TOP 10 Sports News: WTC के फाइनल में सिराज को मौका नहीं, शेफाली शतक से चूकीं

TOP 10 Sports News: 17 जून की टॉप-10 खबरें.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ, डेब्यू टेस्ट में शेफाली वर्मा ने खेली दमदार पारी और यूरो कप में बेल्जियम-यूक्रेन ने हासिल की जीत, जानिये गुरुवार की टॉप 10 खबरें (TOP 10 Sports News)

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो गया है. यूरो कप में यूक्रेन और बेल्जियम ने शानदार जीत हासिल की, वहीं नडाल ने ऐलान किया कि वो टोक्यो ओलंपिक और फ्रेंच ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे. जानिये 17 जून की टॉप 10 स्पोर्ट्स न्यूज (TOP 10 Sports News) क्या रहीं
    WTC Final के लिए टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में इशांत शर्मा को मौका दिया, वहीं मोहम्मद सिराज इसमें जगह बनाने से चूक गए. टीम दो स्पिनर्स के साथ फाइनल में उतरेगी. WTC Final के लिए टीम इंडिया की Playing 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा.
    वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले विराट कोहली ने बड़ी बात कही. वो डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोले, 'एक मैच में जीत और हार से कोई टीम बुरी साबित नहीं होगी. जो लोग खेल को समझते हैं वो जानते हैं कि एक मैच से आप किसी टीम को बेस्ट या अच्छा नहीं कह सकते. अगर हम ये मैच हार गए तो क्रिकेट रुकेगा नहीं. अगर हम जीत गए तो भी हमारे लिए खेल नहीं रुकेगा. हमारी मानसिकता वैसी ही रहेगी.'
    BCCI अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करना चाहिए क्योंकि विदेशी दौरों पर ऐसा करना टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ रहा है. पूर्व स्टार बल्लेबाज गांगुली को उम्मीद है कि विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्रॉफी जीतेगी लेकिन केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड की टीम की गहराई और स्तर को देखते हुए ऐसा करना आसान नहीं होगा.
    भारतीय महिला टीम ने सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (96) और स्मृति मंधाना (78) की अर्धशतकीय पारियों से गुरूवार को एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शुरूआत की लेकिन तीसरे सत्र के अंत में पांच विकेट गंवाकर पहली पारी में 187 रन बनाये. शेफाली और मंधाना ने 48.5 ओवर में पहले विकेट के लिये 167 रन की शानदार साझेदारी कर भारत को बेहतरीन शुरूआत करायी. लेकिन शेफाली के आउट होने के बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और टीम ने महज 16 रन के अंदर पांच विकेट खो दिये.
    दुनिया की नंबर 1 टीम बेल्जियम ने यूरो कप में अपना लगातार दूसरा मैच जीता. बेल्जियम ने डेनमार्क को 2-1 से हराया. बेल्जियम की ओर से हैजार्ड और केविन ब्रूइन ने गोल कर टीम को जीत दिलाई वहीं डेनमार्क के लिए यूसुफ पॉलसेन ने गोल किया.
    आंद्रेई यारमोलेंको और रोमन यारेमचुक के गोलों की मदद से यूक्रेन ने गुरुवार उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर Euro 2020 में पहली जीत दर्ज की. फॉरवर्ड यारमोलेंको ने 29वें जबकि यारेमचुक 34वें मिनट में गोल दागा. उत्तरी मैसेडोनिया की आरे से एकमात्र गोल एज्गजान एलियोस्की ने 57वें मिनट में किया. यूक्रेन की ओर से यारमोलेंको और यारेमचुक ने रविवार को यूरो 2020 के पहले मुकाबले में भी नीदरलैंड के खिलाफ गोल दागे थे लेकिन टीम को 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी.
    स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की ओर से यूरोपीय चैम्पियनशिप में बोतल हटाने के चलन पर प्रतिक्रिया देते हुए यूएफा ने गुरूवार को 24 टीमों के खिलाड़ियों से कहा कि वे प्रेस कांफ्रेंस मंचों पर रणनीति के तहत रखी गयी प्रायोजक कंपनियों की ड्रिक्स बोतलों को हटाना बंद कर दें. रोनाल्डो, पॉल पोग्बा और मैनुअल लोकाटेली सभी इस हफ्ते जब प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने कैमरे के सामने आ रही प्रायोजकों की सभी बोतलों को हटा दिया. यूरो 2020 के टूर्नामेंट निदेशक मार्टिन कालेन ने कहा कि यूएफा (यूरोपीय फुटबॉल संघों के संघ) ने इस संबंध में टीमों को सूचित किया है.
    हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) की शीर्ष परिषद ने अपने संविधान के कथित उल्लंघन के लिए अपने ही अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन को ‘निलंबित’ कर दिया. अजहरूद्दीन के खिलाफ हितों के टकराव के आरोप लगाए गए हैं. हालांकि निलंबन की वैधता पर सवाल उठाया जा सकता है क्योंकि राज्य इकाई की आम सभा को ही पद पर काबिज अध्यक्ष को निलंबित करने का अधिकार है, शीर्ष परिषद को नहीं. एचसीए का लोकपाल पहले ही शीर्ष परिषद के पांच सदस्यों के खिलाफ जांच कर रहा है.
    अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट 2021 में पूरे दो सप्ताह सौ फीसदी दर्शकों को प्रवेश की अनुमति रहेगी . कोरोना महामारी के कारण पिछले साल यहां दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया था . अमेरिकी टेनिस संघ ने गुरूवार को बताया कि कोर्ट और ग्राउंड के सभी टिकट जुलाई से बेचे जायेंगे . इस साल का आखिरी ग्रैंडस्लैम 30 अगस्त से 12 सितंबर तक फ्लशिंग मीडोज पर खेला जायेगा .
    दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी रफेल नडाल ने कहा है कि वह विंबलडन या टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगे. नडाल ने गुरुवार को कहा कि अपने शरीर की ‘आवाज सुनने’ के बाद उन्होंने यह फैसला किया है. इस महीने फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविच के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले नडाल ने दो बार विंबलडन खिताब जीता है. उन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक में पुरुष एकल का स्वर्ण पदक भी जीता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.