Home /News /sports /

Top 10 Sports News: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा को कमान, कुलदीप की वापसी

Top 10 Sports News: वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा को कमान, कुलदीप की वापसी

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 26 जनवरी की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 26 जनवरी की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports News: वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे और टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान बुधवार को कर दिया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के फिट होने के चलते उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की टीम में वापसी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज अगले महीने से खेली जानी है. इसके लिए बुधवार को बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान किया. आईपीएल और अंडर-19 क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को भी पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है. बीसीसीआई से विवाद के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा पहली बार साथ खेलते दिखेंगे. पेसर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सीरीज से आराम दिया गया है. केएल राहुल दूसरे वनडे से उपलब्ध होंगे.

    दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मालिंगा (Lasith Malinga) को आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका की सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम का विशेषज्ञ गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. देश के क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बुधवार को इसकी घोषणा की. 38 साल के मलिंगा की गिनती दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में होती है जिन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 546 विकेट लिए.
    फजल अतराचली की कप्तानी वाली टीम यू मुंबा ने बुधवार को कमाल का प्रदर्शन करते हुए प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League-2021) के मुकाबले में टेबल टॉपर बेंगलुरु बुल्स को 11 अंकों से हरा दिया. मुंबा ने 45-34 के अंतर से मुकाबला अपने नाम किया और सीजन की 5वीं जीत दर्ज की. इस जीत की बदौलत मुंबा टीम अब तालिका में चौथे नंबर पर पहुंच गई है.
    यूएस ओपन चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) ने पहले दो सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करते हुए बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australian Open-2022) के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बना ली. मेदवेदेव ने करीब 5 घंटे तक चले मुकाबले में फेलिक्स ऑगर एलियास्सिमे को मात दी. वहीं, स्टेफनोस सिटसिपास को आगे बढ़ने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई.
    पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) के मुकाबले कल से शुरू हो रहे हैं. इसमें दुनियाभर के खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. इसमें शानदार प्रदर्शन करके खिलाड़ी आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन से पहले 10 फ्रेंचाइजी को प्रभावित करना चाहेंगे. टी20 लीग में इस बार 10 टीमें उतर रही हैं. अब तक इन टीमों ने 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) होना है. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) भी पीएसएल में उतर रहे हैं. उन्हें अहमदाबाद ने 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया है.
    विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वेस्टइंडीज सीरीज से पहले झटका लगा है. वनडे रैंकिंग (ODI Batting Rankings) में कोहली को 8 अंक जबकि रोहित को 12 अंक का नुकसान उठाना पड़ा है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azan) रैंकिंग में नंबर-1 पर हैं. पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (India vs South Africa) में भारत काे 0-3 से हार मिली थी. सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले क्विंटन डिकॉक और रासी वैन डर डुसेन को बड़ा फायदा मिला है.
    मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को मिली हार पर बड़ा बयान दिया है. टीम को टेस्ट सीरीज में 1-2 से जबकि वनडे सीरीज में 0-3 से हार मिली थी. मोहम्मद शमी ने टेलीग्राफ को दिए इंटरव्यू में कहा कि हमारी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. इस कारण हमें हार का सामना करना पड़ा.
    भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) पिता बन गए हैं. मंगलवार को उनकी पत्नी हेजल कीज (Hazel Keech) ने बेटे को जन्म दिया. इसकी जानकारी युवी ने खुद सोशल मीडिया के जरिए दी. युवी ने अपने पोस्ट में भगवान का शुक्रिया अदा किया है. साथ ही उन्होंने अपने फैंस से प्राइवेसी की रिस्पेक्ट करने की गुजारिश की है. युवी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस हेजल कीच से साल 2016 में शादी की थी.
    अफगानिस्तान ने तीसरे वनडे में (Afghanistan vs Netherlands) नीदरलैंड्स को 75 रन से मात दी. इसके साथ टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा भी कर लिया. लेकिन मैच के दौरान एक बड़ा विवाद देखने को मिला. नीदरलैंड्स टीम पर अंपायर ने बॉल टेम्परिंग के चलते रनों की पेनल्टी लगा दी. इस कारण अफगानिस्तान को बिना खेले रन मिल गए.
    सानिया मिर्जा (Saniz Mirza) ने हाल में घोषणा की थी कि 2022 उनका आखिरी सीजन होगा, लेकिन अब इस भारतीय टेनिस स्टार ने कहा है कि उन्होंने बहुत जल्द घोषणा कर दी. उन्हें इस पर पछतावा है, क्योंकि उनसे हर समय इसी के बारे में पूछा जा रहा है. सानिया का मिक्स्ड डबल्स में हार के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) में भी सफर समाप्त हो गया.
    भारतीय महिला फुटबॉल टीम के कोच थॉमस डेनेरबी (Thoman Dennerby) ने टीम में कोरोना संक्रमण के मामलों के कारण एशियाई कप (AFC Women’s Asian Cup-2022) से बाहर होने के लिए एएफसी को दोषी ठहराया. डेनेरबी ने कहा कि उनके खिलाड़ियों को होटल स्टाफ से संक्रमण हुआ क्योंकि बायो बबल ‘फुलप्रूफ’ नहीं था. एशियाई फुटबॉल परिसंघ पर हमला बोलते हुए डेनेरबी ने कहा कि फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) में जगह बनाने का भारत का सपना खिलाड़ियों की गलती से नहीं टूटा बल्कि एएफसी द्वारा बनाए कमजोर बायो बबल के कारण ऐसा हुआ.

    Tags: Cricket news, India vs west indies, Kuldeep Yadav, Ravi Bishnoi, Sports news, Team india

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर