. ओपनर बल्लेबाज लीजेल ली ने शानदार 70 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम गेंद पर मैच जीता. सीरीज का अंतिम मुकाबला 23 मार्च को खेला जाएगा.
इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. जोफ्रा आर्चर कोहनी में लगी चोट का इलाज कराने के लिए वापस इंग्लैंड लौट जाएंगे और सीरीज नहीं खेलेंगे. वहीं इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट को जगह नहीं मिली है. लियाम लिविंगस्टोन को पहली बार इंग्लैंड की वनडे टीम में शामिल किया गया है.
टीम इंडिया पर टी20 सीरीज के अंतिम मैच में स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा है. पूरी टीम की मैच फीस में 40 फीसदी की कटौती की जाएगी. सीरीज में दूसरी बार टीम इंडिया पर जुर्माना लगा है. इसके पहले दूसरे टी20 में भी टीम इंडिया पर जबकि चौथे टी20 में इंग्लिश टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगा था.
बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपने ही क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की है. उन्हाेंने कहा कि टेस्ट सीरीज में नेशनल टीम की तरफ से खेलने के बजाय आईपीएल में खेलने के उनके फैसले को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गलत तरीके से पेश किया. बांग्लादेश विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की दावेदारी में नहीं हैं और शाकिब का मानना है कि ऐसे में आईपीएल में खेलना अधिक महत्वपूर्ण है.
भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 3-2 से जीतने का फायदा मिला है. टीम आईसीसी टी20 रैंकिंग में अब इंग्लैंड से सिर्फ दो अंक से पीछे है. सीरीज से पहले 275 रेटिंग के साथ रैंकिंग में इंग्लैंड नंबर एक पर जबकि भारत 268 अंकों के दूसरे नंबर पर था. हालांकि सीरीज हारने के बावजूद इंग्लैंड नंबर वन बना हुआ है, लेकिन उसके तीन रेटिंग प्वाइंट घट गए हैं, जबकि भारत को दो अंकों का फायदा हुआ है.
भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए पुणे पहुंच गई. पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जाना है. इंग्लैंड के भारत दौरे की यह अंतिम सीरीज होगी. चेन्नई और अहमदाबाद में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम करने के बाद भारत ने पांच मैचों की टी20 सीरीज 3-2 से जीती.
आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय शूटर्स ने तीसरे दिन 10 मीटर एयर पिस्टल के पुरुष और महिला दोनों वर्ग के टीम इवेंट के गोल्ड मेडल जीते. भारत ने अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज सहित 8 मेडल जीते हैं. यशस्विनी ने लगातार दूसरे दिन गोल्ड मेडल जीता.
पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी किसानी में पहचान बनाने में जुटे हैं. धोनी के फार्म हाउस की ऑर्गेनिक सब्जियां बाजार में आ भी चुकी है. रांची में उनका पहला आउटलेट खुल गया है और पहले ही दिन बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचे. आउटलेट में आर्गेनिक सब्जी, फल के अलावा डेयरी उत्पादों को भी रखा गया है. रांची के सैंबो में धोनी का 43 एकड़ का फार्म हाउस है.
जापान की नोजोमी ओकुहारा और मलेशिया के ली जी जिया ने ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है. ओकुहारा ने इसके पहले 2016 में भी यहां महिला सिंगल्स का खिताब जीता था. वहीं ली यहां पहली बार चैंपियन बने हैं. भारत की पीवी सिंधु सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज