TOP 10 Sports News: आईपीएल के मुकाबले भारत में नहीं हाेंगे, टीम श्रीलंका का दौरा करेगी

TOP 10 Sports News: 9 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 9 मई की टॉप-10 खबरें.

कोरोना के बीच आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. इसके दोबारा सितंबर में होने की संभावना है, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि टी20 लीग के बचे मुकाबले देश में नहीं होंगे. कुल 31 मैच और होने हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. मौजूदा आईपीएल सीजन को 29 मैच के बाद ही स्थगित करना पड़ा. चार फ्रेंचाइजी टीम के खिलाड़ियाें के संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई ने यह फैसला किया. टी20 लीग के बचे 31 मुकाबले सितंबर में कराए जा सकते हैं, लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि इस सीजन के बचे मैच अब देश में नहीं खेले जाएंगे. इस बीच टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका का दौरा करेगी. वहां टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. हालांकि इस दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं होंगे. 9 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:

भारतीय क्रिकेट टीम को श्रीलंका का दौरा करना है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा जुलाई में टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर भेजे जाने की योजना है. इस दौरे पर तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेले जाएंगे. इसमें इंग्लैंड जाने वाली टेस्ट टीम के खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे.
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2021 काे लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि टी20 लीग के बचे सीजन के मुकाबले देश में नहीं होंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि इस बारे में अभी बताना जल्दबाजी होगी कि इसे कब आयोजित किया जाएगा. आईपीएल के मुकाबले कोरोना के कारण पिछले दिनों स्थगित कर दिए गए. 60 में से 29 मुकाबले हुए हैं. 31 मैच और होने हैं. लीग के बचे मैच नहीं होते हैं तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा.
पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा कि भारत इस साल इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज करेगा. टीम के पास 2007 के बाद इंग्लैंड में जीत दर्ज करने का यह अच्छा मौका है. राहुल द्रविड़ इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने वाले आखिरी भारतीय कप्तान थे. टीम इंडिया को अगस्त से सितंबर के बीच इंग्लैंड से पांच मैचों सीरीज खेलनी है. इसके पहले टीम जून में न्यूजीलैंड से वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज इयान चैपल का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग के निलंबन से पता चलता है कि क्रिकेट अभेद्य नहीं है. कोविड-19 के कारण भारत में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित या किसी अन्य स्थान पर आयोजित किए जाने से इंकार नहीं किया जा सकता है. कड़े बायो बबल के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वाॅरियर को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया.
टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. शमी ने कहा है कि कोहली के सकारात्मक रवैये के चलते भारतीय तेज गेंदबाजों में आत्मविश्वास बढ़ा है. शमी का कहना कि मैदान पर कोहली लंगोटिया यार जैसे व्यवहार करते हैं, जिससे चीजें आसान हो जाती हैं.
पाकिस्तान को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत के लिए केवल एक विकेट की दरकार है. जिम्बाब्वे ने मैच के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में चार विकेट पर 54 रन से आगे खेलना शुरू किया. दिन का खेल समाप्त होने पर टीम ने दूसरी पारी में 220 रन पर 9 विकेट गंवा दिए थे. तेज गेंदबाज हसन अली ने पहली पारी में पांच विकेट लिए, जिससे पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को पहली पारी में 132 रन पर आउट करके फाॅलोऑन के लिए मजबूर किया.
जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा पर बार्यन म्यूनिख ने 31वीं बार कब्जा कर लिया है. आरबी लिपजिग को बोरुसिया डॉर्टमंड के खिलाफ 2-3 से हार मिली. इसके साथ ही बायर्न म्यूनिख ने खिताब पर कब्जा कर लिया. टीम का यह लगातार 9वां खिताब है. म्यूनिख 2012 से लगातार खिताब पर कब्जा जमा रही है. बायर्न ने पिछले सीजन में चैंपियंस लीग का खिताब भी जीता था.
टोक्यो के नेशनल स्टेडियम में रविवार को एथलेटिक्स के टेस्ट इवेंट हुए. इससे आयोजक कोरोना के बीच गेम्स के आयोजन के लिए अपनी तैयारी भी परख रहे हैं. इस दौरान स्टेडियम में फैंस को आने की इजाजत नहीं थी. कुल 420 खिलाड़ी इसमें शामिल हुए. इसमें 9 विदेशी खिलाड़ी भी हैं. यहीं गेम्स की ओपनिंग और क्लोजिंग सेरेमनी होनी है. पिछले एक महीने में 11 से अधिक टेस्ट इवेंट हो चुके हैं.
अमेरिका की बास्केटबॉल लीग एनबीए के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल जॉर्डन की एक पुरानी जर्सी लगभग 10 करोड़ रुपए में नीलाम हुई है. जॉर्डन ने यह जर्सी 1982-83 में यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना के लिए पहनी थी. 23 नंबर की इस ब्लू एंड व्हाइट जर्सी को पहनकर माइकल जॉर्डन ने एनसीएए प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब भी जीता था.
केंद्रीय खेल मंत्री किरण रीजीजू ने रविवार को कहा कि उनका प्रयास ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके निशानेबाजों के लिए सुरक्षित वातावरण तैयार करना है. यही वजह है कि निशानेबाज कोरोना वायरस से प्रभावित भारत से जल्द ही क्रोएिशया रवाना हो जाएंगे, जहां वे अभ्यास करने के अलावा प्रतियोगिताओं में भी भाग लेंगे. ओलंपिक में जगह बना चुके 15 भारतीय निशानेबाज 11 मई को चार्टर्ड विमान से क्रोएशिया के जगरेब रवाना होंगे, जहां वे 20 मई से छह जून तक ओसिजेक में यूरोपीय चैंपियनिशप में भाग लेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज