TOP 10 Sports News: टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे पर खतरा, साइना ओलंंपिक से बाहर

TOP 10 Sports News: 12 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 12 मई की टॉप-10 खबरें.

टीम इंडिया का श्रीलंका दाैर खतरे में आ गया है. श्रीलंका में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. टीम को जुलाई में श्रीलंका से तीन वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. इस बीच सिंगापुर ओपन के कैंसिल होने के बाद साइना नेहवाल टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकीं.

  • Share this:

नई दिल्ली. शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका के दाैरे पर जाना है. लेकिन श्रीलंका में कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. ऐसे में इस दौरे को लेकर संशय की स्थिति खड़ी हो गई है. टीम को यहां तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले खेलने हैं. सभी मैच प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे. फैंस को आने की इजाजत नहीं दी गई है. वहीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गई हैं. सिंगापुर ओपन के कैंसिल होने के कारण ऐसा हुआ. 12 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

भारतीय टीम को जुलाई महीने में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है. हालांकि श्रीलंका में कोविड-19 के बढ़ते मामले भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए चिंता का विषय हो सकता है. श्रीलंका में मंगलवार को कोरोना वायरस के 2568 मामले दर्ज किए गए. मंगलवार को विदेश से लौटे 38 लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 10 मई को देश में 2624 और नौ मई को 2672 मामले दर्ज हुए थे. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत जुलाई में वनडे-टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की यात्रा करने के लिए तैयार है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में सीरीज के सभी छह मैच होने की संभावना है.
कोरोना वायरस के कारण आईपीएल के 14वें सीजन को 29 मैच बाद ही टाल दिया गया और अब बीसीसीआई बाकी बचे 31 मैचों को सितंबर की विंडो में करवाने की योजना बना कर रहा है. हालांकि बीसीसीआई के लिए सितंबर में बाकी बचे आईपीएल मैचों का आयोजन करना आसान नहीं होगा. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने घोषणा कर दी है कि इंग्लिश क्रिकेटर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. वहीं इसके एक दिन बाद अब खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के भी खेलने पर आशंका है.
अफगानिस्तान के सीनियर क्रिकेटर राशिद खान इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर बड़ी बात कही है. दोनों तरफ से लगातर हमले किए जा रहे हैं. राशिद खान ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘एक एथलीट के तौर पर जो दुनिया के सभी देश में खेलता है, मैं चाहता हूं कि दुनिया युद्ध से बाहर रहे.’ उन्होंने आगे कहा कि मैं अफगानिस्तान और फिलिस्तीन में हो रही बच्चों की हत्याओं को नहीं देख सकता. बच्चे की हत्या करना दुनिया का सबसे बड़ा अपराध है. मैं चाहता हैं कि बच्चे चिड़ियों की आवाज से उठें ना कि बम की आवाज से.
कोरोना वायरस ने हमारे देश में कहर बरपाया हुआ है. रोज 3 लाख से ज्यादा लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं. देश की मदद करने के लिए कई सेलेब्स आगे आए हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने भी देश की मदद के लिए अभियान चलाया हुआ है. आपको बता दें बुधवार तक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने कोरोना राहत कार्यों के लिए 11 करोड़ रुपये जमा कर लिये.
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत 9 दिसंबर से होगी. अंतिम टेस्ट पर्थ में खेला जा सकता. 1995 के बाद पहली बार होगा जब एशेज सीरीज का फाइनल टेस्ट सिडनी के बाहर होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अगले हफ्ते टीम का पूरा शेड्यूल जारी कर सकता है. इंग्लैंड में खेली गई पिछली सीरीज 2-2 से बराबर रही थी. ट्रॉफी अभी ऑस्ट्रेलिया के पास है.
28 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर आने वाले समय में आईपीएल में खेलते दिख सकते हैं. हालांकि टी20 लीग में पाकिस्तान के खिलाड़ियाें के खेलने की अनुमति नहीं है. लेकिन इस समय आमिर इंग्लैंड में रह रहे हैं. वे वहां की नागरिकता हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें अगर वहां की नागरिकता मिल जाती है तो वे आईपीएल में खेल सकते हैं. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अजहर महमूद इंग्लैंड की नागरिकता लेने के बाद आईपीएल में खेल चुके हैं.
ओलंपिक चैंपियन धाविका कैस्टर सेमेन्या को तेज गति से वाहन चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और 50 घंटे सामुदायिक सेवा की सजा सुनाई गई है. सेमेन्या को पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और 35 डॉलर (लगभग 2500 रुपए) की जमानत पर छोड़ दिया गया. अगस्त में अदालत में दूसरी सुनवाई के लिए उपस्थित होंगी और तब अभियोजन अधिकारी बताएंगे कि उसने सामुदायिक सेवा पूरी कर ली है या नहीं.
बैडमिंटन विश्व महासंघ ने कोरोना से जुड़ी यात्रा पाबंदियों के कारण सिंगापुर में ओलंपिक की अंतिम क्वालिंफाइंग को बुधवार को रद्द कर दिया. इस कारण साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत की टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई. टूर्नामेंट का आयोजक सिंगापुर बैडमिंटन संघ (एसबीए) और बीडब्ल्यूएफ संयक्त रूप से सिंगापुर ओपन को रद्द करने को राजी हुए जिसका आयोजन 1 से 6 जून तक होना था.
ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी तलवारबाज भवानी देवी ने बुधवार को खुलासा किया कि क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के दौरान वह कोरोना वायरस से जूझ रही अपनी मां को छोड़कर जाने की दुविधा से जूझ रही थी. भवानी ने कहा कि वह मार्च में क्वालिफाइंग टूर्नामेंट से बाहर रहना चाहती थी, लेकिन अस्पताल में भर्ती उनकी मां ने उन्हें प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए कहा. इसी कारण वे ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकीं.
सीमा बिस्ला ने कभी सोचा भी नहीं था कि वह ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करेंगी बल्कि उसने राष्ट्रीय कुश्ती खिताब जीतने के बारे में भी नहीं सोचा था लेकिन फिर उसे ऐसा गुरू मिला जिसे उसके हुनर पर उससे अधिक भरोसा था .बार बार नाकामी और कोचों से सहयोग नहीं मिलने से आजिज आ चुकी सीमा को इस कठिन खेल में बने रहने के लिये एक अदद नौकरी की दरकार थी. ओलंपिक खेलने के बारे में उसने कभी नहीं सोचा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज