TOP 10 Sports News: भारत ने जीती वनडे सीरीज, विराट कोहली-अजिंक्य रहाणे हुए चोटिल

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 20 जुलाई की बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: दीपक चाहर-सूर्यकुमार यादव की पारियों की बदौलत भारत ने श्रीलंका (India vs Sri Lanka) को दूसरे वनडे में तीन विकेट से हराया. विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) दोनों चोटिल हैं. इस कारण वे अभ्यास मैच (India vs County Select XI) में नहीं उतर सके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में (IND vs SL) श्रीलंका को 3 विकेट से हराया. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने अर्धशतक लगाए. टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. चोट के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) प्रैक्टिस मैच में (India vs County Select XI) नहीं उतर सके. विराट की पीठ में परेशानी है, तो रहाणे को इंजेक्शन दिया गया है. मंगलवार से शुरू हुए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं. टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है.
    दीपक चाहर ने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जड़ा और भुवनेश्वर कुमार के साथ आठवें विकेट की अटूट अर्धशतकीय साझेदारी की जिससे भारत ने बेहद रोमांचक श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई. श्रीलंका के 276 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने चाहर (82 गेंद में नाबाद 69, सात चौके और एक छक्का) और भुवनेश्वर (28 गेंद में नाबाद 19) के बीच आठवें विकेट की 84 रन की अटूट साझेदारी से 49.1 ओवर में सात विकेट पर 277 रन बनाकर जीत दर्ज की.
    इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (India vs England Test Series) से पहले भारतीय टीम को बहुत बड़ी खुशखबरी मिली है. केएल राहुल (KL Rahul) की जिन्होंने डरहम में खेले जा रहे तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच (India vs County Select XI) में शानदार शतक लगाया. मंगलवार को केएल राहुल ने काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ सेंचुरी जड़ी. केएल राहुल ने 150 गेंदों में 101 रन बनाए और शतक के बाद रिटायर हो गए
    चोट के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) प्रैक्टिस मैच में (India vs County Select XI) नहीं उतर सके. विराट की पीठ में परेशानी है, तो रहाणे को इंजेक्शन दिया गया है. मंगलवार से शुरू हुए तीन दिवसीय अभ्यास मैच में कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं. टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है.
    कप्तान तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) की 112 रन की शानदार पारी के दम पर बांग्लादेश ने आखिरी वनडे में जिम्बाब्वे (Bangladesh vs Zimbabwe) को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. जिम्बाब्वे (ZIM vs BAN) की टीम पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर 49.3 ओवर में 298 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश ने इसके जवाब में दो ओवर शेष रहते पांच विकेट पर 302 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.
    भारतीय कप्तान मिताली राज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम महिला वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में 762 अंक के साथ एक बार फिर शीर्ष पर पहुंच गई. बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी नौवें स्थान के साथ टॉप-10 में शामिल हैं. 16 साल से भी अधिक समय पूर्व पहली बार बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर पहुंचने के बाद मिताली 9वीं बार नंबर एक बल्लेबाज बनीं हैं.
    दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को टोक्यो ओलंपिक के लिए रवाना होने से पहले कहा कि वे ‘तैयार और प्रेरित महसूस’ कर रहे हैं. बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच हालांकि टोक्यो में मिलने वाली चुनौती से अच्छी तरह अवगत हैं.
    पिछले सप्ताह पश्चिमी जापान में ओलंपिक पूर्व प्रशिक्षण के दौरान फरार हुआ युगांडा के एथलीट की खोज कर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. मध्य जापान के मिअ प्रांत की पुलिस ने मंगलवार को बताया कि 20 साल के भारोत्तोलन जूलियस सेकिटोलेको को पश्चिमी जापान के मेजबान शहर से 170 किलोमीटर दूर योकाइची शहर में पाया गया.
    महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाली भारत की 26 सदस्यीय ट्रैक एवं फील्ड टीम से अपील की कि वे दबाव का लुत्फ उठायें और इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दें. तेंदुलकर ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के साथ खिलाड़ियों को ऑनलाइन विदाई दी.न वर्चुअल कार्यक्रम में तेंदुलकर ने एथलीटों से कहा कि वे ओलंपिक में पदक जीतने के अपने सपने का बिना रुके पीछा करें.
    आयरलैंड को अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 33 रन से पराजय का सामना करना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 165 रन बनाये. कगिसो रबाडा ने आखिरी ओवर में चार चौके जड़े. जवाब में आयरलैंड ने आठवें ओवर में ही पांच विकेट 46 रन पर गंवा दिये थे. बीस ओवर पूरे होने पर टीम नौ विकेट पर 132 रन ही बना सकी.
    टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत के चंद दिन पहले भारतीय घुड़सवार फवाद मिर्जा ने अपना घोड़ा बदलते हुए सेगनुएर मेडिकोट को प्राथमिकता दी है, जिसके साथ उन्होंने 2018 एशियाई खेलों में दो रजत पदक जीते थे. इससे पहले मिर्जा ने घोषणा की थी कि वह टोक्यो खेलों में ‘दजारा 4’ के साथ उतरेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.