• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Top 10 Sports News : टीम इंडिया ने साउथम्पटन में प्रैक्टिस मैच में दिखाया दम, शाकिब को बैन करने की मांग

Top 10 Sports News : टीम इंडिया ने साउथम्पटन में प्रैक्टिस मैच में दिखाया दम, शाकिब को बैन करने की मांग

TOP 10 Sports News: 11 जून की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 11 जून की टॉप-10 खबरें.

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने साउथम्पटन में इंट्रा-स्क्वाड मैच खेला. बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन को ढाका प्रीमियर लीग में उनके खराब आचरण के लिए बैन करने की मांग उठ रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले शुक्रवार को कड़ा अभ्यास किया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले में अब सिर्फ एक सप्ताह बचा है. टीम के खिलाड़ियों को खुद को तैयार करने के लिए एक इंट्रा-स्क्वाड (अपने ही खिलाड़ियों के बीच) मैच खेला.  बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने ढाका प्रीमियर लीग में अपने खराब आचरण के लिए माफी मांग ली है लेकिन उन्हें बैन करने की मांग भी उठ रही है. युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास पहली बार फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे.
    भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से एक सप्ताह पहले शुक्रवार को साउथम्पटन में कड़ा अभ्यास किया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से होने वाले इस मुकाबले के लिए खिलाड़ी कड़ी तैयारियों में जुटे हैं. बीसीसीआई ने कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं जिसमें टीम के खिलाड़ियों को खुद को तैयार करने के लिए एक इंट्रा-स्क्वाड (अपने ही खिलाड़ियों के बीच) मैच खेलते देखा गया. टीम इंडिया बिना किसी मैच प्रैक्टिस के फाइनल में उतरेगी. भारतीय खिलाड़ी पहले मुंबई में आइसोलेशन में थे और फिर उन्हें इंग्लैंड में आने के बाद क्वारंटीन में रहना पड़ा था.
    ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंच गए और उन्होंने ऐसा कर इतिहास रच दिया. सिटसिपास ने सेमीफाइनल में एलेक्सजैंडर ज्वेरेव के खिलाफ पांच सेट तक चले मैच में जीत दर्ज कर ग्रैंडस्लैम में पहली बार फाइनल में जगह बनाई. कोर्ट फिलिप चाट्रियर पर साढ़े तीन घंटे से ज्यादा समय तक चले मुकाबले में सिटसिपास ने ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से शिकस्त दी. सिटसिपास ग्रैंड स्लैम के एकल फाइनल में पहुंचने वाले ग्रीस के पहले खिलाड़ी हैं. सिटसिपास टॉप 10 रैंकिंग में सबसे युवा खिलाड़ी भी हैं.
    बांग्लादेश के सुपरस्टार शाकिब अल हसन ने ढाका प्रीमियर लीग में अपने खराब आचरण के लिए माफी मांग ली है. शाकिब ने शुक्रवार को मैदान पर सारी हदें पार कर दीं और वह एक बार नहीं बल्कि दो बार ऑन-फील्ड अंपायर के सामने ही अपना गुस्सा जाहिर करते नजर आए. उन्होंने विपक्षी टीम के कोच खालिद महमूद से भी बहस की जो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के निदेशक भी हैं. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था जिसके बाद शाकिब ने अपने व्यवहार के लिए माफी मांगी और स्वीकार किया कि उन्होंने फैंस के लिए मैच का मजा खराब कर दिया. कुछ फैंस हालांकि शाकिब से काफी नाराज दिखे. उन्होंने सोशल मीडिया पर उन्हें क्रिकेट से बैन करने की बात कही.
    अपने पहले टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले डेवोन कॉनवे (80) और विल यंग (82) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी से न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इंग्लैंड के पहली पारी में 303 के जवाब में शुक्रवार को खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने तीन विकेट पर 229 रन बनाकर बड़ी बढ़त की ओर कदम बढ़ा दिया. न्यूजीलैंड पहली पारी के आधार पर अभी इंग्लैंड से 74 रन पीछे है और उसके सात विकेट बचे हैं.
    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर चाहते हैं कि पेसर मोहम्मद सिराज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलें. उन्होंने कहा कि सिराज ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी परेशान किया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल में भी वह बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से WTC फाइनल खेला जाना है, जो मुकाबला साउथम्पटन के एजिस बाउल में होगा.
    इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट मैचों में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में दिग्गज कर्टनी वॉल्श की बराबरी कर ली है. ब्रॉड ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम को आउट कर यह उपलब्धि अपने नाम की. लाथम को आउट करते ही ब्रॉड के टेस्ट क्रिकेट में 519 विकेट हो गए. वेस्टइंडीज के जेंटलमैन तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श के भी 519 टेस्ट विकेट हैं. 34 साल के स्टुअर्ट ब्रॉड अब सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से छठे स्थान पर आ गए हैं.
    भारतीय टीम के गेंदबाजों का मानना है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना दो साल की कड़ी मेहनत और कभी हार नहीं मानने वाले जज्बे का नजीता है और टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में 18 से 22 जून तक खेले जाने वाले मुकाबले के लिए अपना पूरा दमखम लगा देगी. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बीसीसीआई डॉट टीवी (भारतीय क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट) से कहा कि न्यूजीलैंड की टीम इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने से फायदे में रहेगी लेकिन भारतीय टीम को इस चुनौती से निपटने के लिए परिस्थितियों से सामांजस्य बैठाना होगा. पेसर मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने इसकी तुलना एकदिवसीय विश्व कप से करते हुए कहा कि टीम को 110 प्रतिशत देना होगा.
    अगले महीने होने वाले द हंड्रेड लीग के पहले सीजन से ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर और मार्कस स्‍टोइनिस हट गए हैं. 21 जुलाई से 21 अगस्‍त के बीच इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड द हंड्रेड टूर्नामेंट का आयोजन करेगा. इस लीग में दुनिया के कई बड़े क्रिकेटर्स के हिस्‍सा लेने की उम्‍मीद है. हालांकि वॉर्नर और स्‍टोइनिस के हटने से टूर्नामेंट को बड़ा झटका लगा है. दोनों ने सदर्न ब्रैव के साथ करार किया था. दोनों ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ियों को वेस्‍टइंडीज और बांग्‍लादेश दौरे के लिए भी चुना गया है. हालांकि ऐसी भी खबर आ रही है कि दोनों इस दौरे से भी नाम वापस ले सकते हैं.
    टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगी युवा भारतीय पहलवान अंशु मलिक बुखार आने के कारण शुक्रवार को पोलैंड ओपन कुश्ती प्रतियोगिता से हट गईं हैं और जब तक उनकी कोविड 19 परीक्षण की रिपोर्ट नहीं आती है वह अलग थलग रहेगी. खबरों के अनुसार, अंशु शुक्रवार की सुबह 57 किग्रा वर्ग में वजन कराने के लिए आयी थी. उन्हें बुखार था और इसलिए उनहें प्रति​योगिता से हटने की सलाह दी गई.
    बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले हाफ में चेतन ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था. राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करने वाले चेतन के पिता की हाल में घातक कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी. चेतन ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि यदि वह टीम इंडिया की जर्सी में उन्हें देखते तो काफी खुश होते.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज