TOP 10 Sports News: दिल्ली और राजस्थान जीते, केएल राहुल का मौजूदा सीजन में खेलना संदिग्ध

TOP 10 Sports News: 2 मई की टॉप-10 खबरें.

TOP 10 Sports News: 2 मई की टॉप-10 खबरें.

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान राॅयल्स ने आईपीएल में अपने-अपने मुकाबले जीते. जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर आ गई है. राजस्थान को टूर्नामेंट की तीसरी जीत मिली.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऋषभ पंत के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स का मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन जारी है. टीम ने एक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया. जीत के साथ टीम टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद अर्धशतक लगाया. उनका यह मौजूदा सीजन का तीसरा अर्धशतक है. दूसरी ओर जोस बटलर के टी20 करियर के पहले शतक के दम पर राजस्थान राॅयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया. राजस्थान की यह 5वीं जीत है. टीम टेबल में पांचवें नंबर पर है. 2 मई की TOP 10 Sports News इस तरह हैं:
पिछले साल की रनरअप दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन आगाज किया है. टीम ने अपने आठवें मुकाबले में पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया. टीम 12 प्वाइंट के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. पंजाब ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 166 रन बनाए. जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने लक्ष्य को 17.4 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया. ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन 69 रन बनाकर नाबाद रहे.
राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2021 में तीसरी जीत दर्ज की. टीम ने अपने सातवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रन से हराया. राजस्थान ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 220 रन बनाए. जोस बटलर ने शानदार शतक लगाया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 165 रन ही बना सकी. हैदराबाद की यह 7 मैच में छठी हार है.
जोस बटलर ने आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन के पहले 6 मैच में कुछ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. लेकिन एक मैच में ना केवल बटलर ने अपना दम दिखाया, बल्कि टी20 करियर का पहला शतक भी लगाया. विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर ने 64 गेंद पर 124 रन बनाए. 11 चौके और 8 छक्के लगाए. यह उनका आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर है. बटलर मौजूदा सीजन में संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल के बाद शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं.
पंजाब किंग्स को बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान केएल राहुल का आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन में खेलना संदिग्ध है. पंजाब की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राहुल के पेट में तकलीफ होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं, जहां आज उनकी सर्जरी की जाएगी. इसके चलते राहुल रविवार को दिल्ली के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए. टीम को इस मैच में हार भी मिली.
सनराइजर्स हैदराबाद के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट टॉम मूडी ने डेविड वॉर्नर को लेकर बड़ा खुलासा किया. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले कहा कि वॉर्नर को जब ये पता चला कि उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है, तो ये सुनकर वो बिल्कुल निराश और मायूस हो गए थे. उनके लिए ये फैसला बड़ा चौंकाने वाला था. वॉर्नर से एक दिन पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद टीम मैनेजमेंट ने कप्तानी छीनी है. उनकी जगह केन विलियमस को टीम की कमान सौंपी गई है.
आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स ने टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सबा करीम को अपने साथ जोड़ा है. टीम ने पूर्व चयनकर्ता और बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशंस के पूर्व जनरल मैनेजर सबा करीम को हेड ऑफ टैलेंट सर्च बनाया है. 53 साल के सबा करीम ने टीम इंडिया की ओर से एक टेस्ट और 34 वनडे खेले. लेकिन आंख की चोट के कारण उनका करियर खत्म हो गया था.
दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बताया कि वह राष्ट्रीय राजधानी में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुधार के लिए दिल्ली सरकार को 100 गैर-इनवेसिव वेंटिलेटर (कृत्रिम सांस में मदद करने वाला यंत्र) और इतने ही संख्या में ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स दान करेगा. भारत कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित है जिसमें दिल्ली की स्थिति और गंभीर है. जहां बड़े स्तर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण लोग परेशानी का सामना कर रहे हैं.
दुनिया में दूसरे नंबर की खिलाड़ी नाओमी ओसाका रविवार को यहा तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में कारोलिना मुचोवा से हारकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. चेक गणराज्य की 20वीं रैकिंग की मुचोवा ने दूसरे दौर के मैच में 6-4, 3-6, 6-1 से जीत दर्ज की. ओसाका इससे पहले मियामी ओपन के क्वार्टर फाइनल में मारिया सकारी से हार गई थीं.
एशियाई खेल 1982 के स्वर्ण पदक विजेता घुड़सवार कर्नल (सेवानिवृत्त) गुलाम मोहम्मद खान का पुणे में निधन हो गया. वे 74 साल के थे और वह 1973 में भारतीय सैन्य अकादमी से जुड़े. एक साल बाद उन्हें अकादमी का सर्वश्रेष्ठ राइडर चुना गया. उन्होंने 1980 से 1990 तक एएससी टीम की कप्तानी की और इस दौरान उनकी टीम ने छह बार राष्ट्रीय खिताब जीता जबकि वह चार बार व्यक्तिगत राष्ट्रीय चैंपियन (इवेंटिंग) भी रहे.
इंटर मिलान ने अंतिम स्थान पर चल रहे क्रोटोन को 2-0 से हराकर सिरी ए फुटबॉल खिताब की ओर कदम बढ़ाए. इंटर मिलान ने शहर के ही अपने प्रतिद्वंद्वी एसी मिलान पर 13 अंक की बढ़त बना ली है, जबकि चार मैच खेले जाने बाकी हैं. तीसरे स्थान पर चल रही टीम अटलांटा अगर सासुओलो के खिलाफ जीत दर्ज नहीं करती है तो इंटर की टीम 2010 के बाद पहला लीग खिताब जीत लेगी. इंटर के पास यूवेंटस के लगातार नौ सिरी ए खिताब के क्रम को तोड़ने का भी मौका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज