• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Top 10 Sports News : भारत-श्रीलंका सीरीज 13 जुलाई से नहीं होगी शुरू, विंबलडन फाइनल में बेरेटिनी

Top 10 Sports News : भारत-श्रीलंका सीरीज 13 जुलाई से नहीं होगी शुरू, विंबलडन फाइनल में बेरेटिनी

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 9 जुलाई की बड़ी खबरें

घातक कोरोना वायरस के कारण भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज (IND vs SL) तय शेड्यूल के मुताबिक शुरू नहीं हो सकेगी. श्रीलंका टीम के डाटा एनालिस्ट और बल्लेबाजी कोच कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. मैटियो बेरेटिनी (Matteo Berrettini) विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले इटली के पहले खिलाड़ी बन गए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच सीमित ओवरों की सीरीज (India vs Sri Lanka) तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगी. श्रीलंका टीम के डाटा एनालिस्ट और बल्लेबाजी कोच की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में सीरीज के कार्यक्रम को री-शेड्यूल किया जा रहा है. मैटियो बेरेटिनी (Matteo Berrettini) ने ह्यूबर्ट हरकाज को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल (Wimbledon 2021) में प्रवेश कर लिया. बेरेटिनी विंबलडन फाइनल में पहुंचने वाले इटली के पहले खिलाड़ी बने.
    भारत और श्रीलंका के बीच सीमित ओवरों की सीरीज तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगी. श्रीलंका टीम के डाटा एनालिस्ट और बल्लेबाजी कोच की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में सीरीज के कार्यक्रम को री-शेड्यूल किया जा रहा है. पहले वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी. अब इसे 17 जुलाई से शुरू किया जा सकता है. दौरे पर टीम इंडिया को तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं. शिखर धवन के नेतृत्व में जूनियर टीम यहां आई हुई है. क्रिकबज की खबर के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड शनिवार को सीरीज का नया शेड्यूल जारी कर सकता है. शुक्रवार को बोर्ड ने बताया कि डाटा एनालिस्ट जीटी निरोशन पॉजिटिव आए हैं. इससे पहले बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इंग्लैंड से लौटने वाले टीम के अन्य खिलाड़ी अभी आइसोलेशन में हैं.
    मैटियो बेरेटिनी ने अपनी दमदार सर्विस और ताकतवर फोरहैंड का शानदार नमूना पेश करते हुए ह्यूबर्ट हरकाज को हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई. इटली के सातवीं वरीयता प्राप्त बेरेटिनी ने 14वें वरीय और क्वार्टर फाइनल में रोजर फेडरर को हराने वाले हरकाज को 6-3, 6-0, 6-7 (3), 6-4 से पराजित किया. बेरेटिनी विंबलडन फाइनल में पहुंचने वाले इटली के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. यह पिछले 45 सालों में पहला मौका है जबकि इटली का कोई खिलाड़ी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा.
    टोक्यो में 23 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक खेलों के लिए दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी. 'टोक्यो 2020' ओलंपिक के लिए टिकट जारी करने वाली समिति के वरिष्ठ निदेशक हिडेनोरी सुजुकी ने शुक्रवार को टोक्यो और उसके तीन पड़ोसी प्रांतों सैतामा, चिबा और कानागावा में खेलों के दौरान किसी भी दर्शक को अनुमति नहीं देने के लिए माफी मांगी है. सुजुकी ने कहा कि समिति दर्शकों को स्टेडियम आने का मौका देने लिए अथक प्रयास जारी रखेगी. शिजुओका, इबाराकी, फुकुशिमा और मियागी प्रान्तों में होने वाले खेल आयोजनों को दर्शक देख सकते हैं लेकिन दर्शकों की अधिकतम संख्या 10,000 या स्टेडियम बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत तक सीमित होगी.
    भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना ​​है कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका देना चाहिए. उन्होंने इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मौका देने से चहल और कुलदीप को आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिलेगी. कुलदीप और चहल आखिरी बार 2019 वनडे वर्ल्ड कप में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ साथ खेले थे.
    आईपीएल 2022 में 10 टीमों के उतरने के बीच सुरेश रैना ने बड़ा बयान दिया है. सीएसके के लिए खेलने वाले रैना ने कहा कि यदि एमएस धोनी इस टी20 लीग के अगले सीजन में नहीं उतरते हैं तो वह भी नहीं खेलेंगे. आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों खिलाड़ी खेल रहे हैं. सीजन को 4 मई को स्थगित कर दिया गया. बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. सुरेश रैना ने न्यूज 24 से कहा, ‘मेरे पास चार-पांच साल बाकी हैं. इस साल हम आईपीएल खेल रहे हैं और अगले साल से दो और टीमें उतरेंगी. मुझे लगता है कि जब तक मैं खेलूंगा, सीएसके की ओर से ही उतरूंगा.'
    टोक्यो ओलंपिक में भारत के पदक दावेदारों में शुमार शीर्ष पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर ने शुक्रवार को कहा कि वह ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए पिछले पांच वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही हैं. 19 साल की भाकर ने हाल में सोशल मीडिया से टोक्यो ओलंपिक के समापन तक दूर रहने का फैसला किया जो 23 जुलाई से शुरू हो रहे हैं. भाकर को ओलंपिक में तीन स्पर्धाओं के लिए चुना गया है.
    पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज को इंग्लैंड से पाकिस्तान डिपोर्ट कर दिया गया है. वहाब द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा लेने इंग्लैंड गए थे. वह ट्रेंट रॉकेट्स टीम का हिस्सा हैं लेकिन उनके पास वर्क पर्मिट नहीं था, इसलिए उन्हें वापस पाकिस्तान लौटा दिया गया. वहाब अब वर्क वीजा अप्लाई करेंगे और उसके बाद इंग्लैंड रवाना होंगे. बता दें ट्रेंट रॉकेट्स टीम ने वहाब रियाज को नाथन कूल्टर नाइल की जगह टीम में शामिल किया है जिन्होंने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था.
    टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर दिनेश कार्तिक इंग्लैंड में कमेंट्री के मैदान में उतरे हुए हैं. कार्तिक ने हाल ही में एक बयान दिया था जिसके बाद उन्हें सार्वजनिक मंच पर माफी मांगनी पड़ी. अब इस क्रिकेटर ने अपने दिल का दर्द बयां किया है. कार्तिक ने बताया कि उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान हजारों गालियां दी गई. कार्तिक ने गौरव कपूर के पॉडकास्ट में बताया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने बस इतना कहा था कि बारिश हो रही है. बस इसी बात पर लोगों ने उन्हें गालियां सुनाई. यही नहीं रोज जल्दी नहीं उठने पर भी उन्हें गालियां दी गईं. कार्तिक ने कहा, 'सोशल मीडिया पर लोग काफी ज्यादा ही गंभीर होते हैं. उन्होंने मुझे गालियां देनी शुरू की और लिखा-उठो, तुम क्या कर रहे हो.'
    पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनकर गए राहुल द्रविड़ को लेकर बड़ी बात बोली है. जाफर ने कहा है कि द्रविड़ को अभी भारतीय क्रिकेट टीम का स्थायी तौर पर कोच नहीं बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि द्रविड़ को अभी युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम जारी रखना चाहिए और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के हेड के तौर पर भारतीय क्रिकेट की बेंच स्ट्रेंथ को और मजबूत करना चाहिए. जाफर ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि जो खिलाड़ी द्रविड़ के साथ श्रीलंका दौरे पर गए हैं, उन्हें यकीकन द्रविड़ के अनुभव का बहुत फायदा होगा.
    भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का मानना है कि टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ कप्तान विराट कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं तो सूर्यकुमार यादव तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आदर्श खिलाड़ी हैं. कोहली और रोहित शर्मा ने इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के पांचवें मैच में पहली बार पारी का आगाज करते हुए 94 रन की साझेदारी की थी. उन्होंने 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी एक साथ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभाई थी. मांजरेकर ने कहा, 'सूर्य इस दौड़ (तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी) में सबसे आगे हैं, खासकर जब खबरें आ रही हैं कि रोहित शर्मा और विराट कोहली भारत के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने जा रहे हैं. मुझे नहीं पता कि (केएल) राहुल को लेकर उनकी साथ क्या योजना है, निश्चित रूप से सूर्यकुमार यादव जैसे किसी बल्लेबाज की टीम में जगह बनती है. मैंने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में पूरे सत्र में शायद ही कभी किसी को इतने प्रभावशाली तरीके से बल्लेबाजी करते देखा हो.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन