TOP 10 Sports News: दिल्ली कैपिटल्स की तीसरी जीत, राजस्थान का एक और विदेशी खिलाड़ी हटा

TOP 10 Sports News: 20 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: 20 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें.

युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में शानदार शुरुआत की है. टीम ने एक मुकाबले में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया. दिल्ली की यह तीसरी जीत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 5:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने अपने चाैथे मुकाबले में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से मात दी. मुंबई की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 137 रन बना सकी. कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. दिल्ली के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 4 विकेट लिए. जवाब में ऋषभ पंत के नेतृत्व वाली दिल्ली की टीम ने लक्ष्य को 5 गेंद रहते 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. दिल्ली की यह चार मैचों में तीसरी जीत है. इस बीच राजस्थान टीम में शामिल लियाम लिविंगस्टोन लीग से हट गए हैं. 20 अप्रैल की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस की चैंपियन टीम को धूल चटा दी है. ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने मुंबई इंडियंस को 6 विकेट से हराया. दिल्ली कैपिटल्स की यह तीसरी जीत है. अमित मिश्रा ने मुंबई के 4 विकेट झटके. उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. जीत के साथ ही दिल्ली प्वाइंट टेबल (IPL Point Table) में 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पहले नंबर पर हैं. मुंबई इंडियंस की यह टूर्नामेंट में दूसरी हार है. वह प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर है.
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट बोर्ड के संचालन से जुड़े मामले में तब तक दखल नहीं देगा, जब तक कि बोर्ड इसके लिए नहीं कहेगा. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीमों के तीनों कप्तानों डीन एल्गर, तेम्बा बावुमा और डेन वैन नीकर्क ने संयुक्त बयान जारी करके क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका में चल रहे संकट को देखते हुए आईसीसी से संभावित निलंबन को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है.
राजस्थान रॉयल्स क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन बायो बबल की थकान के कारण आईपीएल से हट गए हैं. रॉयल्स की टीम ने मंगलवार को यह घोषणा की. पिछले एक साल से बायो बबल में रहने की थकान के कारण इंग्लैंड के लिविंगस्टोन सोमवार देर रात स्वदेश लौट गए. इससे पहले जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स भी चोट के कारण राजस्थान की टीम से बाहर हो चुके हैं.
पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने पत्नी की सर्जरी के लिए विदेशी दौरे के बीच से ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला किया है. इससे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ उनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. वकार के टी20 और टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले जिंबाब्वे के हरारे से सिडनी जाने का कार्यक्रम है और वह जून में पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान पाकिस्तान लौटेंगे.
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आश्वस्त किया है कि ब्रिटेन द्वारा भारत को ‘रेड लिस्ट’ में डालने के बावजूद भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 18 जून को साउथम्पटन में शुरू होगा. भारत को ‘लाल सूची’ में डालने का मतलब है कि देश से सभी यात्राओं पर पाबंदी लग गई है. ब्रिटेन के नागरिकों को भी स्वदेश लौटने पर 10 दिन होटल में पृथकवास पर रहना होगा. ब्रिटेन ने यह कदम भारत में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी के कारण उठाया है.
पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के छठे सत्र के बचे हुए मैचों से दूसरी प्रतिबद्धताओं के कारण कई विदेशी खिलाड़ी दूर रह सकते है. इससे छह फ्रेंचाइजियों को नए क्रिकेटरों से करार करना पड़ सकता है. कोरोना के मामलों के कारण मार्च में महज 10 मैचों के बाद पीएसएल को स्थगित कर दिया गया. बचे हुए 24 मुकाबले एक जून से फिर से शुरू होंगे. उस समय इंग्लैंड में टी20 लीग के अलावा कई इंटरनेशनल सीरीज का भी आयोजन होना है.
टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाली भारत की 15 सदस्यीय निशानेबाजी टीम के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी मेराज अहमद खान ने कहा है कि वह टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से प्रेरणा ले रहे हैं. ओलंपिक के मुकाबले 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं. मेराज ने एक वीडियो में कहा, ‘जब मैं उसे कोर्ट पर देखता हूं और लोग कहते हैं कि उसकी उम्र बढ़ रही है तो मैं कहता हूं, नहीं. मुझे लगता है कि फेडरर सर्वकालिक महानतम खिलाड़ी है. मैं उसे जब भी देखता हूं मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. वे मेरे आदर्श हैं.’
रेयान मेसन रविवार को मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ इंग्लिश लीग कप फुटबॉल फाइनल में टॉटेन्हम का मार्गदर्शन करेंगे. क्लब के इतिहास के वे सबसे युवा मैनेजर बनेंगे. जोस मोरिन्हो को बर्खास्त किए जाने के बाद उन्हें सत्र के अंत तक मैनेजर बनाया गया है. वर्ष 2017 में प्रीमियर लीग मुकाबले के दौरान चोट के बाद मेडिकल सलाह पर 29 साल के मेसन ने 2018 में खिलाड़ी के रूप में अपने करियर को अलविद कह दिया था.
विश्व मुक्केबाजी परिषद ने एक मई को जालंधर में चांदनी मेहरा और सुमन कुमारी के बीच इंडियन चैम्पियनशिप मुकाबले का समर्थन किया है. इससे देश में पेशेवर मुक्केबाजी में बड़े बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है. लाइटवेट (लगभग 63.5 किग्रा) भार वर्ग का ‘एलजेड प्रमोशन इंडिया अनलीश्ड-फाइट नाइट’ के नाम से होने वाला मुकाबला देश की पहली पेशेवर यूएसए मुक्केबाजी प्रतियोगिता होगी.
बेबीरोजिसना चानू ने यूरोपीय चैंपियन एलेक्सा कुबिका को पोलैंड के कीलस में पुरुष एवं महिला विश्व युवा मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में शिकस्त दी. इस तरह से कुल सात भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे. बेबीरोजिसाना (51 किग्रा) के अलावा अरुंधति चौधरी (69 किग्रा), सनामचा चानू (75 किग्रा), अंकित नरवाल (64 किग्रा), विशाल गुप्ता (91 किग्रा), बिश्वामित्र चोंगथम (49 किग्रा) और सचिन (56 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले को जीत कर ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज