TOP 10 Sports News: श्रीलंका में 5 टी20 मैच खेल सकती है टीम इंडिया, पवार फिर बने महिला टीम के कोच

TOP 10 Sports News: 13 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 13 मई की टॉप-10 खबरें.

भारत को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और तीन ही टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है लेकिन श्रीलंकाई टीम टी20 सीरीज में दो और मैच बढ़ाना चाहती है. पूर्व स्पिनर रमेश पवार को एक बार फिर भारतीय महिला टीम का कोच नियुक्त किया गया है. भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल के पिता कोरोना संक्रमित हो गए हैं और उनकी हालत गंभीर है.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत को जुलाई में श्रीलंका का दौरा करना है जहां 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है लेकिन श्रीलंकाई टीम टी20 सीरीज में 2 और मैच बढ़ाना चाहती है. सीनियर खिलाड़ियों के इंग्लैंड में रहने की वजह से भारत की बेंच स्ट्रेंथ और वनडे-टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर जाएंगे. वहीं, पूर्व स्पिनर रमेश पवार को एक बार फिर भारतीय महिला टीम का कोच नियुक्त किया गया है. नजर डालते हैं खेल जगत से 13 मई की टॉप-10 खबरों पर-

भारतीय क्रिकेट टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाना है जहां उसे वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है. खबरों के मुताबिक, सीरीज में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कुछ और ही चाहता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीलंकाई बोर्ड चाहता है कि टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज की बजाए पांच मैच खेले. मतलब श्रीलंका बोर्ड टी20 सीरीज में 2 मैच और बढ़ाना चाहता है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर बीसीसीआई से बात कर रहा है.
आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग का वार्षिक अपडेट जारी होने पर भारत पहले स्थान पर बना हुआ है. रैंकिंग गुरुवार को जारी की गई जिसमें भारत कुल 121 अंक लेकर शीर्ष पर है. उसके 24 मैचों में 2914 अंक है. वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ खेलने जा रही न्यूजीलैंड के 120 अंक है. उसके 18 टेस्ट में कुल 2166 अंक हैं. भारत ने इस साल ऑस्ट्रेलिया को 2-1 और इंग्लैंड को 3-1 से हराया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को 2-0 से मात दी.
पूर्व स्पिनर रमेश पवार को एक बार फिर भारतीय महिला टीम का कोच बनाया गया है. मदन लाल की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने उनके नाम की सिफारिश की थी. वह डब्ल्यूवी रमन की जगह लेंगे. इस पद के लिए 35 लोगों ने आवेदन दिया था. BCCI ने 13 अप्रैल को भारत की महिला टीम के मुख्य कोच पद के लिए दो साल की अवधि के लिए आवेदन आमंत्रित किया था. पवार ने पहले भी इस टीम को कोचिंग दी है लेकिन साल 2018 में टी20 वर्ल्ड कप के बाद दिग्गज महिला क्रिकेटर मिताली राज के साथ विवाद के बाद निलंबित कर दिया गया था.
भारतीय टीम ने इसी साल ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसकी सरजमीं पर 2-1 से मात देकर ऐतिहासिक सीरीज जीत दर्ज की थी. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने अब ऐतिहासिक हार पर अटपटा तर्क दिया है. पेन का कहना है कि वो भारतीय टीम की चालबाजी में फंस गए. उन्होंने कहा, ‘वे आपका ध्यान हटाने में माहिर है. हम उसी में फंस गए. जैसे उन्होंने कहा कि वे गाबा नहीं जाएंगे तो हमें पता ही नहीं था कि हम कहां खेलेंगे. इससे हमारा फोकस हट गया.’
घातक कोरोना वायरस ने देशभर में कहर बरपाया है और इससे स्टार खिलाड़ियों का परिवार भी अछूता नहीं है. अब युजवेंद्र चहल के पिता भी कोरोना की वजह से बेहद गंभीर हैं. हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह, लेग स्पिनर पीयूष चावला और युवा गेंदबाज चेतन सकारिया ने कोरोना की वजह से अपने-अपने पिता को खो दिया. युजवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री वर्मा ने सोशल मीडिया पर फैंस को इसकी जानकारी दी. धनश्री वर्मा ने बताया कि उनके ससुर केके चहल को कोरोना हो गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान हमेशा के लिए छोड़ने का मन बना लिया है. आमिर ने गुरुवार को इंग्लैंड की नागरिकता के लिए आवेदन दे दिया है. उन्हें अगर इंग्लैंड की नागरिकता मिल जाती है तो उनके लिए क्रिकेट के कई रास्ते खुल जाएंगे. इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट के अलावा वो दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में भी खेल पाएंगे.
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने फैंस को ईद के मौके पर बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक खास मैसेज भी शेयर किया और साथ ही कोरोना के इस मुश्किल दौर में सभी से सुरक्षित रहने की भी अपील की. विराट ने लिखा- इस मुश्किल समय में ईद का यह मुबारक प्योहार सभी के लिए प्यार, शांति और खुशी लाए. ईद मुबारक. सुरक्षित रहिए.' कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के 14वें सीजन के स्थगित होने के बाद से विराट समेत अन्य खिलाड़ी अपने-अपने घर लौट आए हैं और परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं.
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को इजरायल-फिलीस्तीन के मामले में सुनाया है. इरफान ने सोशल मीडिया पर मंगलवार को फिलीस्तीन का समर्थन किया था. उन्होंने साथ ही कागिसो रबाडा के ट्वीट को भी रिट्वीट किया जिसमें उन्होंने '#PrayforPalestine' लिखा था. इरफान ने कंगना को जवाब देते हुए लिखा, 'मेरे सभी ट्वीट मानवता या देशवासियों के लिए होते हैं. इसमें उस आदमी का नजरिया होता है जिसने देश का सर्वोच्च स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है. वहीं, मुझे कंगना, जिनका अकाउंट नफरत फैलाने की वजह से सस्पेंड कर दिया गया और कुछ ऐसे लोग जिनके पेड अकाउंट से सिर्फ नफरत फैलाई जाती है, से सुनना पड़ता है.'
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल हसी के लिए एक बड़ी मुसीबत पैदा हो गई है और वह अब मालदीव नहीं जा पाएंगे. मालदीव ने दक्षिण एशियाई देशों के लोगों के वीजा निलंबित कर दिये हैं, जिसमें भारत भी शामिल है. माइकल हसी के लिए ये बुरी खबर है क्योंकि वो अभी भारत में ही हैं और उन्हें रविवार से पहले मालदीव पहुंचना था लेकिन अब वीजा बैन की वजह से वो वहां नहीं जा पाएंगे. आईपीएल 2021 के अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव चले गए थे क्योंकि उनके देश ने भारत से आने वाले विमानों पर रोक लगा रखी है.
भारतीय बल्लेबाज और पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दौरान पेट दर्द की शिकायत की थी. दवाइयां लेने के बावजूद जब आराम नहीं मिला तो राहुल को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. इस दौरान पता चला कि वह अपेंडिकटिस से जूझ रहे हैं. इसके बाद उन्होंने आईपीएल को छोड़ दिया और सर्जरी के लिए चले गए. अब इस क्रिकेटर ने एक फोटो शेयर किया, जिसमें वह अपने डॉग्‍स के साथ समय बिताते हुए नजर आ रहे हैं. राहुल ने इसके साथ ही कैप्‍शन लिखा, हीलिंग.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज