TOP 10 Sports News: दिल्ली और चेन्नई को चौथी जीत मिली, तीरंदाजी वर्ल्ड कप में महिला टीम को गोल्ड

TOP 10 Sports News: 29 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 29 अप्रैल की टॉप-10 खबरें.

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में अपने-अपने मुकाबले जीते. चेन्नई ने आरसीबी को जबकि दिल्ली ने सुपर ओवर में हैदराबाद को हराया. केन विलियम्सन अर्धशतक लगाकर भी हैदराबाद को जीत नहीं दिला सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 5:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया. स्कोर बराबर रहने के बाद सुपर ओवर में हैदराबाद ने 7 रन बनाए. जवाब में दिल्ली ने अंतिम गेंद पर 8 रन बनाकर मैच जीता. दिल्ली की यह चाैथी जीत है. एक अन्य मुकाबले में तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 69 रन से हराया. बैंगलेार की यह पहली हार है. सीएसके ने 4 विकेट पर 191 रन बनाए थे. आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. 25 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में हराया. हैदराबाद ने सुपर ओवर में पहले खेलते हुए 7 रन बनाए थे. दिल्ली ने 6 गेंद पर 8 रन बनाकर मैच जीत लिया. इससे पहले दिल्ली ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 159 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद ने भी 7 विकेट पर 159 रन बना डाले. अंतिम ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 16 रन बनाने थे. लेकिन 15 रन बने और मैच सुपर ओवर में चला गया था. यह सीजन का पहला सुपर ओवर था. जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. टीम की यह चौथी जीत है.
चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 में लगातार चौथी जीत दर्ज की. सीएसके ने रॉयल चैलेंजस बैंगलोर को 69 रन से हराया. मैच में रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंद पर नाबाद 62 रन बनाए. फिर तीन विकेट लिए और एक रन आउट भी किया. सीएसके ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 191 रन बनाए थे. जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. आरसीबी की यह 5 मैचों में पहली हार है. जीत के साथ सीएसके की टीम प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है.
राजस्थान रॉयल्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाइ आईपीएल 2021 से हट गए हैं. वे रविवार को निजी कारणों से स्वदेश लौट गए, जिससे वह फ्रेंचाइजी के मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग से हटने वाले चौथे विदेशी खिलाड़ी बन गए. इससे पहले इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन ने हटने का फैसला किया था. लिविंग्सटोन ने बायो बबल में दिक्कत के कारण टी20 लीग से हटने का फैसला किया था. जबकि स्टोक्स और आर्चर चोटिल हैं.
मिस्टर आईपीएल से मशहूर चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर सुरेश रैना ने रविवार को आईपीएल में छक्कों का दोहरा शतक पूरा कर लिया. रैना ने वानखेड़े में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सीजन के 19वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की. इस मैच से पहले उनके नाम 199 छक्के थे. वह इस प्रतिष्ठित टी20 लीग में 200 या उससे ज्यादा छक्के लगाने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए हैं.
बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. बाबर ने तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. उन्होंने 52वीं पारी में यह कारनामा किया. बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा. कोहली ने 56 पारी में यह कारनामा किया था. पाकिस्तान ने तीसरे टी20 में जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया.
साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ब्योर्न फोर्टुइन ने इस्‍लाम धर्म कुबूल कर लिया है. 26 साल के इस क्रिकेटर ने सितंबर 2019 में साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. खबरों के मुताबिक रमजान के पवित्र महीने में ब्योर्न फोर्टुइन ने अपनी पत्‍नी संग इस्‍लाम धर्म कुबूल किया. अब उनका नया नाम इमाद है. फोर्टुइन के साथी खिलाड़ी तबरेज शम्‍सी की पत्‍नी खादीजा शम्‍सी ने फोर्टुइन और उनकी पत्‍नी की एक फोटो शेयर कर बधाई दी.
इंग्लैंड के आफ स्पिनर डॉम बेस ने भारत दाैरे को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि इस साल भारत के टेस्ट दौरे के दौरान लंबे समय तक बायो बबल में रहने के बाद वह क्रिकेट से नफरत करने लगे थे. बेस चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैचों में खेले और उन्हें सिर्फ पांच विकेट मिले. भारत ने यह सीरीज 3-1 से जीती. चेन्नई में पहले टेस्ट में इंग्लैंड की जीत में मदद करने के बाद बेस को अंतिम एकादश से बाहर कर दिया गया. उन्होंने अहमदाबाद में अंतिम टेस्ट के लिए टीम में वापसी की, लेकिन पारी की हार के दौरान उन्हें कोई विकेट नहीं मिला.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए रविवार को 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया. सीएसके ने चार विकेट पर 191 रन बनाकर आरसीबी को नौ विकेट पर 122 रन ही बनाने दिए. आईपीएल की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है. यह आईपीएल आचार संहिता के तहत धीमी ओवर गति के लिए टीम का इस सत्र में पहला अपराध था और इसलिए कोहली पर 12 लाख रुपए का जुर्माना किया गया.’
दीपिका कुमारी, अंकिता भक्त और कोमालिका बारी की भारतीय महिला रिकर्व टीम ने मैक्सिको को शूट ऑफ में 5-4 से हराकर विश्व कप तीरंदाजी के पहले चरण में टीम स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता. मैक्सिको की आइडा रोमन, अलेजांद्रा वेलेंसिया और अन्नाा वास्क्वेज ने भारतीय टीम के अच्छी चुनौती पेश की. मुकाबला 4-4 से बराबरी पर छूटने के बाद शूटऑफ का सहारा लिया गया, जिसमें भारत ने 27-26 से जीत दर्ज की.
एश्ले बार्टी ने रविवार को यहां फाइनल में आर्यना सबालेंका को 3-6, 6-0, 6-3 से हराकर पोर्शे ग्रांप्री खिताब अपने नाम किया, जो 2019 फ्रेंच ओपन के बाद क्ले कोर्ट पर उनका पहला खिताब है. सबालेंका पैर में पट्टी बांधकर खेल रही थी और उन्होंने तीसरे सेट से पहले मेडिकल टाइमआउट भी लिया. इस तरह बार्टी ने अपने करियर का 11वां खिताब अपनी झोली में डाला और उन्होंने लगातार तीसरी बार पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत हासिल की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज