TOP 10 Sports News: ऋषभ पंत होंगे टीम इंडिया के कप्तान बनने के दावेदार? जोफ्रा आर्चर खेलेंगे IPL

TOP 10 Sports News: 1 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें

TOP 10 Sports News: 1 अप्रैल की 10 बड़ी खबरें

31 मार्च को ऋषभ पंत एक बार फिर सुर्खियों में छाए रहे, कई लोगों ने उनके कप्तान बनने पर सवाल खड़े किये लेकिन पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन को उनमें भविष्य का कप्तान दिख रहा है. जानिए 31 मार्च की TOP 10 Sports News

  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग, ऋषभ पंत की कप्तानी और मोहम्मद शमी के संन्यास की चर्चा 31 मार्च को खेल की बड़ी खबरें बनीं. इसके अलावा फुटबॉल, बैडमिंटन की दुनिया से भी बड़ी खबरें सामने आई. एक बार फिर खेल की दुनिया में कोरोना का आतंक फैलने लगा है. जानिये 31 मार्च की 10 सबसे बड़ी खबरें (TOP 10 Sports News).
दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान ऋषभ पंत भविष्य में टीम इंडिया की कमान भी संभाल सकते हैं. ये बात पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कही है. मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें हैरानी नहीं होगी जब आने वाले वक्त में पंत टीम इंडिया की कप्तानी के दावेदार हों.
मोहम्मद शमी ने बुधवार को कहा कि टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ बेहद मजबूत है और जब कोई गेंदबाज संन्यास लेगा तो उसकी भरपाई के लिए टीम के पास विकल्प मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शमी की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और नटराजन जैसे गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया था.
सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर मिचेल मार्श ने आईपीएल 2021 से अपना नाम वापस ले लिया. मिचेल मार्श ने बायो बबल के चलते ये फैसला लिया है. हैदराबाद ने उनकी जगह इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय से करार किया है. जेसन रॉय अपने बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये में टीम के साथ जुड़े हैं.
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन का मानना है कि बीच के और आखिरी ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल की आक्रामक बल्लेबाजी उनकी टीम के लिये काफी उपयोगी साबित होगी और इससे ‘बड़े सितारों’ को खुलकर खेलने का मौका मिलेगा. औसत प्रदर्शन के बावजूद आईपीएल नीलामी में अक्सर महंगे दामों में बिकने वाले मैक्सवेल को आरसीबी ने 14 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा जब पंजाब किंग्स ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया.
राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल खेलने भारत आ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्चर की सर्जरी हुई है और वो आईपीएल के पहले चार मैचों में उपलब्ध नहीं रहेंगे. लेकिन इसके बाद वो इस टूर्नामेंट के लिए फिट हो सकते हैं.
भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप स्थान पर बरकरार हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह गेंदबाजों की सूची में एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गये. बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में नहीं खेले थे जिससे वह एक पायदान खिसक गये और गेंदबाजों की सूची में 690 अंक से चौथे स्थान पर पहुंच गये.
चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर मोईन अली ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफ करते हुए बुधवार को कहा कि ज्यादातर क्रिकेटर उनकी अगुवाई में खेलना चाहते हैं क्योंकि वह उनके खेल को सुधारने में मदद करते हैं. मोइन अली ने कहा, 'मैंने धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले खिलाड़ियों से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि वह किस तरह से आपके खेल में सुधार करते हैं. मेरा मानना है कि महान कप्तान ऐसा करते हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह एक कारण है कि हर खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है.'
भारतीय खेल प्राधिकरण ने बुधवार को जानकारी दी कि पटियाला और बेंगलुरू के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रो में कराये गये 741 एहतियाती परीक्षण में 30 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं. हालांकि दोनों केंद्रों पर कोविड-19 मामलों में तोक्यो ओलंपिक दल के साथ जाने वाला कोई एथलीट शामिल नहीं है.
कोच अरुण विष्णु के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद दो दिन बंद रही पुलेला गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी फिर खुल गई है . अकादमी को सैनिटाइजेशन के लिये शुक्रवार और शनिवार को बंद किया गया था और रविवार को साप्ताहिक छुट्टी थी . सोमवार को होली की छुट्टी थी लिहाजा इसे मंगलवार से शुरू किया गया . पी वी सिंधु के अलावा भारत के सभी शीर्ष खिलाड़ी यहां अभ्यास कर रहे हैं जिनमें साइना नेहवाल, किदाम्बी श्रीकांत, सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी शामिल हैं . सिंधु गाचीबोली स्टेडियम में अभ्यास कर रही हैं .
देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए 11वीं जूनियर महिला हॉकी राष्ट्रीय चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया गया है. हॉकी इंडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह टूर्नामेंट तीन से 12 अप्रैल के बीच झारखंड के सिमडेगा में खेला जाना था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज