Home /News /sports /

TOP 10 Sports News: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच ड्रॉ, राहुल द्रविड़ ने ग्राउंड्समैन को दिए 35 हजार रुपए

TOP 10 Sports News: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट मैच ड्रॉ, राहुल द्रविड़ ने ग्राउंड्समैन को दिए 35 हजार रुपए

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 29 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 29 नवंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: न्‍यूजीलैंड ने कानपुर टेस्‍ट में भारत (India vs New Zealand) के हाथ से जीत छीन ली. 284 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए पांचवें और आखिरी दिन मेहमान टीम ने स्‍टंप होने तक 9 विकेट पर 165 रन बना लिए थे. रचिन रवींद्र और अजाज पटेल दोनों ने स्‍टंप होने तक अपना विकेट बचा रखा और मैच ड्रॉ कराने में सफल रहे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारतीय टीम (Team India) पहला टेस्ट जीतने से चूक गई. मैच के पांचवें और आखिरी दिन (India vs New Zealand Test Series) न्यूजीलैंड ने 284 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 विकेट पर 165 रन पर बनाकर मैच ड्रॉ करवा लिया था. ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) ने 3 और रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए. भारत ने पहली पारी में 345 जबकि दूसरी पारी 7 विकेट पर 234 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 295 रन बनाए थे. टीम इंडिया को पहली पारी के आधार पर 49 रन की बढ़त मिली थी. सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

    न्‍यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ कानपुर टेस्‍ट के आखिरी दिन अच्छी शुरुआत की. पहले सेशन में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके. हालांकि दूसरे सेशन में भारतीय गेंदबाज हावी हुए और एक कीवी टीम ने 155 रन पर 9 विकेट गिर गए थे, मगर इसके बाद भारतीय गेंदबाज स्‍टंप होने से पहले रचिन रवींद्र और अजाज पटेल में से किसी एक को भी आउट नहीं कर पाए और मैच ड्रॉ हो गया.
    भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) हरभजन सिंह को पछाड़कर भारत के लिये सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए. अश्विन ने अपने 80वें टेस्ट में यह कमाल किया. अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन टॉम लाथम को आउट करके 418 वां विकेट लिया.
    दुनिया की 11वें नंबर की जोड़ी सात्विक साइराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj rankiredy) और चिराग शेट्टी (Chirag shetty) ने बुधवार से शुरू हो रहे सत्र के आखिरी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में जगह बना ली है. उनकी जोड़ी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स (BWF World Tour Finals) के जगह बनाने वाली पहली भारतीय पुरुष जोड़ी बन गई है.
    अजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे रहे हैं. उन्होंने टेस्ट डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की सराहना की, लेकिन यह नहीं बताया कि अगले टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) को किस खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल किया जाएगा.
    राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद (India vs New Zealand Test Series) कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के ग्राउंड्समैन को 35 हजार रुपए दिए.
    पुर्तगाल की एक पेशेवर फुटबॉल क्लब में कोराना वायरस के तेजी से फैलने वाले नए स्वरूप ‘ओमिक्रोन’ के 13 मामलों की पहचान हुई है.
    टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने गर्लफ्रेंड मिताली पारुलकर (Mittali Parulkar) से सगाई कर ली. मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में सगाई का कार्यक्रम हुआ.
    पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच चट्टोग्राम (PAK vs BAN Test) में चल रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन बड़ा हादसा हो गया. बांग्लादेश के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले बल्लेबाज यासिर अली (Yasir Ali) को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की एक गेंद हेलमेट के पिछले हिस्से में लग गई. बाद में उन्हें चट्टोग्राम के स्थानीय अस्पताल में सीटी स्कैन के लिए ले जाया गया.
    एक 97 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने हाल ही में टेनिस कोर्ट को सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक राफेल नडाल के साथ साझा करने के अपने आजीवन सपने को पूरा किया. लियोनिद स्टानिस्लावस्की अब 50 से अधिक वर्षों से शौकिया टेनिस में प्रतिस्पर्धा कर रहे है, लेकिन अभी भी एक इच्छा बाकी थी. अनुभवी टेनिस खिलाड़ी का सपना हाल ही में 97 साल की उम्र में सच हुआ
    भारतीय टेनिस खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन (Ramkumar Ramanathan) ने अपना पहला चैलेंजर सिंगल्‍स का खिताब जीत लिया है. इस भारतीय खिलाड़ी ने पेशेवर टेनिस में कदम रखने के 12 साल बाद इस खिताब को अपने नाम किया है.

    Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर