TOP 10 News: इंग्लैंड-श्रीलंका दौरे में होगा बदलाव, भुवनेश्वर के पिता का निधन

TOP 10 Sports News: 20 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 20 मई की टॉप-10 खबरें.

बीसीसीआई ने आईपीएल कराने के लिए इंग्लैंड सीरीज के शेड्यूल में बड़ा बदलाव करने का फैसला कर लिया है, श्रीलंका सीरीज का कार्यक्रम भी बदल सकता है, जानिए 20 मई की TOP 10 Sports न्यूज

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में बड़ा बदलाव हो सकता है, श्रीलंका सीरीज में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलने वाला है. वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के सिर से पिता का साया उठ गया. जोफ्रा आर्चर के फैंस को भी बुरी खबर मिली है. आइए आपको बताते हैं 20 मई की टॉप 10 खबरें क्या रही?

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से अनुरोध किया है कि वह पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला को वर्तमान चार अगस्त से एक सप्ताह पहले शुरू कर दे ताकि उन्हें अब स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए 31 मैचों को पूरा करने के लिए समय मिल सके. बीसीसीआई से हालांकि किसी ने भी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है जिसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और प्रसिद्ध क्रिकेट लेखक माइकल एथरटन ने 'द टाइम्स' में बताया है.
भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज में एक बड़ा बदलाव होने वाला है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज 5 मैचों की खेली जाएगी. पहले सीरीज में 3 ही मैच होने थे.
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख और भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ जुलाई में भारतीय टीम के सीमित ओवरों के श्रीलंका दौरे पर मुख्य कोच होंगे . द्रविड़ ने बेंगलुरू में एनसीए के प्रमुख बनने के बाद भारत ए और अंडर 19 टीमों के साथ दौरा करना बंद कर दिया था . वह रवि शास्त्री की गैर मौजूदगी में दूसरे दर्जे की भारतीय टीम के कोच होंगे . शास्त्री उस समय इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम के साथ रहेंगे .
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 30 सितंबर से तीन अक्टूबर तक पहली बार दिन रात का टेस्ट खेलेगी . मैच पर्थ में खेला जायेगा जहां अभी तक दिन रात का टेस्ट नहीं हुआ है . भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने गुरूवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी जिसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कार्यक्रम की घोषणा की .
भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में 4000 दर्शकों को प्रवेश मिलेगा . हैंपशर काउंटी क्लब के प्रमुख् रॉड ब्रांसग्रोव ने यह जानकारी दी . ब्रिटेन में कोरोना महामारी के हालात सुधरने के बाद करीब 1500 लोगों को लीसेस्टरशर और हैंपशर के बीच काउंटी मैच देखने की अनुमति दी गई थी
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दायीं कोहनी की शुक्रवार को सर्जरी होगी जिससे उनका भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती मुकाबलों में खेलने की संभावना नहीं है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ही बाहर हो चुके है. वह कम समय के अंदर दूसरी बार दायें हाथ की सर्जरी करवाएंगे.
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार से सभी तरह की मंजूरी मिलने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे सत्र के बचे हुए मैचो का आयोजन अबु धाबी में करने के लिए तैयार है. इस साल मार्च में शुरुआती 14 मैचों के बाद इस टी20 लीग के बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) में कोरोना वायरस मामलों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.
भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता किरण पाल सिंह का गुरुवार को मेरठ स्थित अपने आवास पर निधन हो गया. वह पिछले आठ महीनों से यकृत कैंसर से जूझ रहे थे. वह 63 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी इंद्रेश देवी, पुत्र भुवनेश्वर और पुत्री रेखा शामिल हैं. ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल भुवनेश्वर जब यूएई में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेल रहे थे तब पहली बार पता चला था कि उनके पिता कैंसर से पीड़ित हैं. रिपोर्ट में कहा गया है, 'भुवनेश्वर अपने पिता के खराब स्वास्थ्य के कारण ही यूएई में आईपीएल बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गये थे.
ओलंपिक के 800 मीटर स्पर्धा के दो बार चैम्पियन डेविड रूडिशा तोक्यो खेलों में अपने स्वर्ण पदक का बचाव करने के लिए नहीं उतरेंगे. रूडिशा के प्रतिनिधि मिशेल बोइटिंग ने गुरुवार को द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हैमस्ट्रिंग की समस्या से लगातार परेशान रहने के कारण रुडिशा की तोक्यो खेलों में भाग लेने की ‘संभावना नहीं’ है. कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल बाद हो रहे ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी जबकि एथलेटिक्स की स्पर्धाएं 31 जुलाई से होंगी.
महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं और चंडीगढ स्थित अपने आवास पर पृथकवास में हैं . ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से मशहूर 91 वर्ष के मिल्खा सिंह में कोई लक्षण नहीं है . मिल्खा ने कहा ,'हमारे कुछ हेल्पर पॉजिटिव पाये गए हैं लिहाजा परिवार के सभी सदस्यों की जांच कराई गई . सिर्फ मेरा नतीजा पॉजिटिव आया और मैं हैरान हूं .' उन्होंने कहा ,'मैं पूरी तरह से ठीक हूं और कोई बुखार या कफ नहीं है. मेरे डॉक्टर ने बताया कि तीन चार दिन में ठीक हो जाऊंगा . मैने कल जॉगिंग की .'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज